Tata Motors share price target 2022, 2023, 2025, 2030

हेलो दोस्तों आज आप लोग को बताएंगे हम लोग की Tata Motors share price target 2022, 2025, 2030 भविष्य के हिसाब से जो आपको आने वाले दिनों में जबरदस्त रिटर्न कितना देने की उम्मीद है। आज हम tata motors कंपनी के फंडामेंटल को समझकर यह जानने की कोशिश करेंगे कि कंपनी के शेयर की कीमत कितने रुपये तक जा सकती है। आइए जानते हैं पूरा विस्तार से ताकि आपको अच्छे से समझ आए कि इस कंपनी में आपको इन्वेस्ट करना चाहिए कि नहीं-

tata motors share price target next week

tata motors share price target 2021, tata motors target price 2021, tata motors share price target tomorrow, today tata motors share price target,
tata motors share

जिस तरह से tata motors कंपनी का शेयर का प्राइस लगातार बढ़ रहा है उस हिसाब से लग रहा है कि tata motors share price target next week 560 रुपया हो जाएगा । अगर हो गया तो tata motors का शेयर ने आपको 3 महीने में हंड्रेड परसेंट का रिटर्न दे दिया होगा ।

tata motors share price target 2022

कंपनी ने अपने तिमाही नतीजों में लगातार अच्छे नंबर पेश किए, जिससे कंपनी के शेयर की कीमत में भी उछाल देखने को मिला और कंपनी का शेयर का प्राइस तेजी से ऊपर ज्यादा है। अगर कंपनी आने वाले क्वार्टर में आदर्श अच्छा पोपट निकलता है तो कंपनी तेजी से गुड़ होगी । मार्केट कैप के हिसाब से यह अभी भी बहुत बरा कंपनी है। tata motors कंपनी Automobiles – LCVs / HCVs का नंबर वन कंपनी है ।

अगर ऑटोमोबाइल पुरा सेक्टर की बात करें तो सेकंड लार्जेस्ट मैन्युफैक्चरर कंपनी है । आपको पता ही होगा ऑटोमोबाइल पिछले दो-तीन सालों में कैसे परफॉर्म किया है अगर इस हिसाब से चलते रहे तो आप अंदर जा कर सकते हैं लेकिन आने वाले टाइम का जमाना । Ev कल का है इसलिए उम्मीद की जगह है कि यह सभी कंपनी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाएगी । जैसे-जैसे आप अच्छे परिणाम पेश करते रहेंगे, आप कंपनी को लगातार बढ़ते हुए देखेंगे।

अगर हम 2022 के टारगेट प्राइस को थोड़े समय के लिए देखें तो एक बार स्टॉक 650 रुपये को छू लेता है तो आपको पहला टारगेट 800 रुपये का नजर आने वाला है। उसके बाद जल्द ही आपको 1000 रुपये देखने को मिल सकता है।

tata motors share price target 2022 के लिए हालांकि इसका पे फिलहाल काफी दिक्कत है विधि कह सकती है। अगर इस कंपनी में छोटे-छोटे दीप आते रहते हैं तो आप इस कंपनी का शेयर थोड़ा-थोड़ा कांटेक्ट लेकर आप बढ़ा भी सकते हैं क्योंकि आने वाला टाइम का इलेक्ट्रिक भी कल का है ।

tata motors share price target 2023

धीरे-धीरे आप जैसे-जैसे आप इस कंपनी मेंलंबे समय तक निवेश करेंगे, तो कंपनी का कारोबार भी बढ़ता हुआ दिखाई देगा दे सकती है फिलहाल के लिए कंपनी घाटे में है। क्योंकि कंपनी का कारोबार भविष्य में इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़ा है। जैसे ही इसका ज्यादा इस्तेमाल होने लगेगा कंपनी की ग्रोथ में उछाल आने की बहुत संभावना है क्योंकि इसके साथ टाटा का ब्रांड जुड़ा हुआ है इसलिए अब बड़ा बड़ा कंपनी इसके साथ टाइप होने वाला है ।

