Vodafone Idea Share Price Target 2021, 2022, 2023, 2025, 2030

Ei post ko share Karo

नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करेंगे Vodafone Idea Share Price Target 2021, 2022, 2023, 2025, 2030, टेलीकॉम सेक्टर के इन शेयरों में कैसा प्रदर्शन करने की क्षमता है।  Vodafone Idea Stock को लेकर शेयरधारक के मन में कई तरह के सवाल आ रहे हैं।

  इनमें से क्या ये कंपनियां आने वाले दिनों में शेयरधारकों को अच्छा रिटर्न दे पाएंगी या कंपनी के पास अपने शेयरधारक का पैसा भी डूबा देंगी।  लंबे समय तक कंपनी का प्रदर्शन किस दिशा में जाता देखा जा सकता है, आज हम इसके बारे में विस्तार से बात करने जा रहे हैं।  आइए जानते हैं-

vodafone idea share price target tomorrow

मेरे हिसाब से गाइस अनुमान लगा रहा हूं कि कंपनी ज्यादा से ज्यादा ₹11 तक जाएगा फिर से नीचे चला जाएगा क्योंकि इस कंपनी के ऊपर ऑपरेटर का गेम चल रहा है । अगर आपको ऑपरेटर क्या है पता नहीं है तो आप हमारी पोस्ट जरूर देखें- stock market operator

अगर आप आवेतक डिमैट अकाउंट नहीं खुला है तो जल्दी से इन लिंक पर क्लिक करें और डिमैट अकाउंट खोलें – Click here

Geys, अगर आप मेरी बात माने तो vodafone idea share buy मत कीजिए । क्योंकि एक कंपनी बहुत खराब हो चुकी है ।

vodafone idea share price history देखिए दोस्तों पहले एक कंपनी कैसी काम करते थे और इसका शेयर प्राइस का मोमेंट भी कैसा था उसके बाद ही आपको को निवेश करना चाहिए । जब मैंने पता कर चला किया है तब से एक कंपनी बहुत घाटे में चल रहा है उसके हिसाब से मैं अभी तक इस कंपनी में इन्वेस्ट नहीं किया हूं और आगे भी नहीं करने का उम्मीद है उसका रीजन है दोस्तों इस कंपनी को ऊपर बहुत सारा कर्जा है ।

Vodafone idea share price target 2022

vodafone idea share price target 2022, vodafone idea share price target tomorrow, vodafone idea share price target 2025, vodafone idea share price target 2030 , vodafone idea share price target 2023, will vodafone idea share price increase , idea share price history, idea share price target 2022, idea share price target tomorrow, vodafone share price target tomorrow, will idea share price increase,
Vodafone idea share price target

जानकारों का कहना है कि अगर कंपनी जल्द से जल्द पैसा नहीं जुटा पाती है तो शेयर में बड़ी गिरावट का माहौल देखा जा सकता है.  या अपने बिजनेस को बचाने के लिए Vodafone Idea को एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर को दोगुना करना होगा, ताकि कंपनी को आगे चलाने में कोई दिक्कत न हो।

  हालांकि व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा के कारण प्रति ग्राहक औसत राजस्व में भी लगातार कमी देखी जा रही है, जिससे आने वाले दिनों में कंपनी को अपना व्यवसाय चलाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।  Vodafone Idea के शेयरधारकों के लिए एक अच्छी खबर है कि पिछले कुछ महीनों से कंपनी के ग्राहकों की संख्या में भारी कमी आई है और 4G सेवा नए ग्राहकों को जोड़ने में सफल रही है।  इससे कंपनी को बाजार से पैसा जुटाने में मदद मिलेगी।
  कंपनी में बढ़ती उम्मीद को देखते हुए अगर हम Vodafone idea share price target 2022 के शेयर प्राइस टारगेट को देखें तो यह बढ़कर 13.30 रुपये हो जाता।  और फिर दूसरा लक्ष्य आपको 14.60 देखने की संभावना है।

Vodafone idea share price target 2023

कंपनी के कर्ज का ब्याज चुकाने के साथ ही एजीआर और 5जी स्पेक्ट्रम का पैसा चुकाने का समय आ रहा है.  जिससे वित्तीय वर्ष 2022-2023 में कंपनी एक गंभीर वित्तीय संकट की तरह बढ़ रही है।  भविष्य में कंपनी के ग्रोथ की संभावनाएं कम होती दिख रही हैं।  अगर कंपनी अपने एजीआर और स्पेक्ट्रम के पैसे को सही समय पर चुकाने में सक्षम है, तो स्टॉक में भी अच्छी वृद्धि होती है, साथ ही उस पर कर्ज के ब्याज का भुगतान करने का समय भी आ रहा है।  AGR और 5G Spectrum जिसके कारण वित्तीय Vodafone Idea वर्ष 2022-2023 में एक गंभीर वित्तीय संकट की तरह बढ़ रहा है।

