Reliance Industries Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 । Ril Share Price Target

नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करने जा रहे हैं reliance industries share price target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में जो Refineries इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी है। और इसका उपयोग कई क्षेत्रों में किया जाता है। इस कंपनी के ऊपर जितने भी बात करो वह भी छोटी पड़ जाएगी क्योंकि यह कंपनी भारत के सबसे बड़ी कंपनी है ।

जहां पर मुकेश अंबानी की सवाल है कहां पर तो पैसा डूबने की खतरा भी कम होती है । इसलिए आपको जरूर इस कंपनी में निवेश करना चाहिए । लेकिन दोस्तों आपको यह भी ध्यान में रखना पड़ेगा कि यह कंपनी बहुत बड़ी बन चुके हैं आपको बहुत ज्यादा रिटर्न कमा के दिन की खमता कम हो चुकी है लेकिन आप कोई भी ध्यान में रखना होगा कि अगर आप इस कंपनी में निवेश किया तब कब पैसा नहीं डूबेगा यह मेरी गारंटी है । तो चलिए कंपनी के बिजनेस डिटेल्स का Analysis करके हम यह जानने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में प्रदर्शन कैसा रहेगा।
reliance share price target tomorrow बात करें तो दोस्तों 2750 रुपया का एक लेवल जो रेजिस्टेंस सवाल खड़ा कर चुका है रिलायंस कंपनी के लिए अगर कंपनी ए लेवल को ब्रेक करती है तो कंपनी का शेयर का बहुत तेजी से उछाल आ सकती है । आइए जानते हैं-

Reliance Share Price Target 2022

कंपनी के शेयरों का लॉन्ग टर्म ट्रेंड देखें तो इसमें अब तक कंपनी में कोई भी डाउट नहीं हुआ है कंपनी अच्छी तरह से अपनी प्रॉफिट को बढ़ाने की जोरदार कोशिश कर रहा है । sell और profit में लगातार बढ़ते जा रहे हैं । इसके मूल कारण पर नजर डालें तो jio का कारोबार जब से मार्केट में आया है तब से रिलायंस का शेयर में बहुत उछाल आ चुका है और एक कंपनी एक प्रॉफिटेबल कंपनी बन चुके थे नहीं तो ए भी कंपनी कहां पर खड़ा होता वह पता नहीं है किसी का जहां पर जिओ का सवाल है इसलिए कंपनी आगे चल रहे हैं अगर एक कंपनी से पेट्रोकेमिकल का कंपनी होता तो मैं आपको निवेश करने की सलाह नहीं देता। जिससे कंपनी के Revenue पर भी असर पड़ा है।

इसके लिए कंपनी इस बिजनेस को छोड़कर Refineries बिजनेस की तरफ बढ़ रही है। जिससे शेयरधारकों को इस कंपनी का कारोबार पसंद आने लगा है। जिससे आने वाले दिनों में शेयर की कीमत में तेजी आती दिख रही है।
ril share price target 2022 की कीमत की बात करें तो 2850 रुपये का पहला लक्ष्य जल्द ही देखने को मिलने वाला है। फिर आपको 2900 रुपये के दूसरे लक्ष्य पर बने रहना चाहिए।

Reliance Share Target Price 2023

reliance share target price, ril share price target, reliance share target, reliance share price target 2025 , reliance share price target 2021 , ril share price target 2022, reliance target price, reliance share price target, reliance industries share price target, reliance share price target 2022, target price of reliance industries, ril share price target motilal oswal ,

कंपनी के कारोबार पर नजर डालें तो यह कई पूरा भारत में में फैला हुआ है। यह कंपनी विदेश में भी अपने कारोबार को फैलाने की कोशिश कर रहा है। इसका बिजनेस एक तरह से इस सेक्टर में भी मार्केट लीडर है। लेकिन जिस रिफाइंड और टेलीकॉम सेक्टर के लिए वह उपकरण बनाती है उसका भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है। इसके अलावा कंपनी और धीरे-धीरे डिजिटल सर्विस भी लॉन्च करती रहती है और डिजिटल प्लेटफॉर्म की तरह आगे बढ़ रही है उसके हिसाब से कंपनी आने वाले दिनों में बहुत मुनाफा कमाने की खमता भी रखती है ।

