Marksans Pharma Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करने जा रहे हैं marksans pharma share price target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में जो कि Marksans Pharma फार्मास्युटिकल उत्पादों के निर्माण के व्यवसाय में लगी हुई है।

हमारा मुख्य फोकस क्षेत्र ओटीसी और प्रिस्क्रिप्शन दवाओं में है, जिनका ऑन्कोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, एंटीडायबिटिक, एंटीबायोटिक्स, कार्डियोवास्कुलर, पेन मैनेजमेंट, गायनोकोलॉजी जैसे क्षेत्रों में व्यापक अनुप्रयोग हैं। इसके लिए इस बिजनेस को लगी रोक देती है ।

जब से कंपनी डिस्टर्ब हुआ है तब से इस कंपनी का शेयर का प्राइस भोले टाइल करता है । जिसकी वजह से शेयर होल्डर का भरोसा टूट जाता है इस कंपनी के ऊपर ।
क्या आगे भी कंपनी ऐसे ही बेहतरीन रिटर्न दे चकता है भविष्य में कितना रूपया टारगेट के लिए जा चकती है इसके बारे में विस्तार से जान लेते हैं इस पोस्ट में।

Follow Facebook page – https://www.facebook.com/StockmarketplaceNet-112834594503358/

पहले यह बताओ तो दोस्तों यह न्यूज़ की तरफ से दिए गए अनुमान एक चित्र है अगर आपको मेरा अनुमान एक लेना है तो सब लास्ट में जाइए मैंने अपना खुद का ओपिनियन भी दिया है आप उसी उसके मुताबिक आप इस कंपनी में निवेश कर सकते हैं क्योंकि यह आपका पैसा है अगर हो गया तो आपका जिम्मेदारी आप ही होगे क्योंकि अगर रिटर्न कमाएंगे तो आप ही रिटर्न कमाएंगे और लॉस करेंगे तो आप ही लॉस करेंगे इसलिए कोई भी कंपनी से इन्वेस्ट करने से पहले उसका फंडामेंटल जोड़ो चेक करना नहीं तो खुद एक बार रिसर्च करने के बाद उसी कंपनी में निवेश करने के लिए जरूर सोचना । चलिए आज का टॉपिक शुरु करते ।

marksans pharma share price target, marksans pharma share price, marksans pharma share price target 2022 marksans pharma share price target 2023, marksans pharma share price target 2025, marksans pharma share price target 2030, next target of marksans pharma, marksans pharma news, marksans share price, marksans pharma, marksans pharma share, marksans pharma products,
marksans pharma share price target

marksans pharma share price target 2022

marksans pharma का बिज़नस देखा जाए तो काफी Diversify business model देखने को मिलता हैं। जिसमे अंदर आ जाती है marksans pharma products की बात करें तो Oncology, Gastroenterology, Antidiabetic, Antibiotics, Cardiovascular, Pain Management, Gynaecology, among others । इसके अलावा भी कंपनी का Around 30% comes from Pain Management, 18% comes from Anti-Diabetic, 15% comes from Cardiovascular System(CVS), 13% comes from Cough & Cold, and the rest comes from Gastrointestinal, Central Nervous System(CNS) रेवेन्यू आती रहती है ।

Read More – Berger Paints Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

जैसी बहुत सारे Revenue का स्त्रोत हैं। सबसे ज्यादा Revenue की बात करे तो दोस्तों uk & us से आते हैं लगभग 43 पर्सन से ज्यादा रेवेन्यू इस 2 कंट्री से कमाता है । कंपनी के सबसे बड़ा Advantage देखे तो सभी बिज़नस में इस कंपनी का फिलहाल कंपनी Monopoly देखने को मिलता है। जिसकी वजह से पहले कंपनी घाटे में चल रहे थे लेकिन अभी लगातार अपनी कंपनी का प्रॉफिट बढ़ाते रहती है । जो किसी भी कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात होती है ।

