सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले शेयर । sabse jyada return dene wala share

Ei post ko share Karo

हेलो दोस्तों आज हम लोग इस पोस्ट में बात करने वाले हैं सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले शेयर के बारे में जो कि बीते 10-15 सालों के अंदर एक लाख को एक करोड़ से भी ज्यादा रकम बनाकर दे चुका है ।
शायद आपको इस बात पर विश्वास नहीं होगा । इनमें से कोई कोई लोग यह भी बोलेगा कि एक लाख में तो 10 साल में का पूरे जीवन काल में भी वह 10000000 नहीं कमा पाया गा लेकिन दोस्तों यह हकीकत में हो सकता है वह भी सिर्फ शेयर मार्केट में ही पॉसिबल है ‌।

लेकिन सच तो यह है दोस्तों की शेयर मार्केट में इस तरह से करोड़पति बनने वाला ढेरों लोग हैं । तो चलिए दोस्तों आज पूरा डिटेल्स में डिस्कस करने वालों है sabse jyada return dene wala share के बारे में । इस लिस्ट में सबसे जो पहला नाम आता है –

सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले शेयर

1) relaxo footwear :-

relaxo footwear शेयर ने बीते 10 सालों में बहुत अच्छा रिटर्न कमा कर दिया है अपने इन्वेस्टर को । और आपने इन्वेस्टर को करोड़ों में फायदा पहुंचा दिया है ‌‌। relaxo footwear के शेयर ने बीते 10 सालों के अंदर अपने इन्वेस्टर को भारी-भरकम रिटर्न दिया है । Relaxo footwear ने 16700% return Diya Hai bite 10 salon ke andar ।

साल 2009 में relaxo footwear का एक शेयर का कीमत था 2.5 रुपया अबे के टाइम पर इन शेयर का भाव बात करें तो 1059 रुपया के आसपास है जो कि बहुत बड़ा है ।
10 सालों में इस कंपनी ने अपनी बिक्री में बहुत बड़ा भरतरी किया है । इसी वजह से इसका स्टॉक का शेयर का प्राइस आसमान छू रहे हर साल ।

जहां पर 2010 साल मे इस कंपनी का sells 400 करोड़ के आसपास था 2022 अंत तक आते-आते 2800 कलर्स पर पहुंचने वाला है । तब अंदाजा लगा सकता है एक कंपनी आने वाले दिनों में और भी कितना तेजी से करो कर सकती है आपको पैसों को कितने गुना करने की क्षमता भी रखती है ।
लेकिन दोस्तों करोड़पति बनाने में relaxo footwear अकेला कंपनी नहीं है चलिए और भी दूसरा कंपनी के बारे में बताते हैं । इस लिस्ट में दूसरा कंपनी का नाम है ।

  1. अगर आप आवेतक डिमैट अकाउंट नहीं खुला है तो जल्दी से इन लिंक पर क्लिक करें और डिमैट अकाउंट खोलें –  Click here
  2. Follow Facebook page – click here
  3. follow Twitter page – click here

2) Balkrishna industry limited (BKT)

आइए दोस्तों आपको बताते हैं बड़े-बड़े नामों के बीच छुपाए हुए कई हीरो कंपनी है जो हमारी आंखों को जल्दी नजर नहीं आते । उसके अंदर Balkrishna industry भी आता है । जो अभी के टाइम पर टायर बनाने वाली कंपनी में मार्केट लीडर बन चुका है पहले MRF था अभी के टाइम पर Balkrishna industry टायर मैन्युफैक्चर कंपनी में मार्केट लीडर है ।
इस कंपनी के बारे में पहले के टाइम पर ज्यादा लोग नहीं जानते थे अभी ज्यादा रिटर्न दिया है और अभी मार्केट का लीडर बन चुका है । इसी वजह से कंपनी को अभी लोग जान रहे हैं ।

2002 में जिसने इस कंपनी में इन्वेस्ट किया है उसका किस्मत ही बदल गया है । 2002 में Balkrishna industry का शेयर 3.47 रुपया का था अभी के टाइम कर बात करें तो लगभग 2500 के आसपास चल रहा है ए कंपनी का शेयर ।
इसी हिसाब से देखें तो जो लोग 2002 में इस कंपनी में ₹100000 निवेश किया होगा आज के टाइम पर उसका पैसा 3 करोड़ के आसपास बन चुका है । इसमें डिविडेंड अलग से है । कंपनी जिस तेजी से ब्लॉक कर रहा है उसी हिसाब से शेयर कापायची भी बहुत तेजी से बढ़ रहा है उसी हिसाब से इस कंपनी का हर साल बोनस भी देते जा रहे हैं ।

दोस्तों का ट्रक एंड बाइक के टायर में कंपटीशन बहुत ज्यादा है । और ज्यादा वाला नाम और पैसा वाले कंपनी का मार्केट में दबदबा है इसी वजह से Balkrishna industry कम कंपटीशन वाले बड़ा किसी ट्रैक्टर, इंडस्ट्रियल, कंस्ट्रक्शन, और माइंस में इस्तेमाल किया गया है होने वाले गाड़ी की तरफ ध्यान दिया है ताकि बहुत कंपटीशन कम हो जाए और अपना ऑफिस बहुत तेजी से ग्रुप कर सके । और वहां पर कब्जा जमा लिया ।

sabse jyada return dene wala share

सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले शेयर, sabse jyada return dene wala share, sabse jyada return dene wala stock,
सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले शेयर