हालांकि, इसे पूरी तरह से लागू होने में अभी वक्त लगेगा। tata motors share price target 2023 की बात करें तो पहले 1100 रुपये में देखा जा सकता है आने वाले 2-4 क्वार्टर में अगर कंपनी अच्छा प्रदर्शन कर लेता है तो फिर आपको पता ही होगा कि कंपनी का उछाल कैसा हो सकता है। फिर आपने होल्ड करके दूसरा टारगेट 1200 रुपये में मैं रख सकती हो ।

tata motors share price target 2025

अगर आप इस कंपनी में लंबे समय तक टिके रह सकते हो , तो यह स्टॉक आपको मल्टीबैगर रिटर्न देने में सक्षम लगता है । लेकिन इसके लिए आपको काफी समय देना होगा क्योंकि आपको पता नहीं है और मुझे भी पता नहीं है कब इलेक्ट्रिक भी कल हमारा इंडिया में आएगा अगर इलेक्ट्रिक व्हीकल जल्दी आ जाता है तो इसका प्रॉफिट तेजी से गिरा होगा उसका हिसाब से tata motors share price target भी उस रफ्तार से भागेगी। कंपनी का कारोबार भविष्य के लिए अनुकूल है। अब सौर ऊर्जा और इलेक्ट्रिक वाहन शुरू हो गए हैं।

अगर कंपनी समय के साथ अपने कारोबार को बढ़ा पाती है तो tata motors share price target 2025 तक इस शेयर का पहला लक्ष्य 2000 रुपये पर देखा जा सकता है। इसके बाद जल्द ही दूसरा लक्ष्य 2200 रुपये पर देखने को मिल सकता है.


अगर आप टाटा का बैन देखकर इन्वेस्ट कर दिया है तो आप होल्ड कीजिए अगर अब नहीं इन्वेस्ट किया है तो अभी तक तो थोड़ा सा रुक जाइए क्योंकि इस कंपनी अभी घाटे में हैं अगर कंपनी 24 क्वार्टर अच्छा प्रॉफिट निकल लेते हैं तो उसके बाद आप लिमिटेड कैपिटल के साथ इस कंपनी में जुड़ सकते हैं क्योंकि इस कंपनी में 2 महीने में आपको पैसा को डबल कर चुका है ।

जितनी जल्दी कंपनी के बढ़ने की क्षमता होती है, उतनी ही तेज़ी से उसके गिरने का जोखिम होता है। इसका बेस्ट एग्जांपल आईआरसीटीसी है जो आपको पता ही होगा कैसे ओपन किया है पिछले दिनों में । अगर इसे देखकर आप इन्वेस्ट कर लिया तो अब पूरी तरह से फस सकते हो । क्योंकि अभी तक कंपनी माइनस में ही प्रॉफिट निकल कर दिया है , लेकिन इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

tata motors share में रिस्क invest करे या नहीं

tata motors share price target 2022, tata motors share price target today, tata motors intraday target today, tata motors share long term target,
tata motors share price

आपको ऐसे स्टॉक्स में कभी भी भारी निवेश नहीं करना चाहिए क्योंकि आपका कैपिटल घाटे में जा सकते हैं । आपको ज्यादा से ज्यादा पैसा निवेश नेहि करना चाहिए । क्योंकि इससे नुकसान होने पर भी ज्यादा फर्क नहीं पड़ना चाहिए। जैसा कि कंपनी अच्छा प्रदर्शन दिखाने लग गए तो, आप अपने निवेश की मात्रा में बढ़ाते रहना चाहिए। ताकि आप भविष्य में अच्छा मुनाफा कमा सकती है

tata motors share price target 2030

फिलहाल 2030 में तो मुझे उम्मीद लगती है कि इलेक्ट्रिक भी अकेला ही जाएगी कि कि जिस रफ्तार से हमारा इंडियाग्रो कर रही है उसी रफ्तार से इलेक्ट्रिक व्हीकल फिग्रो करेगी और उसकी हिसाब से देखें तो tata motors share long term target
उस टाइम पर रॉकेट बन जाने की उम्मीद है ।