पूरी तरह से कंपनी आने वाले दिनों में ए कंपनी टेलीकॉम सेक्टर और डिजिटल सेक्टर में मार्केट लीडर इन हासिल करने की सुधार पर है इसके अलावा भी कंपनी धीरे-धीरे सोलर सिस्टम में भी इंटरव्यू देने की कोशिश कर रहा है। इससे भविष्य में कंपनी का कारोबार बढ़ता नजर आ रहा है। जिससे reliance industries share price target 2023 तक 3400 रुपये के पहले लक्ष्य तक बढ़ते हुए देख सकते हैं। उसके बाद दूसरा लक्ष्य 3500 रुपये के लिए देखना चाहिए।

Reliance Share Price Target 2025

कंपनी ने भविष्य के नजरिए से लगातार अपने कारोबार को ढालना शुरू किया है। एक कंपनी अपने सेक्टर का लीडर है और धीरे-धीरे और भी सेक्टर का लीडर बनने की कोशिश कर रहे और अपने बिजनेस को इस तरह से फैला रहा है कि यह कंपनी जिस्म फील्ड में घुसे उसका मुश्किल का मार्केट लीडर बनना चाहती है । और धीरे-धीरे छोटे-छोटे कंपनी को भी एकवार कर रहा है । जिससे कंपनी का भविष्य काफी अच्छा नजर आ रहा है।

लेकिन इसे पूरी तरह से इस्तेमाल करने में थोड़ा ज्यादा समय लगता है। जैसे-जैसे कंपनी का कारोबार में उछाल आएगा उस हिसाब से कंपनी का शेयर प्राइस में भी उछाल आने की पूरा खमता भी है । अगर आप reliance share price target 2025 तक देखें तो पहला लक्ष्य आपको 4300 रुपये दिखाता है। उसके बाद 4400 रुपये दूसरे लक्ष्य को पकड़ने के लिए पकड़ में आते हैं।

Reliance Share Price Target 2030

जिस तरह से कंपनी का बिजनेस में ग्रुप दिखाए जाते हैं उस हिसाब से लंबे समय तक की कंपनी बहुत आगे तक जाएगी और आने वाले दिनों में एक कंपनी electric vehicle के अंदर भी एंट्री लेने की कोशिश करेगी । इसके अलावा आने वाले दिनों में 5G नेटवर्क or 6G जी नेटवर्क में एंट्री सबसे पहले लेने की कोशिश करेगी और टेलीकॉम सेक्टर में पूरा मार्केट acquisition करने की कोशिश करेगी ।

यह कंपनी कोई भी परिस्थिति में अपने आप को एक पेंट करने के लिए छोड़ेगी और आने वाले टाइम में बहुत क्रोध दिखाएगी फिलहाल एक कंपनी लंबे समय में इसका पहला टारगेट प्राइस देखा जाए तो reliance share price target 2030 तक 8500 रुपए के आसपास देखने को मिल चकता हैं। इस टारगेट को पूरा होते ही फिर दूसरा टारगेट 8650 रूपया आसानी से देखने को मिलेगा।
इसके पहले यह कंपनी बोनस राइस प्लेट देने की कोशिश करेंगे ।

भविष्य के हिसाव से Reliance Industries Target Price

कंपनी भविष्य के साथ अपने कारोबार को telecom sector or digital platform की ओर बदलती दिख रही है। जिससे आने वाले दिनों में कंपनी के कारोबार के बहुत तेजी से बढ़ने की उम्मीद की जा रही है । और साथ ही कंपनी को सरकार के कई प्रोजेक्ट पहले से ही देखने को मिल रहे हैं इसके अलावा भी सरकार भी इन कंपनी को ऊपर ज्यादा बुलीस दिखा रहा है. जिससे यह उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी काफी भरोसेमंद है और आने वाले दिनों में भी कंपनी के बढ़ने की पूरी संभावनाएं हैं।

