Sabse Kam Price Wale Share | कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2022

Ei post ko share Karo

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे कम कीमत वाली मजबूत कंपनियों के शेयर 2022 के बारे में जो आपके भविष्य के हिसाब से sabse kam price wale share खरीद कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। तो दोस्तों चलिए आज हम लोग बात कर लेते ऐसे ही कुछ अच्छा पेनी स्टॉक्स के बारे में जो आपको आने वाले दिनों में अच्छा-खासा मुनाफा कमा कर देने की क्षमता भी रखती है और लॉन्ग टाइम अच्छा खासा ग्रोथ भी दिखाने की संभावना है | ऐसे बहुत से Penny Stocks मार्किट में मिल जायेंगे लेकिन भविष्य के हिसाब से ये उतनी अच्छी कंपनी नहीं हैं. आज मैं जिस कंपनी के बिजनेस के बारे में बताने जा रहा हूं, उसे देखते हुए आने वाले दिनों में इसके बढ़ने की पूरी संभावना है। मैं जानती हूँ-

sabse kam price wale share जबरदस्त रिटर्न

sabse kam rate wale share, sabse kam price wale share, sabse kam price wale share 2022, sabse kam kimat wale share,
sabse kam rate wale share

Tata Motors Ltd :-

नमस्कार दोस्तों सबसे पहला काम हमने किया है कंपनी का नाम Tata Motors. क्योंकि दोस्तों Tata Motors एक ऐसी कंपनी है जो कम कीमत में शेयर में अच्छा दिखाने की शायरी लंबे समय तक रखती है कि आने वाले जमाने की इलेक्ट्रिक गाड़ी है. इसलिए मुझे लगता है कि Tata Motors share price target तेजी से बढ़ने की उम्मीद है, इसलिए यदि आप चाहें तो आप इस कंपनी में निवेश कर सकते हैं, लेकिन अपने पोर्टफोलियो की sabse kam rate wale share me 2-3 % हिस्सेदारी इससे अधिक दे सकती है।

Motherson Sumi Systems Ltd

दोस्तों अगर आप best low priced shares to buy खरीदना चाहते हैं तो ऐसे अरबों के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि इस कंपनी ने पहले निवेशक को बहुत पैसा कमाया है और आने वाले दिनों में देने की क्षमता भी रखती है और ऑटो में एक कंपनी सहायक वह इस क्षेत्र के नेता भी हैं। अरे कंपनी हर दो-तीन साल में बोनस देती है। इसलिए इस कंपनी को बोनस किंग शेयर भी कहा जाता है।

आप इस कंपनी को sabse kam kimat wale share के हिसाब से भी मान सकते हैं। मुझे इस कंपनी पर पूरा भरोसा है और मैं भी इस कंपनी में निवेश करके बैठा हूं और आने वाले दिनों में एक कंपनी के रूप में और अधिक निवेश करने की उम्मीद कर रहा हूं जो मुझे बहुत पसंद है।

Indo Count Industries Ltd :-

कम कीमत वाली दमदार कंपनियों के शेयरों की लिस्ट में Indo Count Industries Ltd का नाम आपने जरूर देखा होगा। मैंने इस कंपनी का सेकंड पोजीशन पर रखा है । क्योंकि इस कंपनी का हर साल अपना शेर को इनक्रीस करते रहते हैं और अपनी profit को तेजी से बढ़ाती रहती है ।

लेकिन दोस्तों, इस कंपनी में निवेश करने से यह थोड़ा रिस्क होता है कि कौन सी कंपनी बहुत भोली टाइल चलाती है, कभी यह बहुत कम जाती है, कभी यह बहुत अधिक हो जाती है, इसलिए आपको इस कंपनी में सोच-समझकर निवेश करना चाहिए, जितना हो सके उतना जोखिम उठाएं। . आप इस कंपनी में निवेश कर सकते हैं।

लेकिन दोस्तों मैं आपको एक-एक करके इस दावे के साथ कह सकता हूं कि कोई कंपनी आपको लंबे समय में निराश नहीं करेगी. Indo Count Industries share price ka target काफी ज्यादा देखा जा रहा है, ऐसे में आप भी इस कंपनी में निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं। low cost stocks to buy में खरीदारी की कैटेगरी में गिरावट आई है।