  हालांकि कंपनी के कारोबार में सरकार की राहत से कंपनी पर बोझ कुछ कम होता दिख रहा है, लेकिन लंबे समय तक अपने कारोबार में बने रहना काफी मुश्किल नजर आ रहा है.  अगर कंपनी अपने एजीआर और स्पेक्ट्रम का पैसा सही समय पर चुका पाती है तो स्टॉक में भी अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी।
  Vodafone idea share price target 2023 पर नजर डालें तो आपको अपना बिजनेस अच्छे से चलाने के साथ-साथ 16.10 रुपये का पहला टारगेट भी देखने को मिल सकता है।  उसके बाद दूसरा टारगेट 17.60 रुपये का रहने वाला है।

Vodafone idea share price target 2025

Vodafone Idea के प्रतिद्वंदी Jio और Airtel अपने कारोबार को बड़ा बनाने के लिए लगातार खूब निवेश करते नजर आ रहे हैं।  Vodafone Idea अपनी तुलना में निवेश को कम करके आने वाले वर्षों में बाजार के प्रतिस्पर्धियों से कैसे मुकाबला करेगी, यह भी कंपनी के लिए बड़ी चिंता का विषय है।

  अगर कंपनी समय के साथ अपने बिजनेस को टेक्नोलॉजी में अपडेट नहीं रख पाती है तो शेयर की कीमत में भी उसी हिसाब से गिरावट देखने को मिलने वाली है।  हालांकि बाजार में बहुत कम टेलीकॉम कंपनियां होने के कारण प्रतिस्पर्धा धीरे-धीरे कम होती दिख रही है, जिससे आने वाले दिनों में ज्यादातर टेलीकॉम कंपनियां मुनाफे पर फोकस बढ़ाती नजर आने वाली हैं।  जिसके कुछ फायदे Vodafone Idea के बिजनेस में भी देखने को मिल सकते हैं।
  वोडाफोन आइडिया अगर समय के साथ मुनाफा दिखा रहा है तो Vodafone idea share price target 2025 पहला लक्ष्य 23.10 रुपये दिखाने की उम्मीद है।  उसके बाद जल्द ही आप 25.60 रुपये के दूसरे लक्ष्य को पूरा होते देखेंगे।

Vodafone idea share price target 2030

कंपनी को इसके परिणामों में बहुत बड़ा असभ्य मिला है और यह भी कर्ज में पक्षी प्रतीत होता है। लंबे समय तक, कंपनी पैसे पर ऋण को कम कर देगी, यह भी एक सोच की बात है। कंपनी के कारोबार को लंबे समय तक देखते हुए, ऐसा लगता है कि भविष्य अंधेरा है। इसलिए, आपको इस स्टॉक में निवेश करने से पहले थोड़ा सा सोचकर निर्णय लेने की आवश्यकता है। हालांकि, थोड़े समय में कुछ छोटी सी खबरों के कारण, स्टॉक मूल्य में थोड़ा बड़ा उछाल भी हो सकता है। एक लंबे समय में Vodafone idea share price target 2030 , आप अच्छी वृद्धि दिखाने के लिए बहुत कम उम्मीद करते हैं।

Vodafone idea share price target 2021, 2022, 2023, 2025, 2030

YearVodafone idea share price target
2022Target 1 Rs 13.30
Target 2 Rs 14.60
2023 Target 1 Rs 16.10
Target 2 Rs 17.60
2025 Target 1 Rs 23.10
Target 2 Rs 25.60
2030no idea this
Vodafone idea share price target 2021, 2022, 2023, 2025, 2030

क्या Vodafone idea Share में निवेश करना चाहिए

टेलीकॉम सेक्टर में बिजनेस को हर समय अपडेट रखना बहुत जरूरी है, इसके लिए समय-समय पर काफी निवेश की जरूरत होती है।  Vodafone Idea हर साल घाटे में अपना कारोबार चला रही है, ऐसे में कंपनी को आने वाले दिनों में कारोबार चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