Reliance Industries कंपनी के ऊपर रिस्क

कंपनी पर निवेशक के लिए कोई भी डरने की बात नहीं है। एक कंपनी आपको कभी निराश नहीं करेंगे और आपके पैसा कभी नहीं डूबा गी ।

जिससे बड़े निवेशक इस शेयर में अपनी हिस्सेदारी हर साल बढ़ती हुई नजर आ रहे हैं। अगर कंपनी समय के साथ अपने कारोबार बदलती रहती मैं naya naya sector में एंट्री लेते रहते हैं इसके कारण इस कंपनी का पोटेंशियल बहुत है ।

Reliance Share Price Target Me Mera openinor :-


 
  अगर आप reliance share target  को देखकर अगर आपने निवेश करना चाहती है तो अभी भी चर्चा कर सकती है कोई भी डाउट नहीं है। इंडिया का नंबर वन कंपनी है आप आंख बंद कर इस कंपनी में निवेश कर सकती है अगर एक कंपनी डूब गए तो आधा इंडिया बर्बाद हो जाएगी इतना खमता रखती है कंपनी।
 
अगर आप इस कंपनी में निवेश करके बैठे हैं तो आप इस कंपनी में हिस्सेदारी और बढ़ाने की कोशिश कीजिए और धीरे-धीरे अपने स्टेट को टॉप लेवल पर लेने जाने की कोशिश कीजिए । क्योंकि आने वाले दिनों में रिलायंस इंडस्ट्री बहुत मुनाफा कमा कर देने वाली कंपनी साबित होंगे ।
 
   आप अपने इस कंपनी में निवेश करने से डरते हैं या फिर रिक्स पर इस कंपनी पर निवेश करना नहीं चाहती है । क्योंकि दोस्तों शेयर मार्केट एक ही एरिक से मार्केट है इसलिए यह पर आपको अरे इसको मैनेज करना भी चाहिए इसलिए कोई भी शेर से निवेश करने से पहले आप मेरा एक पोस्ट पहले देख लीजिए नीचे दिए गए हैं –
  कोई भी शेयर खरीदने से पहले यह 7 चीजें जरूर चेक करना

1 ) Reliance Share Target Price Chart Pattern :

reliance industries target price, reliance share price target today, riil share price target, ril share price target 2021, ril share target, reliance industries share target,

– हालांकि दोस्तों इस कंपनी का reliance share target price chart Pattern ऊपर दिए गए फोटो पर आप देख सकते हैं कि कैसा परफॉर्म किया है । नो डाउट अच्छा कंपनी है ऐसा भी कोई भी साल नहीं है जो कंपनी में आपको प्रॉफिट नहीं कमा कर दिया है इसके लिए आपको कम से कम 5 साल भी तो देना ही तो पड़ेगा कोई भी कंपनी में निवेश करने से पहले आप कम से कम 5 साल जरूर दीजिए उसके बाद देखिए कंपनी आपको मुनाफा कमा के देने की क्षमता रखता है कि नहीं ।
 
भारत का सबसे बड़ा कंपनी होने के बावजूद एक कंपनी आपको बीते 5 सालों में आपके पैसे कोपा 3 गुना कर चुका है ।

मेरी तरफ से कंपनी में आप लोग को निवेश करने के लिए पूरा सपोर्ट है आप आंख बंद करके एक कंपनी के ऊपर निवेश कर सकती है । मैं खुद भी इस कंपनी में टीवीएस कर चुका हूं और आगे भी करता रहूंगा ।

2) reliance industries promoter holding :-


 
तो दोस्तों  reliance industries promoter holding की बात करें तो इस कंपनी का promoter खुद king of India । मतलब भारत का सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी का है यह कंपनी जो अपने आप में बहुत पॉपुलर आईडी है । एक कंपनी के बारे में जितना बोलो उतना ही कम है ।
 
3)reliance industries promoter pledging :- 

reliance industries share promoter pledging की बात करें तो दोस्तों  इस कंपनी का promoter pledging 0 % है । जो इस कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात होती है । मुझे इस कंपनी के यह बात सबसे अच्छी लगी कितना ज्यादा कर्जा होने के बाद भी इस कंपनी के शेयर में कोई pledging नहीं है । इससे पता चल जाती है कि मुकेश अंबानी किस तरह से इस कंपनी को मैनेज कर रही है ।

