Yes bank share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Ei post ko share Karo

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Yes bank share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 के बारे में कि आने वाले दिनों में इस बैंक का प्रदर्शन किस तरह से बढ़ता देखा जा सकता है। एक समय में जिसके शेयर की कीमत 400 रुपये के आसपास देखी जाती थी लेकिन अब यह काफी कम कीमत पर कारोबार करती दिख रही है, जिससे ज्यादातर रिटेल निवेशकों को इस शेयर में बड़ी तेजी देखने को मिल रही है.

क्या यह शेयर आपको आने वाले दिनों में शेयरधारकों को अच्छा मुनाफा देगा, आज हम बैंक की पूरी जानकारी का विश्लेषण करके जानने की कोशिश करेंगे। आइए जानते हैं विस्तार से-

yes bank share price target tomorrow

अगर दोस्तों हम लोग इस कंपनी का शॉर्ट टर्म का yes bank tomorrow target की बात करें तो मेरी हिसाब से एक कंपनी कभी भी ₹15 तक जाने की बहुत जल्दी है चुप कर सकती है इस कंपनी के लिए कोई भी बड़ा बात नहीं है लेकिन अगर डाउनटर्न्ड पकड़ लिया तो एक अब मैंने आपको ₹10 तक भी जाने में ज्यादा टाइम नहीं लगाती है यह है इस कंपनी का नेचर ।

yes bank share price target 2025, yes bank share price target 2024, yes bank share price target 2022 moneycontrol, yes bank share price target 2030, yes bank share price target motilal oswal, yes bank share price target 2023, yes bank share target 2022, yes bank share price target 2022, yes bank target price 2022, yes bank share price target for long term, yes bank target price, yes bank long term target, yes bank share price target, yes bank share target,
Yes bank share price target

Yes bank share price target 2022

पिछले कुछ महीनों से Yes bank के शेयर में बड़ी गिरावट देखने के बाद अब इसके शेयर की कीमत पर नजर डालें तो यह उसी दायरे में चलती नजर आ रही है, जिससे आने वाले दिनों में कीमत बढ़ने की पूरी संभावना है। .
निश्चित बैंक शेयर का वर्तमान शुल्क 12.95 INR है। पिछले एक साल में प्योर बैंक के शेयर ने करीब 10.68 फीसदी का रिटर्न दिया है। और मुझे लगता है कि आने वाले कुछ वर्षों के लिए आपको समान रिटर्न मिल सकता है।


तो 2022 में सुनिश्चित बैंक के लिए अगला लक्ष्य सोलह आईएनआर है। यदि आप सोच रहे हैं कि कोई चमत्कार होगा और यस बैंक का हिस्सा फिर से सौ रुपये को पार कर जाएगा, तो ऐसा नहीं हो सकता। हां, निश्चित बैंक का प्रतिशत 25 रुपये के लक्ष्य को भी पार कर सकता है लेकिन अब यह 2022 में नहीं दिख रहा है। इसके लिए आपको लंबी अवधि तक इंतजार करना पड़ सकता है। अब निश्चित बैंक में पैसा लगाना अस्थिर है। अगर प्योर बैंक को लेकर कोई गलत खबर मिलती है तो शेयर में और भी गिरावट देखने को मिल सकती है।

Yes bank के कारोबार में हर दिन कोई न कोई अच्छी खबर सामने आ रही है, जिससे आपको लंबे समय तक शेयर की कीमत नीचे रखने की उम्मीद बहुत कम नजर आ रही है.

यदि आप आने वाले कम समय में देखें तो आपको yes bank share target 2022 में अच्छा उछाल दिखाने के साथ-साथ 20 रुपये का पहला लक्ष्य देखने को मिल सकता है। जैसे ही यह लक्ष्य ब्याज है, आप जल्द ही कर पाएंगे दूसरा लक्ष्य 22 रुपये को भी छूते हुए देखें।

  • अगर आप आवेतक डिमैट अकाउंट नहीं खुला है तो जल्दी से इन लिंक पर क्लिक करें और डिमैट अकाउंट खोलें –  Click here
  • Follow Facebook page – click here
  • follow Twitter page – click here

Yes bank share price target 2023

Yes bank में अगर सबसे बड़ी समस्या नजर आती है तो सिर्फ एनपीए नजर आता है, जिससे बैंक के शेयर की कीमत में भी इतनी बड़ी उछाल देखने को नहीं मिल रही है. हालांकि, प्रबंधन पिछले कुछ समय से धीरे-धीरे अपने एनपीए में सुधार करता दिख रहा है।

