top gainers share under 20 rs in india 2022

Share This Post

हेलो दोस्तों आज की वीडियो में हम लोग बात करने वाले हैं top gainers share under 20 rs in India 2022 के बारे में ।
तो इस post को अंतर पर है और अच्छे से आपको पता चल जाएगा कि इनमें से कौन सा स्टॉक सबसे ज्यादा रिटर्न दिया है आपको ।
आज के इस पोस्ट में हम लोग 5 ऐसे stocks के बारे में बात करेंगे जो के most active shares below rs 20  के अंदर ही है । जो आपको लॉन्ग टर्म में अच्छा रिटर्न दिया है आज तक ऐसा ही share पोस्ट में डिस्कस करने वाले हैं हम लोग तो इस पोस्ट को अंतर देखिए और नीचे अपना कॉमेंट कीजिए दोस्तों ।

1)Surat Textile Mills Ltd :-

top gainers share under 20 rs के लिस्ट में मैंने अपना पहला कंपनी चुना है Surat Textile Mills Ltd ।  इस कंपनी क्या खास बात है कि एक कंपनी इतना छोटा होने के बावजूद भी अपनी प्रॉफिट को अच्छी तरह से ब्लॉक कर रहा है और इसका शेयर प्राइस आसमान छू रहे । इस कंपनी का मार्केट कैप से 355 cr है लेकिन इस कंपनी के पास Reserves ₹ 112 Cr. की है ।
इसी के साथ साथ इस कंपनी का को मटर होल्डिंग भी 75% से होल्ड करता है जो एक पॉजिटिव बात होती है किसी भी कंपनी के लिए ।
ए कंपनी बीते 1 सालों में आपके पैसों को 365 %, return दिया है । बीते 5 सालों ने सालाना आपके एक कंपनी 30% से भी ज्यादा रिटर्न दिया है अपने इन्वेस्टर को ।
क्योंकि यह कंपनी textile इंडस्ट्री में काम करता है इसकी वजह से इस कंपनी का बिजनेस को फ्यूचर बिजनेस के हिसाब से देखा जा रहा है । क्योंकि इंडिया 2 साबसे आबादी बाला देश है इसकी वजह से इस देश में कभी कपड़ो का बिजनेस खत्म नहीं होगा ।

top gainers share under 20 rs in india 2022

top gainers share under 20 rs, most active stocks nse below 20, most active shares below rs 20, top gainers under 20 rs, best share under 20 rs in 2022, top gainers today below rs 20, best stocks below rs 20 in india 2022, shares between 20 to 30 rupees 2022, most active shares below rs 20, best stocks below rs 20 in india 2022, top gainers today below rs 20,
top gainers share under 20 rs

2) Sakuma Exports Ltd :-

most active stocks nse below 20 list मैं दोस्तों हम लोग दूसरा कंपनी रखा है Sakuma Exports ।
इस कंपनी का मुझे खास बात यह लगती है कि इस कंपनी का मार्केट कैप तो 333 cr है लेकिन इस कंपनी के पास reserves की बात करें तो  336cr रुपया है । देखा जाए तो इन कंपनी का अपने मार्केट कैप से भी ज्यादा फ्री कैश फ्लो है ।
इसके अलावा भी इस कंपनी का total asset 510 crore hai ।
इसलिए कंपनी मुझे बहुत खास पसंद है और मैं भी इस कंपनी में इन्वेस्ट करने के बारे में सोच रहा हूं ।

3) Urja Global Ltd :-

ए कंपनी खास तरह से ( retail investor ) छोटे निवेशक को बहुत ज्यादा पसंद है क्योंकि इन कंपनी का शेयर प्राइस बहुत कम है इसकी वजह से इस कंपनी में बहुत सारा ऑपरेटर की प्ले भी रहते हैं । इसलिए इस कंपनी का संभल कर इन्वेस्ट करना चाहिए आपको ।
लेकिन देखा जाए तो इस कंपनी का बिजनेस वाले थे और आने वाले टाइम पर एक कंपनी का बिजनेस बहुत तेजी से ऊपर जाने की उम्मीद की जा रहे हैं ।