  4) reliance industries stock debt :- 

  ril share target analysis करने के बाद मुझे इस कंपनी में डेट बहुत है ।  तो इस कंपनी में डेट है ₹ ₹ 263,918 Cr. । तो दोस्तों कोई भी बिजनेस को चलाने के लिए कर्जा तो लेना ही पड़ता है दोस्तों । लेकिन देखना पड़ेगा वह कंपनी पुष्कर जो को लेकर अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करते हैं या कंपनी के फायदे के लिए इस्तेमाल करते हैं अभी आपको देखना पड़ेगा । यहां पर reliance industries stock debt की बात करें तो एक कंपनी 2019 से धीरे-धीरे अपने कर्जा को कम कर रही है और आने वाले 2025 तक एक कंपनी मुझे उम्मीद है कि अपने आपको debt फ्री करने की कोशिश करेगी ।
 
  5) reliance industries share FII/Dii/MFholding –
  reliance industries share target को देखते भारत के सबसे बड़े कंपनी होने के लिए इस कंपनी के ऊपर सभी लोग ट्रस्ट करती है इसलिए बड़ा-बड़ा कंपनी और एफ आई आर डी आई वि इन रिलायंस इंडस्ट्री के ऊपर trust करती है ।  इसलिए बड़े-बड़े इन्वेस्ट अभी इन कंपनी को पर टेस्ट करती है ।  तो दोस्तों Sep 2021 की बात करें तो FII का होल्डिंग अभी तक 25.41 % हे । और दोस्तों डीआई की बात करें तो 13.20%हे । जो इस कंपनी के लिए बहुत बड़ा अच्छा माना जाती है ।
 
 
6)reliance industries company information :- 

ril share price target, reliance share price target, reliance target price, reliance share target, reliance share price target tomorrow, reliance share target price, ril share price target tomorrow, ril target price,
Reliance Industries share holding pattern

reliance industries Ltd एक फॉर्च्यून 500 कंपनी है और भारत में सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का निगम है।  यह एक कपड़ा और पॉलिएस्टर कंपनी से ऊर्जा, सामग्री, खुदरा, मनोरंजन और डिजिटल सेवाओं में एक एकीकृत खिलाड़ी के रूप में विकसित हुआ है।  रिलायंस के उत्पादों और सेवाओं का पोर्टफोलियो लगभग सभी भारतीयों को दैनिक आधार पर, आर्थिक और सामाजिक क्षेत्रों में छूता है।

रिलायंस की स्थापना धीरूभाई अंबानी ने की थी और अब इसे उनके बड़े बेटे मुकेश धीरूभाई अंबानी द्वारा प्रचारित और प्रबंधित किया जाता है।  अंबानी के परिवार की समूह में लगभग 50% हिस्सेदारी है।

अगर दोस्तों आपको reliance industries limited के बारे में जानना है तो आप नीचे लिंक पर जाकर पूरा डिटेल्स देख सकते हैं
reliance industries All information

 
  7) ril share company management :-

तो दोस्तों इस कंपनी का मैनेजमेंट की बात करें तो दो दोस्तों पर ही आपको पता चल गया होगा । मैनेजमेंट के बारे में क्या कहना है इस कंपनी को खुद भारत के सबसे बड़े अमीर आदमी मुकेश अंबानी का है । अगर आपको उसके बारे में जानना है तो आप विकिपीडिया पर जा सकते हैं ।
 
  8 ) ril share Profit & Loss :-

reliance industries target price, reliance share price target today, riil share price target, ril share price target 2021, ril share target, reliance industries share target,
Reliance industry profit and loss


 
  ril share price target देखते हुए  चलिए दोस्तों एक बार Profit & Loss की भी बात कर लेते हैं । तो दोस्तों रेल कंपनी का एक विशाल पोपट डीप नहीं हुआ है और अपने प्रॉफिट को तेजी से ग्रो कर रही है जो कोई भी कंपनी के लिए पॉजिटिव बात होती है । इस कंपनी का प्रॉफिट एंड लॉस हर साल तेजी से बढ़ती रहती है आप आंख बंद कर कर इस कंपनी में निवेश कर सकती है ।
 