आने वाले दिनों में जैसे-जैसे Yes bank के एनपीए में रिकवरी देखने को मिलेगी, उसी हिसाब से आपको बैंक के शेयर की कीमत में तेजी देखने को मिलने वाली है। हालांकि, Yes bank के लिए इतनी जल्दी बैंक के बड़े एनपीए की वसूली करना बहुत मुश्किल है, जिससे कम समय में शेयर की कीमत में बड़ा उछाल नहीं आने वाला है।

Yes bank share target price 2023 तक अच्छी ग्रोथ दिखाते हुए एनपीए की अच्छी रकम वसूल करता हुआ नजर आता है, तो पहला टारगेट आपको 27 रुपये दिखाते हुए देखा जा सकता है। उसके बाद आप 30 रुपये के लिए एक और टारगेट रखने पर विचार कर सकते हैं।

Yes bank share price target 2024

तो दोस्तों जैसे जैसे कंपनी का बिजनेस बढ़ता जाएगा या घाटते जाएगा उसी हिसाब से इस कंपनी का लॉन्ग टर्म का परफॉर्मेंस देखने को मिलेगा । मेरे हिसाब से देखें तो अभी तक इस कंपनी में कोई अच्छा न्यूज़ नहीं आया है इसके हिसाब से देखें तो yes bank share price target 2024 अंतक होते-होते आपको लगभग 20 रुपया तक आने का जाम से लेकिन कोई गारंटी नहीं है |

कि ₹20 तक जाकर आगे बढ़ सकती है या नहीं यह तो पूरा डिपेंड करेगी कंपनी का बिजनेस के ऊपर आप चाहे motilal oswal and moneycontrol आप इन दोनों को इस साइड में जाकर भी देख सकते इस कंपनी का कोई अच्छा रिस्पांस किसी ने भी नहीं दिया है और आने वाले दिनों में एक कंपनी कहां तक जाएगी किसी को भी नहीं मालूम है । 

गाय अगर मेरे हिसाब से माने तो yes bank share price target for long term कुछ भी नहीं है क्योंकि इस कंपनी का कोई गारंटी नहीं है कहां तक जाएगी और कहां तक भागेगी अगर आपको रिटर्न दिया तो छप्पर फाड़ के देगा अगर आपको डूबा दिया तो पूरा कंगाल करके छोड़ेगा।

Yes bank share price target 2025 in hindi

Yes bank में जब से नया प्रबंधन आया है, तब से देखा गया है कि बैंक के कारोबार में लगातार सुधार हो रहा है। प्रबंधन कई व्यवसायों के लिए कई नए और अच्छे निर्णय लेते देखा गया, जिससे बैंक आने वाले समय में अच्छी वृद्धि दिखाने की पूरी क्षमता दिखा रहा है।

अगर आप Yes bank के स्टॉक में अच्छा मुनाफा कमाना चाहते हैं, तो आपके लिए इसके लिए लॉन्ग टर्म आउटलुक होना बहुत जरूरी है, क्योंकि मैनेजमेंट लंबे समय से ऐसे कई फैसले ले रहा है, जिससे बैंक को निश्चित तौर पर फायदा होगा। आने वाला समय।

बैंक के प्रदर्शन में सुधार के साथ यदि yes bank target price 2025 तक देखा जाता है, तो 55 रुपये का पहला लक्ष्य आपको दिखाने की उम्मीद है। और फिर आप दूसरे लक्ष्य को 62 रुपये ब्याज का देख सकते हैं।

Yes bank share price target 2026

अगर आप अभी Yes bank की लोन बुक पर नजर डालें तो आपको अच्छा डायवर्सिफिकेशन देखने को मिल सकता है, कंपनी के लोन हर बिजनेस सेगमेंट में अच्छी तरह फैले हुए हैं। अपने एनपीए को कम करने के लिए बैंक का ध्यान हर उस वर्ग में अधिक से अधिक ऋण देने की ओर है, जिसके ऋण के एनपीए होने की संभावना बहुत कम है।

पिछले कुछ समय से बैंक कॉरपोरेट लोन देने के बजाय रिटेल लोन की तरह ज्यादा फोकस दिखा रहे हैं। कॉरपोरेट लोन की तुलना में रिटेल लोन को अधिक सुरक्षित माना जाता है, जिससे यह उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले समय में Yes bank के एनपीए में काफी सुधार होने वाला है।

बैंक के इस अच्छे निर्णय के कारण, हाँ yes bank target price 2026 तक उम्मीद की जा सकती है कि शेयर मूल्य आपको 70 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाते हुए देखा जा सकता है। इस लक्ष्य के बाद ब्याज है, दूसरा लक्ष्य रुपये दिखाने की उम्मीद की जा सकती है .75.