हालांकि, इस कंपनी का कोरोना काल में बहुत असर देखने को नाहि मिला है। क्योंकि यह कंपनी फार्मा से ब्लॉक कर दिया इसलिए इस कंपनी में करो ना काल में सबसे ज्यादा प्रॉफिट कमाए थे । यह से इस कंपनी का जननी शुरू हुआ है आगे भी अगर एक कंपनी ऐसे ही प्रदर्शन करते रहे तो लॉन्ग टर्म में एक कंपनी आपको बहुत अच्छा मुनाफा कमा के देने की ताकत रखती है ।

कंपनी के लगातार अच्छे प्रदर्शन दिखा रही है और कंपनी की तरफ से ढेर सारी सकारात्मक खबरें देखकर हमारा पहला 110 रुपये और दूसरा 120 रुपये का लक्ष्य जल्दी देखा जा सकता था।

आने वाले समय में इस प्रदर्शन को देखते हुए marksans pharma share price target 2022 तक आपको पहले लक्ष्य के रूप में 120 रुपये का नया लक्ष्य देखने को मिलने वाला है। उसके बाद आप दूसरे लक्ष्य को 130 रुपये के लिए पकड़ने की कोशिश करें। जो मुझे लगता है फिर से दोबारा उसी जगह पर चले जाएगी ।
अगर एक कंपनी ऐसे ही प्रदर्शन करते रहे तो इस कंपनी रे एचएफ करना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा ।

marksans pharma share price target 2023

marksans pharma कंपनी अपने कारोबार को बहुत तेजी से फैला रही है । लेकिन अभी भी ए कंपनी उस तरह से अपना प्रॉफिट को नहीं बना पाई है जिस तरह से वाकिफ बड़े फार्मा के कंपनी ने कमाया है। इसलिए इस छोटे कंपनी के लिए आगे जाकर बहुत दिक्कत आ सकती है कि कि इससे भी बड़ा बड़ा कंपनी इस फील्ड में जुड़ा हुआ है । लेकिन दोस्तों जिस तरह से एक कंपनी अपना नेटवर्क चला रही है तो देखा गया है कंपनी का नेट प्रॉफिट 3 से 4 गुना तेजी से बढ़ता बढ़ने की पूरी उम्मीद है ।

Read more post – Tata Motors share price target 2022, 2023, 2025, 2030

इस कंपनी का कारोबार आने वाले दिनों में काफी रफ्तार से बढ़ने वाला है। जिससे marksans pharma share price की कीमत में बहुत उछल आ सकते हैं । 2023 में ये शेयर आपको जबरदस्त रिटर्न के साथ 150 रुपये का टारगेट दिखाते हैं। फिर जल्द ही आप 165 रुपये का दूसरा लक्ष्य दिखाते नजर आएंगे।

marksans pharma share price target 2025

कंपनी जी सेक्टर में काम करते हैं इस सेक्टर में बहुत पोटेंशियल है । Oncology, Gastroenterology, Antidiabetic, Antibiotics, Cardiovascular, Pain Management, Gynaecology, among इस सेक्टर में इस कंपनी के लिए बहुत पोटेंशियल है और ऐसी बहुत कंपनी है जो इन प्रोडक्ट को ही बनाती है । इसे पूरा करने से, कंपनी जबरदस्त रूप से बढ़ने की अपनी पूरी क्षमता रखती है। आने वाले दिनों में बहुत से सेक्टर में इंटर लेने की उम्मीद भी है ।


तो दोस्तों marksans pharma share price target 2025 बात करे तो 300 रुपया का देखने को मिलने की उम्मीद है ।

marksans pharma share price target 2030

जैसे-जैसे आप लंबे समय तक marksans pharma के स्टॉक में निवेश करते रहेंगे, आपको कंपनी के व्यवसाय के कारण जबरदस्त रिटर्न देखने को मिलेगा। कंपनी के वित्तीय हालात की बात करें तो लॉन्ग टर्म के नजरिए से यह काफी अच्छा लग रहा है। अच्छे रिटर्न की उम्मीद की जा सकती है ।