3) page industry limited :-

तो दोस्तों सबसे famous underwear बनाने वाले jockey नाम तो सुना ही होगा । ए underwear page industry बनाते हैं । ज्यादा पुराना कंपनी जी नहीं है पेज इंडस्ट्री । 2007 में इसका मार्केट में आईपीओ आया था । तब से आज तक इस कंपनी में ने बहुत मुनाफा कमा कर दिया है अपने इन्वेस्टर को । जब ए कंपनी मार्केट में लिस्ट हुआ था तब इस कंपनी का market price था ₹360 लेकिन अभी 2022 में 40000 पहुंच चुका है । इसके साथ साथ भारतीय शेयर बाजार का दूसरा सबसे महंगाई शेयर के किताब भी पा लिया है । अगर दोस्तों आपको सबसे महंगा शेयर कौन सा है जानना है तो जरूर नीचे कमेंट कीजिए ।

जब से कंपनी मार्केट में लिस्ट हुआ है तब से एक कंपनी लगभग 15000% रिटर्न दिया है अपने इन्वेस्टर को और आने वाले दिनों में और भी देने की क्षमता भी रखते हैं लेकिन दोस्तों आपको यह भी ध्यान रखना पड़ेगा कि कंपनी अभी के टाइम पर मीट कप कंपनी बन चुकी है तो थोड़ा सा रिटर्न पहले के जमाने की हिसाब से कम मिलेगा ।

sabse jyada return dene wala stock

4) avanti feeds :-
इस लिस्ट में दोस्तों चौथा जो कंपनी है उसका नाम है avanti feeds । इस स्टॉक में इन्वेस्ट करना इन्वेस्टर को सच्चे मायने में चमत्कार साबित हुआ । इस कंपनी ने सिर्फ 5 साल में अपने इन्वेस्टर को 9000 पर्सन का रिटर्न दिया जो इसकी हिसाब से भारतीय शेयर बाजार में बहुत ही कम ऐसा कंपनी होगा जो इतना रिटर्न देने की क्षमता रखती है ।
जैसे कि कंपनी का संपत्ति बीते 9 सालों में 9 गुना से भी ज्यादा हो चुका है ।

यह कंपनी अपने इन्वेस्टर को लगातार डिविडेंड भी देते रहती है । avanti feeds झींगा मछली के अलावा उसका फीट कौशल सिंह करने के बाद विदेशों में export करता है । साल 2009 में avanti feeds Ek micro cap कंपनी था । यह बिहाद चुनिंदा कारोबार में सक्रिय कारोबार करती थी । उस समय इस कंपनी का शेयर का प्राइस था 1.30 थी मगर जिस इन्वेस्टर ने उस टाइम इस शेयर की important को समझा और ₹100000 लगा दिया तो आज के टाइम पर 4 करोड़ के आसपास बन गया होगा ।

5) Alkyl Amines Chemicals Ltd :-

इसी लिस्ट में हमारा पछुआ sabse jyada return dene wala stock लिस्ट में है Alkyl Amines Chemicals ।  इस कंपनी का नाम से ही पता चल जाए गया होगा आपको के ए केमिकल एक कंपनी है । जो Amines Chemicals में मार्केट लीडर बन चुका है ।
2010 में इस कंपनी का शेयर का प्राइस का भाव था 10 आसपास लेकिन अभी के बात करो तो लगभग सारे 4000 के समथिंग पहुंच चुका है ।
इसके हिसाब से देखें तो दोस्तों अगर आप इस कंपनी में 2010 में ₹100000 लगाया होता तो अभी के टाइम पर आपका लगभग तीन से चार करोड़ के आसपास होता इसमें डिविडेंड अलग सा है ।

sabse jyada return dene wala share me risk ka he

तो अब तो दोस्तों आपको बताना चाहूंगा कि यह कम इतने सारे कंपनी आपको पैसे को 10 साल में अगर 100 गुणा करके देता है तो आपको पैसा को भी 100 गुना खा भी सकती है । इसलिए इस कंपनी में बहुत रिक्स भी है और बहुत रिटर्न भी है । और डिपेंड करती है आपके ऊपर कि आप किस नजरिए से किस कंपनी के ऊपर कितना इन्वेस्ट करते हैं ।  उससे भी पहले आपको बताना चाहूंगा कि किसी भी शेयर में इन्वेस्ट करने से पहले यह 7 चीजें जरूर चेक करें

sabse jyada return dene wala stock chalne ka style

तो दोस्तों यह सब कंपनी जब चलता है तो आपको पैसों को 1 साल के अंदर 5-7 यह तक की 10 गुना भी करने की क्षमता रख देती है ।
जब एक कंपनी गिरता है या मार्केट का कंडीशन खराब होता है तब ए कंपनी आपके पैसों को लगभग 50 से 60% तक भी खा सकती है कभी भी इसी बात को ध्यान रखते हुए आप कोई भी स्टॉक में निवेश कीजिए ।

और कौन सा भी स्टॉक हो उसमें इन्वेस्ट करने से पहले आपको उसी पैसों को इन्वेस्ट करना चाहिए जो पैसा आपको लगभग 3 से 5 सालों तक नहीं जरूरत पड़ेगा या फिर आपका एक्स्ट्रा पैसा जो आपका किसी काम में अभी के टाइम नहीं आ रहा है उसी पैसा को मार्केट के अंदर इस हाय गुरुद्वारा स्टॉक में लगा दीजिए और भूल जाइए 10-20 सालों के लिए तभी आप मोटा रकम बना पाएंगे ‌

तो दोस्तों आशा करता हूं आपको हमारी सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले शेयर पोस्ट अच्छी लगी है । अगर इस पोस्ट से जुड़ी आपको कोई भी सवाल है तो जरूर नीचे कमेंट कीजिए हम लोग उनका रिप्लाई देने की बहुत कोशिश करेंगे ।


Ei post ko share Karo

1 thought on “सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले शेयर । sabse jyada return dene wala share”

Leave a Comment

x