इसलिए tata motors share price target 2030 बलेतो 7500 se 10000 होने की बहुत उम्मीदें हैं । फिलहाल यह नहीं कह सकता है कि 2030 में इस कंपनी का शेयर का प्राइस क्या हो सकती है लेकिन यह अनुमान की जा सकती है अगर इलेक्ट्रिक व्हीकल इससे पहले आ जाता है तो 10000 तो छोटी बातें इस कंपनी में बहुत पोटेंशियल है कि यह आपको 10000 का ₹20000 भी जा सकता है । क्योंकि एक लीडिंग Automobiles – LCVs / HCVs मैन्युफैक्चर कंपनी है इंडिया के अंदर ।

tata motors target price

चलिए दोस्तों एक बार शार्ट में जान लेते tata motors target price कौन सा साल में क्या-क्या हो सकता है तो चलिए नीचे एक डायग्राम दी गई है इसके हिसाब से आप अनुमान लगा सकता है कि today tata motors share price target क्या है और आने वाले दिनों में क्या हो सकता है ।

भविष्य के हिसाव से tata motors Share

tata motors कंपनी के कारोबार को देखते हुए ऐ कहा जा सकता है कि भविष्य में आने वाले समय में यह बहुत अच्छी कंपनी बनने की पूरी उम्मीद है। आपके लाभ और राजस्व में निरंतर वृद्धि देखी जा सकती है। फंडामेंटल में भी इस कंपनी का हर क्वार्टर आपको चेक करना पड़ेगा कि कंपनी कैसा प्रदर्शन कर रही है।

लेकिन कंपनी का मुख्य फोकस भविष्य में इलेक्ट्रिक व्हीकल और डिजिटल इंडिया बिजनेस में कैसा प्रदर्शन करता है, इस पर रहेगा की कंपनी का शेयर का प्राइस कितने रफ्तार से भागेगी। अगर कंपनी कारोबार को अच्छी तरह से विकसित करने में सफल होती है, तो स्टॉक में जबरदस्त उछाल आने वाला है। इस क्षेत्र की वृद्धि अभी शुरू हुई है। ऊर्जा ग्लोबल में भविष्य में बढ़ने की पूरी क्षमता है।

tata motors share price target motilal oswal

दोस्त आपको बता सकता हूं कि इस कंपनी का बहुत बड़ा वाला टारगेट दिया है लेकिन फिलहाल कंपनी और मार्केट को देखकर लगता है कि इस का टारगेट कितना तक जा सकता है । इसके हिसाब से tata motors share price target motilal oswal ने टारगेट दिया है कि 2021 के खत्म होते होते टाटा मोटर्स का शेयर का प्राइस 620 जाने की पूरी उम्मीद है । जाएगी या ना जाएगी को तो आगे जाकर ही पता चलेगी लेकिन ‌। आपको क्या लगता है वह आप नीचे कमेंट करके बता सकती है ।

टाटा मोटर्स लिमिटेड का मौजूदा बाजार मूल्य रुपये 490 है. की कीमत अपने निर्धारित लक्ष्य तक पहुंच सकती है, इसकी समयावधि एनालिस्ट ने एक साल दी है।
tata motors limited, ऑटो सेक्टर का एक दिग्गजों Stock है जौ साल 1945 में निगमित हुआ था । ए एक लार्ज कैप कंपनी है (मार्केट कैप – ₹ 175,747 करोड़) ।