Trident Ltd:- कम कीमत वाली मजबूत कंपनी की बात करें तो सबसे पहले ट्राइडेंट के शेयर का नाम आता है। कंपनी का मैनेजमेंट बेहतरीन है। यह कंपनी कई बिजनेस में काम करती है। इनमें कपड़ा, कागज और स्टेशनरी, रसायन, ऊर्जा आदि शामिल हैं और साथ ही कंपनी हमेशा प्रकृति को ध्यान में रखकर व्यापार करती है। इसी वजह से लगातार ग्लोबल अवॉर्ड्स भी मिल रहे हैं. कंपनी भारत के अलावा भारत के बाहर भी कई देशों को निर्यात करती है। जिससे यह हर साल अच्छा मुनाफा कमा रही है।

कंपनी के शेयर की कीमत देखें तो यह 60 रुपये के आसपास ही कारोबार कर रही है। पिछले एक साल में इस शेयर ने अपने शेयरधारकों को करीब 200 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. कंपनी का मार्केट कैप करीब 8950 करोड़ रुपए है। जो एक मिड कैप कंपनी है।

कंपनी के प्रॉफिट में लगातार ग्रोथ देखने को मिल सकती है। कंपनी ने हाल ही में अपना मार्च 2021 का परिणाम प्रस्तुत किया जिसमें कुल आय 1360.62 करोड़ और शुद्ध लाभ 76.63 करोड़ है। कंपनी के प्रमोटर लगातार अपनी होल्डिंग बढ़ा रहे हैं। अभी देखा जाए तो यह 73.02 प्रतिशत है। कंपनी बहुत मजबूत है और हर साल लगातार डिविडेंड भी दे रही है। आप चाहें तो इस शेयर पर नजर रख सकते हैं.

Urja Global:- सोलर से जुड़ी एक कंपनी जो आने वाले समय में जबरदस्त ग्रोथ करने वाली है। भविष्य में अधिकांश सौर उत्पादों का उपयोग होने जा रहा है। इसे देखते हुए यह कंपनी अपने कारोबार का विस्तार भी कर रही है। बहुत छोटी स्मॉल कैप कंपनी। जिसका मार्केट कैप करीब 435 करोड़ रुपए है। कंपनी हर साल अच्छा मुनाफा कमा रही है। मार्च 2021 की कुल आय पर नजर डालें तो 45 करोड़ और नेट प्रॉफिट 0.55 करोड़ है।

शेयर की कीमत पर नजर डालें तो यह 13 रुपये के आसपास ही कारोबार कर रहा है। पिछले एक साल में शेयर ने शेयरधारकों को 150 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है. कंपनी के कारोबार को देखते हुए आने वाले दिनों में अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी संभावना है। सरकार भी इस सेक्टर को बढ़ाने के लिए तेजी से कदम उठा रही है। अगर आप इस शेयर को लंबे समय तक अपने पास रखना चाहते हैं तो आपको जानकर हैरानी होगी।

jaiprakash power ventures limited:- बिजली क्षेत्र से जुड़ी कंपनी है। जिनमें आने वाले दिनों में अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी क्षमता है। कंपनी ने मार्च 2021 के लिए अच्छे नतीजे पेश किए हैं। कुल आय की बात करें तो यह 1063.09 करोड़ रुपये है। और नेट प्रॉफिट 333.64 करोड़ है। जिसे कंपनी ने बाकी तिमाही में दिखाया। लेकिन अब कंपनी काफी अच्छा मुनाफा कमा रही है।

फिलहाल शेयर की कीमत 6 रुपये के आसपास ही मँडरा रही है। इस शेयर ने एक साल में 240 फीसदी का अच्छा रिटर्न दिया है. मार्केट कैप पर नजर डालें तो यह करीब 4300 करोड़ रुपए है। कंपनी लगातार अपने कारोबार का विस्तार कर रही है। और भविष्य के हिसाब से काम कर रहे हैं। आप चाहें तो इस कंपनी पर नजर रख सकते हैं।

क्या Penny Stock में इन्वेस्ट करना चाहिए ?