  हालांकि, Vodafone Idea के शेयर में खबरें काफी एक्टिव रहती हैं, जिसके चलते कभी-कभी अगर आपको शेयर की कीमत में अच्छी उछाल देखने को मिलती है, तो थोड़े समय के लिए थोड़ा निवेश करके आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।  लेकिन आपको लंबे समय के लिए बिल्कुल भी निवेश नहीं करना चाहिए।  अगर आपको लगता है कि अच्छा प्रदर्शन करके भविष्य अच्छा चल रहा है, तो उतना ही पैसा लगाएं, जितना नुकसान होने पर भी आपको ज्यादा फर्क नहीं पड़ता।

मेरी राय:-

किसी भी कीमत पर कोई भी शेयर खरीदने से पहले एक बार सोच-विचार जरूर कर लें।  और साथ ही यह भी देखा जाना चाहिए कि क्या वह कंपनी भविष्य के लिहाज से अच्छा प्रदर्शन करती है।  लंबे समय तक एसी शेयरों में निवेश करना वोडाफोन आइडिया का कारोबार बहुत मुश्किल लगता है, ऐसे में इस शेयर में लंबे समय तक निवेश करना बिल्कुल भी सही नहीं है।

  आपको लंबे समय तक एसी शेयरों में बिल्कुल भी निवेश नहीं करना चाहिए, जिसमें आप अपने व्यवसाय को बढ़ाने में असमर्थ लगते हैं।  आपको एक ऐसी कंपनी का चयन करना चाहिए जो कि मौलिक रूप से मजबूत हो और साथ ही भविष्य में लंबी अवधि में अच्छा रिटर्न अर्जित करने के लिए विकास कर रही हो।

Vodafone idea share price target (FAQ)

क्या Vodafone idea Share में निवेश करना चाहिए?

Vodafone idea लगातर मुस्किल हालत से गुजर रहा है। जिसकी वजह से काफी कम उम्मीद दिखाई देती है लम्बे समय के निवेशको को अच्छा रिटर्न देने के लिए।

क्या Vodafone idea अपने बिज़नस में रिकवर कर सकता हैं?

मैनेजमेंट अपने बिज़नस को रिकवर करने की पूरी कोशिश करते नजर आ रहा है। सरकार भी थोड़ी AGR पेमेंट में थोडा राहत देते देखने को मिले जिससे उम्मीद तो थोड़ी दिखाई देती हैं।

Vodafone idea share में क्या कम समय के लिए निवेश कर सकते हैं?

कंपनी के अन्दर बहुत सारे न्यूज़ के कारण शेयर प्राइस बहुत ज्यादा ऊपर निचे होते रहते है जिसके कारण कम समय में भी आपको बहुत ही ज्यादा रिस्क का सामना करना पड़ सकता हैं।

will vodafone idea share price increase

मुझे नहीं लगता है दोस्तों की आने वाले टाइम में vodafone idea शेयर का प्राइस बहुत ऊपर जाएगा । आपको क्या लगता है जरूर नीचे कमेंट कीजिए ।

what is the share price of vodafone idea ?

to geys abhi to vodafone idea 19 rs pe chal rahahe . lekin kab tak rahega pata nahi hai .

why vodafone idea share price falling ?

eska sab se bara resion hai jab se market me jio aya hai tab se iska business achchaa nahi chal rahahe . yesi ke sath sath es company me bohat karja le rakha hai .

why vodafone idea share price is low ?

eska sab se bara resion hai jab se market me jio aya hai tab se iska business achchaa nahi chal rahahe . yesi ke sath sath es company me bohat karja le rakha hai . or tisra resion hai a company 2sal se koy vi profit nahi kamapa raha hai . boleto negitive me hi chal rahahai .

when will vodafone idea share price rise ?

ए तो कहना मुमकिन नहीं है लेकिन आपको बता दूं जब भी वोडाफोन आइडिया का शेयर बढ़ेगा तो उसका सबसे बड़ा दो हीरे जाना होगा एक तो कोई न्यूज़ की वजह से और दूसरा हो कोई ऑपरेटर ने बहुत माल खरीद लिया तभी और तीसरा जो सबसे बड़ा रीजन होगा वह मुझे नहीं लगता है कि कभी इस कंपनी में पॉजिटिव आ सकती है अगर कोई सुधार आए तो ऐसा हो सकता है । ए मेरा राय ।