Mera openinor :-

अगर आप tata motors share निवेश करना चाह रहे हैं तो आप आंख बंद निवेश करने की राई मैं नहीं दे सकता । क्योंकि tata motors share एकमात्र ऐसा share है जो कभी अपने इन्वेस्टर को बहुत रिटर्न दे दिया और कभी बहुत नुकसान कर दिया इसका शेयर का प्राइस हमेशा ही ऊपर नीचे होते रहते हैं ।

बाकि Automobile companies सेक्टर कंपनी भी बहुत भोले टाइम रहता है । अगर आप tata motors share में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो लिमिटेड कैपिटल के साथ आप आगे बढ़ना चाहिए । चल सकते हैं कि आगे जाकर रिटर्न दिया तो दिया नहीं तो अगर आप का नुकसान भी हो गया तो उतना नुकसान से आपको ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है उतना ही निवेश करना इस कंपनी में ।

1 ) Chart Pattern : – हालांकि दोस्तों इस कंपनी का Chart Pattern ऊपर दिए गए फोटो पर आप देख सकते हैं कि कैसा परफॉर्म किया है अभी तक लेकिन आने वाले जमाना ए इलेक्ट्रिक व्हीकल का है तो उम्मीद की जा रही है कि इसका चार्ट बटन ऊपर की तरफ गुरु होते रहेगा और टाटा मोटर कंपनी एकमात्र ऐसा कंपनी है जो अपने आप को एक्सपेंड करते ही रहती है ।

2) promoter holding :- tata motors share का प्रमोटर होल्डिंग बढ़ते ही जा रहे हैं जिओ कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात होती है ।


इस कंपनी का सितंबर 2018 में जहां पर पहुंचे डार्लिंग 37.27% था वह पर 2021, 1 सितंबर में वॉटर होल्डिंग 46.41% प्रसन्न हो गया है । इससे आपको पता चल जाएगा कि प्रमोटेर ने इस कंपनियों पर कितना भरोसा किया है । इसके हिसाब से आपका भी होल्डिंग बढ़ाना चाहिए लेकिन लिमिटेड कैपिटल के साथ और कंपनी को हर क्वार्टर का रिजल्ट के बाद ट्रैक करना चाहिए कि कंपनी कितना आगे बढ़ा है ।

tata motors share price target 2025, tata motors share price target motilal oswal, tata motors intraday tips,

3) promoter pledging :- share price tata motors मुझे एक बात अच्छी नाही लगती है कि इस कंपनी का इतना कम वॉटर होल्डिंग होने के बाद भी गिरवी रखा है । यह बात मुझे अच्छा नहीं लगा है आपको कैसा लगा है नीचे कमेंट करके बताना । फिलहाल के लिए बताएं तो ज्यादा promoter ने शेयर गिरवी नहीं रखा है सिर्फ 1.82 % । जो आने वाले क्वार्टर में कंपनी इसको अपने पास ले लेने की पूरी उम्मीद है । उसके साथ साथ प्लेसिंग फ्री हो सकती है। ।

read more – Share Market Loss se bachne ka tips 2022

4) FII/Dii/MFholding tata motors share price देखते हुए एफ आई आर डी आई में भी बहुत बड़ा माल उठाया है और इस कंपनी में होल्डिंग लेकर बैठा हुआ है ।

5) debt :- tata motors multibagger company कर्जे की बात करें तो इस कंपनी में बहुत कर्जा है 142,131 cr । इस कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात है मुझे यह लगती है कि यह कंपनी आने वाले टाइम में कर्जा के बहुत कम कर देगी क्योंकि अभी इस कंपनी एक्सपेंस कर रही है अपने प्रोडक्ट के ऊपर नया नया कार लांच कर रहे हैं इसके लिए कंपनी को पैसे की रिक्वायरमेंट है जो कर्ज लेकर ही किया जा सकता है ।