Yes bank share price target 2030

Yes bank पुराने प्रबंधन द्वारा दिए गए ऋण की वसूली के लिए लगातार प्रयास कर रहा है, जिसके लिए एआरसी बनने के बाद भी बैंक बहुत कुछ जोड़ रहा है। आने वाले दिनों में अगर Yes bank एआरसी बनाने में सफलता हासिल करता नजर आता है तो बैंक का एनपीए भी कम होने वाला है।

अगर भविष्य में एआरसी की मदद से यह बैंक के एनपीए का कुछ अच्छा प्रतिशत वसूल कर पाता है, तो आपको Yes bank के स्टॉक में जबरदस्त उछाल देखने की पूरी उम्मीद है।

बैंक की इस अच्छी नई नीति के कारण, यदि yes bank share price future target तक देखा जाता है, तो एनपीए में एक बड़ी वसूली के साथ, शेयर की कीमत 180 रुपये के आसपास कारोबार करने की संभावना है, जिससे शेयरधारकों को अच्छा रिटर्न मिलता है।

Yes bank share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 Table

Yeartarget of yes bank
2022First Target Rs 20
2022Second Target Rs 22
2023 First Target Rs 27
2023Second Target Rs 30
2025First Target Rs 55
2025Second Target Rs 62
2026First Target Rs 70
2026Second Target Rs 75
2030 Target Rs 180

क्या Yes bank share अभी खरीदने का सही समय हैं

yes bank share price target 2025, yes bank share price target 2024, yes bank share price target 2022 moneycontrol, yes bank share price target 2030, yes bank share price target motilal oswal, yes bank share price target 2023, yes bank share target 2022, yes bank share price target 2022, yes bank target price 2022, yes bank share price target for long term, yes bank target price, yes bank long term target, yes bank share price target, yes bank share target,
Yes bank share price


Yes bank के शेयर में अब तक भारी गिरावट आई है, जिसका मुख्य कारण बैंक के खराब प्रबंधन द्वारा दिए गए कर्ज की वसूली नहीं होना है। कुछ समय पहले बैंक डूबने के कगार पर आ गया था, लेकिन सरकार कभी भी बैंक को डूबने नहीं देगी क्योंकि इसका अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसलिए सरकार के कहने पर और भी कई बैंकों की मदद से इस बैंक को जिंदा रखा गया. अब नया प्रबंधन Yes bank को ठीक करने के लिए पूरी तरह से काम कर रहा है। लगातार नए फैसलों से बैंक को अच्छा फायदा मिल रहा है। इससे बैंक के आगे बढ़ने की पूरी उम्मीद है।

अगर आप पहले से Yes bank के शेयरधारक हैं तो आपको लंबे समय तक होल्ड करना चाहिए। इससे आने वाले समय में जबरदस्त रिटर्न मिलने की पूरी संभावना है। अगर आप yes bank future target में नया निवेश शुरू करना चाहते हैं तो अभी अच्छा समय है, लेकिन आपको इसे बढ़ने के लिए समय देना होगा। आपको उतना ही पैसा एसी शेयरों में लगाना चाहिए, नुकसान होने पर भी आपको ज्यादा फर्क नहीं पड़ना चाहिए।

Yes bank के शेयर की कीमत जितनी कम होगी, जोखिम उतना ही अधिक होगा। सबसे बड़ा खतरा Yes bank में एनपीए है, अगर बैंक इसे लगातार कम नहीं कर पाता है तो आने वाले दिनों में शेयर की कीमत में और गिरावट का माहौल देखने को मिल सकता है.
निष्कर्ष:-

Yes bank फिलहाल खुद को बचाए रखने की कोशिश कर रहा है। जिससे ग्रोथ पर ज्यादा फोकस नहीं हो पा रहा है। इसलिए आपको इस शेयर में उतनी ही रकम का निवेश करना चाहिए, जितना नुकसान से कोई फर्क नहीं पड़ता। जब धीरे-धीरे बैंक अच्छा प्रदर्शन करता है, तो आप निवेश की राशि बढ़ा देते हैं। सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि शेयर बाजार में पैसा बचाना है। तभी कमाने की कोशिश करनी चाहिए |

Yes bank share price target (FAQ)

भविष्य के लिए Yes bank share कैसा रहेगा?