जब किसी कंपनी पर कर्ज काम या नहीं होता है, तो वह बहुत तेजी से बढ़ती है। क्योंकि कंपनी पर कोई पैसा नहीं रहता है कि उस कंपनी को अपना कर्ज चुकाना पड़ेगा इसलिए ओ कंपनी अपने प्रॉफिट के बढ़ाना के ऊपर ज्यादा ध्यान दे सकती है ‌। क्योंकि कोई भी कंपनी लाभ का सारा पोफिट अपने व्यापार के विस्तार में खर्च कर दिया जाता है। जिससे भविष्य में marksans pharma share price target 2030 तक 700 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाने की पूरी संभावना है। फिर आपने 800 रुपये के लिए एक और लक्ष्य निवेश करने के लिए मारा।


तो दोस्तों next target of marksans pharma एक कंपनी 1000 रुपया ताकि इजीली जा सकती है । इसके लिए कोई बड़ी बात नहीं होगी ।


marksans pharma शेयर निवेश करने में रिस्क

इस स्टॉक में सबसे बड़े जोखिम की बात करें तो इस कंपनी बहुत छोटी है और इनमें निवेश करने वाला की पैसों का रिक्स भी बहुत हो जाता है । अगर आप इस कंपनी में निवेश करना ही चाहते हैं तो लिमिटेड कैपिटल के साथ आप निवेश कर सकती है क्योंकि आने वाले दिनों में अगर आपका पैसा डूब भी जाता है तब को ज्यादा तकलीफ ना होना चाहिए इतना ही पैसा इस कंपनी में लगाकर छोड़ सकती है ।

read more – Stock Crash होने के बाद कैसे पता करे उसमे बने रहे या निकल जाये । stock market crash coming 2022

जिससे लाभ में भी गिरावट आएगी। हालांकि सरकार समय-समय पर फार्मा कंपनी को मदद करते भी नजर आ रहे हैं। जिससे देखने में थोड़ा जोखिम हो सकता है।

भविष्य के हिसाव से marksans pharma का स्टॉक

marksans pharma कंपनी भविष्य के लिहाज से काफी अच्छी है, इसका सबसे बड़ा फायदा कंपनी us & uk से अपना प्रॉफिट कमाता है ।
साथ ही कंपनी हर साल अपने कारोबार को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश कर रही है। जिससे आने वाले दिनों में इस कंपनी का मुकाबले में कोई भी पार्टनर कंपनी आ जाए तो marksans pharma को टक्कर दे सकती है कि कि यह कंपनी बहुत छोटी है ।

Marksans Pharma Me Mera Openinor :-

अगर आप marksans pharma share price target price को देखते हैं निवेश करना चाह रहे हैं तो आप आंख बंद बंद करके निवेश करने की शाला में नहीं दे सकता । क्योंकि जब से यह कंपनी मार्केट में आई है तब से कोई खास रिटर्न नहीं दिया है । फ्यूचर में इस कंपनी का फार्मा प्रोडक्ट में के ऊपर बहुत ग्रोथ देखने को मिल सकती है ।

इसलिए एक कंपनी का रिटर्न बहुत ही तेजी से बढ़ सकें की उम्मीद है लेकिन आप आंख बंद करके निवेश करने की गलती मत करना दोस्तों । अगर आपको रिक्स लेना ही है तो इस कंपनी में आप लिमिटेड रिक्स ले सकती है क्योंकि कभी भी आगे जाकर marksans pharma target मैं कोई फल देखने को मिला तो आपको ज्यादा नुकसान ना हो और वह आप सहन कर सके।

1 ) marksans pharma chart Pattern : –

हालांकि दोस्तों इस कंपनी का marksans pharma share price chart Pattern ऊपर दिए गए फोटो पर आप देख सकते हैं कि कैसा परफॉर्म किया है । इसके लिए दोस्तों मैं बताना चाहूंगा कि अगर marksans pharma share buy करना ही है तो औ इस कंपनी को के ऊपर छानबीन करने के बाद निवेश करना क्योंकि मुझे इस कंपनी का चार्ट बटन ही अच्छा नहीं लगा ।

marksans pharma share price target, marksans pharma share price, marksans pharma share price target 2022 marksans pharma share price target 2023, marksans pharma share price target 2025, marksans pharma share price target 2030, next target of marksans pharma, marksans pharma news, marksans share price, marksans pharma, marksans pharma share, marksans pharma products,