अगर आपको कर्ज देखकर डर लगता है तो आप दो-तीन क्वार्टर रुक सकते हैं उसके बाद देखिए आप इस कंपनी ने कर्जा कम करता है कि नहीं आप अगर कम कर रही है तो आप निवेश कर सकते हैं नहीं तो आप इस कंपनी को इग्नोर भी कर सकते हैं । यह कंपनी मुझे उम्मीद है करती रहेगी फिक्स टाइम पर एक कंपनी कर्ज मुक्त भी हो सकती है ।

tata motors share price target 2023, tata motors share price target next week,

6) company information :- Tata Motors Group एक अग्रणी वैश्विक भारत का ऑटोमोबाइल निर्माता है। प्रसिद्ध बहु-राष्ट्रीय समूह, टाटा समूह का हिस्सा, यह दुनिया को कारों, स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहनों, ट्रकों, बसों और रक्षा वाहनों का एक विस्तृत और विविध vehicles प्रदान करता है। जो हमारा काम को सबसे आसान कर देता है ।

एक कंपनी हार चीज बनाती है ।
यह India, the UK, South Korea, South Africa, China, Brazil, Austria and Slovakia , सहयोगी कंपनियों और संयुक्त उद्यमों (जेवी) के एक मजबूत वैश्विक नेटवर्क के माध्यम से संचालन करता है, जिसमें यूके में Jaguar Land Rover in the UK and Tata Daewoo in South Korea शामिल हैं ।

read more – Berger Paints Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

Jaguar Land Rover Ltd.
Tata Motors Ltd (TML) ने 2008 में फोर्ड से ब्रिटिश प्रतिष्ठित ब्रांड Jaguar & Land Rover को खरीदा और 2013 में एक एकीकृत कंपनी बनाने के लिए उन्हें एक साथ मिला दिया। कंपनी का उद्देश्य उन मूलभूत चुनौतियों का समाधान करना है जो JLR’s के टिकाऊ और सफल भविष्य को सुनिश्चित करेंगी।

FY20 में, लैंड रोवर ने JLR की बिक्री का 74% हिस्सा लिया और बाकी 26% बिक्री में Jaguar brand automobiles का योगदान था। TML’s की बिक्री में JLR का प्रमुख योगदान है और वित्त वर्ष 2020 में समूह की बिक्री में इसका लगभग 80% हिस्सा था।

Tata Daewoo Commercial Vehicle Co. Ltd
In 2004,
कंपनी ने कोरिया के दूसरे सबसे बड़े ट्रक निर्माता देवू वाणिज्यिक वाहनों का अधिग्रहण किया। आज, यह व्यापक वाणिज्यिक में एक वैश्विक खिलाड़ी के रूप में उभरा है इसमें कंपनी का सबसे बड़ा हथियार है ।
वाहन क्षेत्र और यह 60 से अधिक देशों को निर्यात करता है। यह एक साथ वैश्विक बाजार के नेताओं के रूप में विकसित होने के लिए TML के साथ काम कर रहा है।

read more – Urja global share price target 2022, 2025, 2030 kitna return meliga

Leadership position in India’s CV Industry टाटा मोटर्स कंपनी ने लिया हुआ है ।
टीएमएल भारत में सीवी सेगमेंट में एक दुर्जेय खिलाड़ी है और ट्रक, बस, कोच और रक्षा वाहनों सहित ऑटोमोटिव उत्पादों का एक व्यापक पोर्टफोलियो प्रदान करता है। वित्त वर्ष 2020 के दौरान 43.0% की बाजार हिस्सेदारी के साथ, यह सीवी सेगमेंट में अग्रणी खिलाड़ी है। जो इसको दूसरे कंपनी से अलग कर देती है ।

समूह के पास भारत में १० विनिर्माण सुविधाएं हैं, यूके में ५, यूरोप में २, और चेरी ऑटोमोबाइल्स के साथ एक संयुक्त उद्यम में चीन में एक विनिर्माण सुविधा भी स्थापित की है। यह यूके, उत्तरी अमेरिका, यूरोप और भारत के विभिन्न अनुसंधान एवं विकास केंद्र भी संचालित करता है।

tata motors target price, tata motors share price target 2030, tata motors share price target, tata motors today target intraday,