ए कंपनी देखा जाए तो Design, Consultancy, integration, supply,decentralized Solar Applications, installation, commissioning & maintenance of off-grid and grid-connected Solar Power Plants अंदर काम करती है ।
इसके अलावा भी इस कंपनी का एक खास बात है की गवर्नमेंट ऑफ इंडिया ने भी इनको रिन्यूएबल एनर्जी के लिए एकमात्र कंपनी चुना है ।  इसलिए आने वाले टाइम पर इस कंपनी का बहुत फायदा होने वाला है ।
बीते 10 सालों में ए कंपनी अपने इन्वेस्टर को लगभग 23%cagr, और 5 सालों में अपने एस्टर को लगभग 70% compound CAGR दिया है ।

most active shares below rs 20

4) FCS Software Solutions Ltd :-

एक कंपनी एक आईटी सॉफ्टवेयर कंपनी है जो कि 1993 साल में Delhi ka Noida में बनाया गया था । इस कंपनी का नाम से ही आपको पता चल गया होगा कि कंपनी करती क्या है एक कंपनी एक खास तरह के सॉफ्टवेयर का सॉल्यूशन प्रोवाइड करती है ।
लेकिन दोस्तों एक कंपनी बीते 5 सालों में आपको अच्छा खासा रिटर्न दिया है लेकिन लॉन्ग टर्म में उतना खास रिटर्न नहीं दिया है जितना देना चाहिए था ।
क्योंकि IT sector mein सबसे कंपटीशन ज्यादा होने के कारण यह कंपनी उतना सक्सेस नहीं हो पा रहा है लेकिन आने वाले दिनों में यह कंपनी एक अच्छा खासा ग्रोथ करने की क्षमता रखती है । इस कंपनी का मैनेजमेंट बहुत खास है इसकी वजह से इसी कंपनी को हम लोग नंबर 4 लिस्ट में रखते हैं ।

Follow Facebook page – click here
follow Twitter page – click here

5) Pil Italica Lifestyle Ltd :-

इस लिस्ट में सबसे आखिर में इस कंपनी का नाम हम लोग चुना है । इस कंपनी का एक खास बात है जो मुझे बहुत पसंद आई यह कंपनी इतना छोटा होने के बावजूद भी यह कंपनी अपने को डेट फ्री करके रखती है । इस कंपनी का सॉलिड वॉटर होल्डिंग है जो कि लगभग 50% से भी ज्यादा है ।
बीते 10 सालों के अंदर एक कंपनी अपने इन्वेस्टर को लगभग 38 %CAGR के हिसाब से रिटर्न दिया है । इसका मतलब मोटा मोटी समझते हैं तो एक कंपनी में अगर आप लोग 10 साल पहले ₹100000 लगाया होता तो आज के टाइम पर लगभग 25 लाख के आसपास होता है ।

best stocks below rs 20 in india 2022

Conclusion :- ऊपर दिए गए सारे स्टॉक्स buy का कोई रिकॉर्ड टेंशन नहीं है दोस्तों ।  क्योंकि यह कंपनी का कोई भरोसा नहीं है कब डूब जाए कब बैंक साफ हो जाए या इसका बिजनेस खत्म हो जाए कोई गारंटी नहीं है इसलिए अगर आप इस कंपनी में इन्वेस्ट करने के बारे में सोच ही रहे हैं तो अपने डिक्स पर करें ।

क्योंकि मैं कोई SEBI register आदमी नहीं हूं जो आपको मेरी नॉलेज के मुताबिक आपको इंफॉर्मेशन देने की कोशिश करता हूं इसलिए कोई भी शेयर खरीदने से पहले हम आप हमारी यह पोस्ट जरूर देखें –click here

मुझे उम्मीद है दोस्तों आपको हमारी top gainers share under 20 rs पोस्ट अच्छी लगे हैं । इसके अलावा भी कोई भी शेयर खरीदने से पहले आप खुद भी अपना रिचार्ज करें उसके बाद ही सोच समझकर इन्वेस्ट करें क्योंकि पैसा आपका ही है अगर आपको फॉर फिट होगा तो आप ही कमाएंगे नुकसान होगा उसका भरपाई आप ही करेंगे । इसके अलावा भी अगर कोई जानकारी चाहिए तो जरूर नीचे कमेंट कीजिए ।


Share This Post

Leave a Comment

x
5 मिनट में बनिए Market Expert, इस तरीके से आप खुद खोजें बेहतरीन शेयर… कमाएं पैसे Inox Green Energy IPO से जुड़ी डिटेल Top 10 trading Share : इन 10 शेयरों में 3-4 हफ्तों में हो सकती है छप्पर फाड़ कमाई सिर्फ 30 दिनों में 10% -18% रिटर्न चाहते हैं, ये शेयर में कड़े इन्वेस्ट Yes Bank के शेयर बन गए मल्टीबैगर, तीन महीनों में दिए 38% रिटर्न अगर आप अगले हफ्ते शेयर बाजार में कमाई करना चाहते हैं, तो इन 10 महत्वपूर्ण कारकों पर नजर रखें भारतीय मार्केट गिरने वाला है ,एक डॉलर का भाव 80.20 रुपये तक जा सकता है Patanjali Group IPO: रामदेव की पतंजलि लाएगी 4 कंपनियों के आईपीओ 2022 में 7 सबसे ज्‍यादा सब्‍सक्राइब होने वाले IPO