जितनी जल्दी आप सबसे कम कीमत वाले स्टॉक में पैसा कमाते हैं, उतनी ही जल्दी आप पैसे खो देते हैं। इसलिए आपको इन शेयरों में न्यूनतम राशि का निवेश करना चाहिए। इन शेयरों में उतना ही पैसा लगाना चाहिए, नुकसान होने पर भी ज्यादा फर्क नहीं पड़ना चाहिए। और आपको लंबे समय तक होल्ड करना चाहिए ताकि आप बहुत अच्छा मुनाफा कमा सकें।

कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर खरीदने का नियम

छोटी मात्रा में इन्वेस्टमेंट :- कम कीमत वाले शेयरों में सबसे ज्यादा जोखिम देखा जाता है, जितना अधिक आप मुनाफा कमाकर देंगे, साथ ही साथ पूरा पैसा डूबने का भी खतरा होता है। इसलिए आपको बहुत कम राशि का निवेश करना चाहिए, जितना पैसा लगाना चाहिए उतना ही निवेश करना चाहिए क्योंकि नुकसान होने पर भी आपको ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है।

लम्बे समय के लिए निवेश :- पेनी स्टॉक्स में अच्छा पैसा कमाने के लिए आपको लॉन्ग टर्म आउटलुक रखना चाहिए, जो आपको कम निवेश में भी अच्छा रिटर्न देगा।

छोटी छोटी मात्रा में खरीदारी :- आपको कभी भी कम कीमत वाले स्टॉक में बड़ी राशि का निवेश नहीं करना चाहिए, धीरे-धीरे जब कंपनी को अपने वित्तीय प्रदर्शन में सुधार दिखाई देगा, तो आपको भी छोटी मात्रा में खरीदारी करनी चाहिए।

मेरी राय:-

इसमें कोई शक नहीं कि कम कीमत वाले शेयर आपको कम समय में अच्छा रिटर्न देकर अच्छा रिटर्न दे सकते हैं, लेकिन बहुत जल्द आपके पैसे भी दुवा सकते हैं। इसलिए penny stocks में निवेश करने से पहले आपको बेहद सोच-समझकर फैसले लेने की जरूरत है। अगर आप नए निवेशक हैं तो मेरी राय होगी कि आप किसी बड़ी कंपनी के शेयर में निवेश करें, इससे आपका जोखिम काफी हद तक कम हो जाएगा।

लेकिन दोस्तों आपको बताना चाहूंगी कि हमारी वेबसाइट में जो शेयर आपको रे कमेंट की जाएगी वह आप आंख बंद करके भी निवेश कर सकती है । उसके लिए उससे यार का बारे में हमारा कह रहा है उसको मानना पड़ेगा आपको तभी आप Share market loss se बच सकते हो । इस वेबसाइट में जो भी शेयर कमेंट की जाएगी वह छानबीन करने के बाद आपको बता दी जाएगी तो आप निश्चिंत होकर अपना पैसा लगा सकती है ।

sabse kam rate wale share (FAQ)

क्या Penny Stocks में निवेश करना सही रहेगा?

Penny Stocks में निवेश करना बहुत रिस्क रिस्क है, अगर आप निवेश करना ही चाहते हो तो बहुत ही छोटी मात्रा में निवेश करने की सोच सकते हो।
कम कीमत वाले शेयर खरीदने का सही समय कब हैं?

जब धीरे धीरे कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन में अच्छी ग्रोथ दिखाते नजर आए तब आप कम कीमत वाले शेयर में निवेश की मन बना सकते हो।

मुझे उम्मीद है कि आप sabse kam price wale share कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2022 को पढ़कर अच्छी तरह समझ गए होंगे कि किस स्टॉक में निवेश करके आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। अगर आपका इससे जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट में जरूर बताएं। शेयर बाजार से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों से अपडेट रहने के लिए हमारे साथ बने रहें।अगर आपके मन में अभी भी इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में जरुर पूछे। शेयर बाज़ार से जुड़ी ऐसे महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।


Ei post ko share Karo

2 thoughts on “Sabse Kam Price Wale Share | कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2022”

Leave a Comment

x