9) reliance industries share price overview:-

ril share price target, reliance share price target, reliance target price, reliance share target, reliance share price target tomorrow, reliance share target price, ril share price target tomorrow, ril target price,
ril share price target

reliance industries share price ki overview की बात करें तो दोस्तों इस कंपनी का 52w low – 1,830 or 52w high ₹ 2,751 he . तो दोस्तों इसकी हिसाब से देखा जाए तो कंपनी आपको डिसेंट रिटर्न कमा कर दिया है 1 साल में आपको पैसा लॉस नहीं किया है यह एक पॉजिटिव बात होती है । यह कंपनी इतना बड़ा होने के बाद भी आपको इतना प्रॉफिट कमा कर देती है । इससे ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती है ।
 
रिलायंस की स्थापना धीरूभाई अंबानी ने की थी और अब इसे उनके बड़े बेटे मुकेश धीरूभाई अंबानी द्वारा प्रचारित और प्रबंधित किया जाता है।  अंबानी के परिवार की समूह में लगभग 50% हिस्सेदारी है।

10) ril share price target Fundamental : – 

target price of reliance industries  कि फंडामेंटल की बात करें कर तो दोस्तों इसका फंडामेंटल कोई भी कमी नहीं है । आप अंग बात करके इस कंपनी में निवेश कर सकती है ।
reliance industries share forecast देखते हुए दोस्तों है यह कंपनी आपको आने वाले दिनों में बहुत ज्यादा मुनाफे कमाकार देने की क्षमता भी रखती है । और आगे जाकर यह कंपनी अगर आप अपने बिजनेस को diversification करती है और आगे जाकर अपनी और एक बिजनेस को अलग करके मार्केट में आईपीओ लेकर आती है तो और भी इस कंपनी के अंदर उछाला सकती है ।

12) reliance industries share Peer comparison :-

ril share price target today, reliance industries share price forecast, reliance industries share forecast,
ril share price

तो दोस्तों Refineries  कंपनी की बात करें तो दोस्तों reliance industries कंपनी सेक्टर का लीडर है । और आने वाले दिनों में इस कंपनी को पूछना भी बहुत मुश्किल है । अरे कंपनी अपने बिजनेस को इस तरह से डायवर्सिफिकेशन करके रखा है कि इसको कंप्लीट करना दूसरे कंपनी के लिए बहुत मुश्किल है ।

13) reliance industries share bonus and dividend history :-

reliance industries bonus and dividend history बात करें तो दोस्तों यह कंपनी हर साल अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड पर करती है । और जब भी इस कंपनी का शेयर प्राइस का दाम बहुत भर जाता है तो एक कंपनी अपने शेयर का प्राइस कम करने के लिए bonus और split भी लेकर आते हैं ।

इसके अलावा भी reliance industries share dividend history बात करें तो दोस्तों last June 11, 2021 लास्ट डिविडेंड पर किया था । वह भी ₹ 7 का ।
और दोस्तों लास्ट बोना सर और इस प्लेट के बाद करें तो दोस्तों Sept. 7, 2017 1:1 दिया था ।

लास्ट में दोस्तो आपको ए कहना चाहता हूं कोई भी शेयर में इन्वेस्ट करने से पहले आप अपना खुद का रिसर्च भी करना उसके बाद आप इन्वेस्ट करना ।

आशा करता हु Dosto ki ril share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़के कंपनी के बिज़नस डिटेल्स के साथ भविष्य में कैसा पदर्शन करने की संभावना है उसके बारे में अच्छी तरह से समझ गए होंगे।
इसके अलावा भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो आप जरूर कमेंट कीजिए और नेक्स्ट कौन सा शेयर पर आप पोस्ट पढ़ना चाहती है नीचे जरूर कमेंट कीजिए ।

2 thoughts on “Reliance Industries Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 । Ril Share Price Target”

Leave a Comment