7) company management :- आपको company ka management के बारे में क्या बताना आपको तो सभी पता होगा इसका नाम के साथ ही टाटा जुड़ा हुआ है आपको पता ही होगा कि टाटा एकता स्टेट कंपनी है जो आपका पैसा कभी नहीं हुई दुआ सकता है । लेकिन आपको यह भी ध्यान में रखना पड़ेगा किए ऑटो सेक्टर की कंपनी है इसलिए आपको रिटर्न तो देगी लेकिन बहुत भोले टीलिटि के साथ । अगर आपका 20 25 परसेंट कलेक्शन सेंसर कर सकते हो जो भी इस कंपनी में निवेश करना ।

8 ) Profit & Loss : अभी तक तो tata motors share शेयर में खास प्रॉफिट देखने को नहीं मिला है लेकिन हां आने वाले टाइम में टाटा मोटर का ऑफिस अच्छा नहीं करने की उम्मीद है । जापा टाटा मोटर कंपनी का 2011 पे मार्च के टाइम पर नेट प्रॉफिट था 9,274 cr इसका net profit से धीरे-धीरे बढ़ रहा था लेकिन जहां करुणा आगया वहीं से इन कंपनी में माइनस में चले गए ।

और मार्च 2021 में आया था net profit -10,474 cr. यानी घाटे में चले गए और उसी के साथ साथ इस कंपनी ने कर्जा भी ज्यादा ले चुका है । फिर भी आप को ध्यान में रखना पड़ेगा किस कंपनी में पोटेंशियल बहुत है लेकिन रिक्स भी बहुत है ।

tata motors intraday tips


तो दोस्तों बहुत सारे लोगों ने कमेंट करके अभी पूछता है tata motors में intraday या नहीं । आप वेजिक कर सकते हैं । लेकिन आपको कंपनी का net profit देखना पड़ेगा । नहीं तो कंपनी का एक लेटेस्ट न्यूज़ जो कंपनी का शेयर का प्राइस को भाव को जल्दी बढ़ाने की हम ता रखते हैं तभी आपको intraday में प्रॉफिट होगा।

लेकिन मेरी तरफ से दोस्तों tata motors intraday tips नहीं देख सकता । क्योंकि में सब कोई लॉन्ग टर्म का इन्वेस्टमेंट का सलाह देता हूं । इनके अलावा भी बहुत सारे कंपनी है जिसमें आप इंटरनेट सेटिंग कर सकते हैं अगर आपको इंट्राडे ट्रेडिंग के बारे में कोई जानकारी चाहिए तो प्लीज नीचे कमेंट करके बताइए उसके लिए सिर्फ एक पोस्ट बना दे जाएगी ।

मुझे उम्मीद है कि पोस्ट tata motors share price target 2022, 2023, 2025, 2030 को पढ़कर आपको अंदाजा हो गया होगा कि कंपनी कारोबार किस तरह से गुरु कर रही है और आपको लॉन्ग टर्म में रिटर्न दे सकता है। लास्ट में आपको यही कहना चाहता हूं कि अगर आप अपने पोर्टफोलियो का दो तीन परसेंट हिस्सेदारी दे सकती है तो कोई बुरा बात नहीं है इससे ज्यादा इस कंपनी में आप हिस्सेदारी ना लीजिए अगर आगे जाकर इस कंपनी में अच्छा गुरु दिखाया तो आप धीरे-धीरे अपना इन्वेस्टमेंट इस कंपनी में बढ़ा सकती है यही मेरी राय है तो आपको क्या लगता है नीचे कमेंट करके जरूर बताना दोस्तों ।

1 thought on “Tata Motors share price target 2022, 2023, 2025, 2030”

Leave a Comment