अगर आप इस कंपनी के बारे में जानना ही जाती है तो इसके लिए आपको गूगल पर टाइप करना होगा vodafone idea moneycontrol उसके बाद आपको इस कंपनी का बैलेंस शीट पूरा पढ़ लेना है तभी आपको पता चलेगा कि यह कंपनी कितना लॉस मेकिंग हो चुका है इसकी वजह से इस idea vi share price बहुत दिक्कत होता है लेकिन कोई बड़ा इन्वेस्टर खरीदने के लिए तैयार भी नहीं है ।

vodafone idea share price target 2022, vodafone idea share price target tomorrow, vodafone idea share price target 2025, vodafone idea share price target 2030 , vodafone idea share price target 2023, will vodafone idea share price increase , idea share price history, idea share price target 2022, idea share price target tomorrow, vodafone share price target tomorrow, will idea share price increase,

idea stock price today 10 रुपया है पहले देखिए इस कंपनी का लगभग ₹120 के आसपास भाव था लेकिन अभी ₹10 के भाव क्यों आ चुका है इसका सिंपल सा रीजन है जब से jio company मार्केट में आया है । तब से सभी टेलीकॉम कंपनी को उखाड़ कर फेंक चुका है तभी से vodafone-idea बा जितने भी टेलीकॉम सेक्टर था सबको लोड़ा कर रख दिया ।

इसलिए दोस्तों मेरी तरफ से vodafone idea share buy करने का कोई रीज़न नहीं है और आप भी एक बार सोचिए अगर इस कंपनी का बिजनेस भी है अच्छा नहीं चल रहा है तो है अपना प्रॉफिट कैसे निकालेगा और आपको कैसे प्रॉफिट निकल कर देने की कम तक होगी ।

एक कंपनी पूरी तरह से कर्ज में डूबा है इसी के लिए बड़ा इन्वेस्टर vodafone stock price इन्वेस्ट करने से डरता है और इन्वेस्ट करने के बारे में बहुत सोच समझकर इन्वेस्ट करने की कोशिश कर रहा है ।

invest in idea shares तो दोस्तों मैं आपको एक ही बात कहना चाहूंगा अगर आपको इन्वेस्ट करना ही है तो थोड़ा सा ही इन्वेस्ट कर दीजिए ताकि भविष्य में आपका पैसा डूब भी जाए तो आपको गम नहीं होना चाहिए इतना पैसा ही आप vodafone company share price इन्वेस्ट करिए इससे ज्यादा नहीं ।

vodafone idea share investment के लिए मुझे अच्छा नहीं लगता है आप इसका चार्ट बटन भी देखिए । जब से कंपनी मार्केट में लिस्ट हुआ है तब से अभी तक 80% पैसा आपका डूबा चुका है ।

share price of vodafone idea

Vodafone idea stock news के लिए फेमस है । क्योंकि ए कंपनी एक पेनी स्टॉक्स बन चुका है । इसलिए ज्यादा से ज्यादा इस कंपनी के लिए न्यूज़ आती रहती है और रिटेल इन्वेस्टर कम रुपया वाला शेयर में इन्वेस्ट करने के तरफ आकर्षित होती है आपको दोस्तों अगर अच्छी इन्वेस्टर बनना है तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए ।

share market vodafone के अलावा भी बहुत सारे कंपनी है जो टेलीकॉम सेक्टर में काम करता है इसका सबसे अच्छा शेयर है रिलायंस और भारतीय एयरटेल आप चाहे तो इन दोनों में से आप चुन सकते हैं ।

idea share fundamental analysis करने के बाद मुझे पता चला है एक कंपनी पूरा कर्ज में डूबा हुआ है और एक कंपनी का मोटर गवर्नमेंट को हिस्सेदारी देने की लगातार पोस्ट करते चले जा रहे हैं लेकिन भारत सरकार इस कंपनी को लेने के लिए दिलचस्पी नहीं है ।

vodafone idea share price forecast

तो दोस्तों vodafone idea share price forecast करने के बाद मुझे पता चला है कि एक कंपनी का कोई भविष्य भी नहीं है और आने वाले दिनों में आपको मुनाफा कमा कर देगा कि नहीं इसका भी कोई गारंटी नहीं है इसलिए आप सोच समझकर इस कंपनी के ऊपर इन्वेस्ट कीजिए ।

लास्ट में दोस्तों आपको यही कहना चाहूंगा कि आपका पैसा आप डिसीजन लीजिए आप पैसा गंवाना चाहती है या आप पैसा कमाना के लिए आए हैं इसलिए आपको कोई भी शेयर खरीदने से पहले इन बातों का ध्यान रखना चाहिए इसलिए हमारी एक पोस्ट जरूर पढ़ें — Share Market Loss se bachne ka tips 2022

आशा करता हु Vodafone idea share price target 2021, 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़के अच्छी तरह से समझ गए होंगे इस शेयर में किया करना चाहिए। अगर आपके मन में इससे जुड़ी कोई भी सवाल या सुझाव देना चाहते हो तो कमेन्ट में जरुर बताए। शेयर बाज़ार से महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।


Ei post ko share Karo

Leave a Comment

x