Read More – Share Market Loss se bachne ka tips 2022


अगर आप इस कंपनी का चार्ट बटन देखने के लिए उत्सुक है तो आप गूगल पर जाइए और लिखिए nse marksans pharma share price तभी आप को देखने को मिल जाएगी । उसके बाद आप इस कंपनी का मैक्सिमम चार्ट बटन देख लीजिए कैसा परफॉर्म किया है ।


marksans pharma share price target tomorrow की बात करें तो तो दोस्तों 100 एचएम का ना कोई बड़ी बात नहीं है । लेकिन इस कंपनी 100 से ₹50 तक आने का अभी आम बात हो सकती है ‌ ।


मुझे एक कंपनी इन्वेस्टमेंट के लिए अच्छा नहीं लगता है यह कंपनी ट्रेडिंग के लिए अच्छा है अगर आप टाइपिंग करते हैं तो आप इस कंपनी के ऊपर नजर रख सकती है कि कि कुछ महीने के अंदर ही इस कंपनी का शेयर का प्राइस डबल होने की खमता हो रहती हो और कुछ दिनों के अंदर ही आधा होने की भी आदत है ।

2) promoter holding :-

marksans pharma share price target, marksans pharma share price, marksans pharma share price target 2022 marksans pharma share price target 2023, marksans pharma share price target 2025, marksans pharma share price target 2030, next target of marksans pharma, marksans pharma news, marksans share price, marksans pharma, marksans pharma share, marksans pharma products,

marksans pharma promoter holding की बात करें तो इस कंपनी का 48.25 % । लेकिन इस कंपनी का पब्लिक का होल्डिंग है 48.58 % इस हिसाब से देखें तो इस कंपनी का अभी तक वॉटर होल्डिंग पब्लिक की बन चुका है । तो जिस कंपनी में प्रमोटर होल्डिंग से भी ज्यादा पब्लिक का होल्डिंग होता है उस कंपनी में रिक्स बहुत ज्यादा होता है । इस बात को नजर रखने के बाद ही अपनी विश करना ।

3) promoter pledging :-

marksans pharma promoter pledging की बात करें तो दोस्तों इस कंपनी का promoter pledging 0 % है । जो इस कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात होती है । किस कंपनी का इतना promoter holding होने के बाद भी कोई भी शेयर गिरवी नहीं रखा है ।

4) debt :-

marksans pharma share analysis को एनालिसिस करने के बाद मुझे यह पता चला है कि इस कंपनी में डेट भी बहुत ही कम है । अगर बोले तो ना के बराबर सिर्फ ₹ 34 Cr. Debt hai । इसलिए इस कंपनी को मैं ड्यूटी फ्री मान लूंगा ।

5) marksans pharma FII/Dii/MFholding

marksans pharma share price को देखते हुए इस कंपनी के अंदर dec 2020 FIIs + 5.05 स्टेट लेकर बैठा है और DIIs + 0 लेकर बैठा है ‌ । लेकिन एक बात आप गौर से देख लेना जहां डीआई को पता चल गया वह अपना स्टेट्स हर क्वार्टर कम करते ही जा रहे । जब FIIs + को भी पता चल जाएगा वह भी अपना स्टैक भेज देंगे तो तेजी से marksans pharma share value तेजी से नीचे गिर जाएगी । लेकिन 2021 आज के बाद करे तो FIIs + 2.64 जो इस ट्रक है । मुझे उम्मीद है कि आने वाले टाइम में इससे भी कम होते हुए देखने को मिल सकती है ।

marksans pharma share price target, marksans pharma share price, marksans pharma share price target 2022 marksans pharma share price target 2023, marksans pharma share price target 2025, marksans pharma share price target 2030, next target of marksans pharma, marksans pharma news, marksans share price, marksans pharma, marksans pharma share, marksans pharma products,