Yes bank अभी धीरे धीरे अच्छी पोजीशन पर आता दिखाई दे रहा है, जिस वजह से धीरे धीरे शेयर प्राइस में आपको अच्छी ग्रोथ दिखाते हुवे नजर आ सकता है, लेकिन भविस्य में बड़ी ग्रोथ दिखाने की उम्मीद थोड़ी जरुर कम दिखाई देती हैं |

Yes bank के CEO कौन हैं?

Prashant Kumar अभी के समय Yes bank का CEO हैं।

क्या Yes bank के शेयर में निवेश करना सही रहेगा?

अगर आप थोड़ी बहुत रिस्क लेने की क्षमता रखते हो तभी Yes bank के शेयर में निवेश करने की सोचना चाहिए, लेकिन उतना ही पैसा निवेश करे जितना नुकशान होने पर भी आपको ज्यादा फर्क न पड़े

yes stock price me Mera openinor :- 

तो दोस्तों मेरे हिसाब से investment in yes bank share की बात करें तो मेरे हिसाब से दोस्तों आपको इस कंपनी के ऊपर ₹1 भी इन्वेस्ट नहीं करना चाहिए नहीं तो आप को बहुत बड़ा नुकसान होने की खतरा है अगर आप रिक्स लेना ही चाहते हैं तो अब इतना छोटा सा अमाउंट लगाए ताकि भविष्य में आपका पैसा डूब भी जाए तू भी आपको इतना गम नहीं होगा इतना ही पैसा इस कंपनी में लगाए । 

अभी के टाइम में दोस्तों yes bank share purchase सबसे बड़ा बेवकूफ होगा क्योंकि यह कंपनी कोई अच्छा कंपनी है तो नहीं और इस कंपनी में बहुत ज्यादा ऑपरेटर भी छुपा रहता है अगर आपको ऑपरेटर के बारे में नहीं पता तो आप हमारी यह वाला पोस्ट जरूर देखें – Stock market me operator kaun hai aur kaise kam karta hai ?

तो दोस्तों आपको पहले ही बता दो buy yes bank stock me mera openion मेरे हिसाब से आपको इस कंपनी में इन्वेस्ट नहीं करना चाहिए क्योंकि यह कंपनी बहुत भोले डायल रहता है । 

  अगर आप share market price of yes bank को देख कर मुझे नहीं लगता है इस कंपनी में आपको थोड़ा सा भी पैसा इन्वेस्ट करना चाहिए । 

अगर आप banking sector की बात करें तो आपको बहुत अच्छी अच्छी कंपनी मिल जाएगी इन्वेस्ट करने के लिए तो आपको सबसे पहले HDFC bank and ICICI Bank मैं इन्वेस्ट करने के बारे में आपको पहले सोचना चाहिए । 

यह दोनों बैंक आज के हिसाब से बहुत बढ़िया है और आने वाले दिनों में और भी तेजी से आपको प्रॉफिट कमा कर देने की क्षमता भी रखती है । 

yes bank price का को देखते हुए इस कंपनी का मैनेजमेंट को मेरा कोई खास पसंद नहीं है और आने वाले दिनों में कोई अच्छा मैनेजमेंट आए तो कुछ कह नहीं सकते लेकिन अभी तक तो ऐसा इस कंपनी में अच्छा मैनेजमेंट नहीं आया है इसकी वजह से इस कंपनी में कोई अच्छा सा पॉजिटिव प्रॉफिट नहीं निकला है इसी वजह से इस कंपनी के ऊपर मेरा इन्वेस्ट करने का राय नहीं है । 

चाहिए इसलिए कोई भी share मे निवेश करने से पहले आप मेरा एक पोस्ट पहले देख  नीचे दिए गए हैं – 

