3 दिन की गिरावट के बाद बाजार में लगा जबरदस्त उछाल, ये शेयर 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर

आज भारतीय बाजारों ने कमजोर वैश्विक संकेतों को खारिज करते हुए 3 दिन की गिरावट के बाद उभरते हरे निशान पर बंद होने में कामयाबी हासिल की। आज बाजार में चौतरफा खरीदारी देखने को मिली.

बढ़त के साथ शुरुआत करने के बाद आज ज्यादातर कारोबारी सत्र में बाजार हरे रंग में रहा और कारोबारी सत्र के लंबे सत्र में खरीदारी की रफ्तार दिन के उच्चतम स्तर के करीब बंद हुई।

कारोबार के अंत में सेंसेक्स 478.59 अंक यानी 0.84 फीसदी की बढ़त 57,625.91 के स्तर पर बंद हुआ । वहीं निफ्टी 140.05 अंक यानी 0.82 फीसदी की बढ़त के साथ 17,123.60 के स्तर पर बंद हुआ। 

भारतीय बाजार ग्लोबल बाजारों के कमजोर संकेतों को नकाराने में कामयाब रहा और इसका फोकस तिमाही नतीजों पर रहा। 

आईटी कंपनियों के नतीजों की शुरुआत तेजी के साथ हुई है, जिससे आईटी सेक्टर को लेकर बाजार में उत्साह बढ़ा है।

अलग-अलग सेक्टर पर बात करें तो निफ्टी बैंक, FMCG, एनर्जी और पीएसयू बैंक 1 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए।  

वहीं ऑटो और आईटी इंडेक्स में 0.5 फीसदी की तेजी देखी गई. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.2 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ।

आज बीएसई के सभी सेक्टोरियल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए। ऑटो, फार्मा, बैंक, एफएमसीजी, पावर और रियल्टी इंडेक्स 1 फीसदी चढ़े।

IDFC, Manappuram Finance और City Union Bank में लॉन्ग बिल्टअप देखने को मिला जबकि Laurus Labs, Syngene International और Asian Paints में शॉर्ट बिल्डअप देखने को मिला। 

बीएसई पर आज 100 से ज्यादा शेयरों ने अपना 52 वीक हाई छुआ। इसमें Kernex Microsystems, Raymond, Omax Autos, KRBL, IDFC और IDFC First Bankजैसे शेयरों का नाम शामिल है।

इडिविजुअ स्टॉक्स पर नजर डालें तो आज HPCL, BPCL और Manappuram Finance के वॉल्यूम में 100 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली।

Read More Stories