6) company information :-

marksans pharma एक स्मॉल कैप कंपनी है । इसका मार्केट कैप 1200 cr hai । इस कंपनी को जो बनाया था उसका नाम है Mark Saldanha । और इनके पास से पूरा स्टेटस । और इनके अलावा दूसरा और कोई फॉर मोटर नहीं है जो इस कंपनी को रन करती है ।

7) company management :-

तो दोस्तों इस कंपनी का मैनेजमेंट की बात करें तो मुझे इन लोगों का नाम भी पता नहीं है अगर आप इस कंपनी का मैनेजमेंट के बारे में जानने की कोशिश करेंगे तो आप गूगल में जाकर पता कर सकते हैं किसका मैनेजमेंट कैसा है ।

8 ) Profit & Loss :-

marksans pharma share price target, marksans pharma share price, marksans pharma share price target 2022 marksans pharma share price target 2023, marksans pharma share price target 2025, marksans pharma share price target 2030, next target of marksans pharma, marksans pharma news, marksans share price, marksans pharma, marksans pharma share, marksans pharma products,

marksans pharma stock price चलिए दोस्तों एक बार Profit & Loss की भी बात कर लेते हैं । जहां पर 2010 में marksans pharma net profit था -10 करो इनके बीच 7 सालों के अंदर कंपनी घाटे में चल रही थी फिर कोरोना के बाद इस कंपनी में अच्छा प्रदर्शन दिखाया गया है । Is company ne 7 sal Tak koi bhi रिटर्न nahin diya hai । लेकिन दोस्तों 2018 से एक कंपनी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और मुझे उम्मीद है कि आने वाले टाइम में और भी अच्छा करने की क्षमता रखते हैं ।


तो दोस्तों marksans pharma share graph तो आपको पता चल जाएगा किस कंपनी का इस कंपनी भोले टायल होता है । इस बात को नजरअंदाज मत करना दोस्तों किस कंपनी पहले भोले टाइल था अभी अच्छा प्रॉफिट कमरा है इसलिए शेयर का प्राइस भी अच्छा तेजी से बढ़ रही है लेकिन आपको यह ध्यान में रखना पड़ेगा कि कंपनी अपना नेचर कभी बदलता नहीं है आने वाले टाइम में कंपनी इतना फायदा टाइल होने की उम्मीद की जा सकती है ।


इसलिए इस कंपनी को मैं high risk and high reward कंपनी बोल सकता हूं । उसके हिसाब से इस कंपनी में निवेश कारना उप ।

8)marksans pharma overview:-

marksans pharma ki overview की बात करें तो दोस्तों इस कंपनी का 52w low – 48 or 52w high 97.60 he . जो इस कंपनी ने अपने पैसे को 1 साल में डबल करके दे दिया है था लेकिन अभी इस कंपनी का शेयर प्राइस बीच में चल रहा है ।

9) Fundamental : –

today marksans pharma share price कि फंडामेंटल की बात करें तो दोस्तों मुझे खास फंडामेंटल नजर नहीं आता है । लेकिन दोस्तों आने वाले टाइम में इस कंपनी में जैसा प्रदर्शन करती रहती है अगर ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो इस कंपनी का शेयर प्राइस में बहुत उछाल आ सकती है और आपको अच्छा खासा मुनाफा कमा के देने की छमता भी सकती है ।

10) Peer comparison :-

marksans pharma share price target, marksans pharma share price, marksans pharma share price target 2022 marksans pharma share price target 2023, marksans pharma share price target 2025, marksans pharma share price target 2030, next target of marksans pharma, marksans pharma news, marksans share price, marksans pharma, marksans pharma share, marksans pharma products,

तो दोस्तों Pharma sector कंपनी की बात करें तो marksans pharma कंपनी सबसे आखिर में आता है 8 नंबर पे ‌। सबसे पहले आता है Divi’s Lab उसके बाद Gland Pharma । आप चाहे तो इन दोनों कंपनी में सबसे ज्यादा इन्वेस्ट करना चाहिए । उसके बाद देवे इस कंपनी के बारे में सोचना चाहिए । लेकिन बस मैक्सिमम इन्वेस्टमेंट उस दो कंपनी में आप करके रखें तभी आपका फायदा होगा ।

Leave a Comment