  कोई भी शेयर खरीदने से पहले यह 7 चीजें जरूर चेक करना 

  yes bank share price graph : –

  हालांकि दोस्तों इस कंपनी yes bank stock graph ऊपर दिए गए फोटो पर आप देख सकते हैं कि कैसा परफॉर्म किया है । 5-10 साल में आपको कोई खास रिटर्न कमा कर नहीं दिया है और आने वाले दिनों में इसका उम्मीद भी नहीं की जा सकता है इस कंपनी को देकर । इसकी वजह से मैं आपको सलाह दूंगा कि आप जितना चाहे इस कंपनी से दूर रहे । 

 yes bank share buy का चार्ट बटन देखते हुए मुझे बहुत अच्छा लगा है लेकिन दोस्तों एक कंपनी में थोड़ा सा risk भी है । आप चाट बटन देखकर ही आपको समझ में आएगा कि जब एक कंपनी गिरता है तो बहुत टाइम तक गिरता ही रहता है और जब एकंपनी भागता है तो आपने सभी अच्छे-अच्छे कंपनी को टक्कर देने की क्षमता रखते हैं और बहुत तेजी से भागते रहती है इसलिए थोड़ा सा संभल कर रहना चाहिए अगर आप इस कंपनी को रिचेकिंग मैनेजमेंट कर सके तब इस कंपनी में इन्वेस्टर होकर बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं । 

2) yesbank stock promoter holding :-

 तो दोस्तों yesbank stock analysis करने के बाद मुझे पता चला है कि इस कंपनी का मोटर होल्डिंग जीरो है कोई इंडिविजुअल कैरेक्टर इस कंपनी को के ऊपर ध्यान भी नहीं दे रहा है और जो इस कंपनी को बनाया था और इस कंपनी को छोड़कर भाग चुका है क्योंकि यह कंपनी के बनाने वाले के ऊपर बहुत सारा कर्जा है इसी वजह से वह कंपनी छोड़कर भाग चुका है । 

 3) yesbank share promoter pledging :-  

 yesbank stock promoter pledging की बात करें तो एक भी शेयर गिरवी नहीं है । क्योंकि दोस्त आपको पहले ही बताओ किस कंपनी का कोई पता ही नहीं है तो शेयर गिरवी कैसे रखा है रखेगा इसी वजह से अभी तक इस कंपनी का तीनों का तीनों पैरामीटर सब गलत गया है मेरे हिसाब से । 

  4) yes bank share debt :-  

Yes bank stock target analysis करने के बाद मुझे इस कंपनी में डेट बहुत है ।  तो इस कंपनी में डेट है ₹ ₹ 226,896.। इसके हिसाब से देखें तो यह कंपनी क्या पूरा बिजनेस को बेचे तू भी इतना पैसा नहीं चुका पाएगी अगर इस कंपनी का जहां पर ऑफिस से मैट्रियल है पूरा जमीन जायदाद बेचकर भी एक कंपनी अपना कर्जा नहीं चुका सकती है इतना कर्जा है इस कंपनी के ऊपर इसलिए मैं इस कंपनी में इन्वेस्ट करने से बहुत डरता हूं । 

  5)  Yes Bank FII/Dii/MF holding – 

  Price of target Yes Bank share को देखते हुए इस कंपनी के ऊपर पहले एफ आई आर डी आई ने बहुत पैसा लगा चुका है उसी वजह से एफ आई आर डी आई में फंसा हुआ है लेकिन वह अपना फसा हुआ पैसा जल्द से जल्द निकालने की कोशिश करते ही जा रहे हैं जब भी इस कंपनी का शेयर का प्राइस बहुत तेजी से ऊपर जाने की कोशिश करता है तब भी एफ आई आर डी आई ने इस कंपनी का शेयर का प्राइस सेल करके अपना फसा हुआ पैसा निकलने की कोशिश करते रहते हैं इसी वजह से इस कंपनी का शेयर का फाइल कभी भी 10 या ₹20 से ऊपर नहीं जाएगा मेरी हिसाब से ।

मुझे उम्मीद है कि आप Yes bank share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 पोस्ट को पढ़कर अच्छी तरह समझ गए होंगे कि इस स्टॉक में निवेश करके कितना अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है। अगर आपका इससे जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट में जरूर बताएं। शेयर बाजार से जुड़ी ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारियों से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ।


Ei post ko share Karo

1 thought on “Yes bank share price target 2022, 2023, 2024, 2025, 2026, 2030”

Leave a Comment

x