आज किस कंपनी के शेयर खरीदे 2022

Ei post ko share Karo

हेलो दोस्तों आज की पोस्ट में हम लोग बात करने वाले हैं की आज किस कंपनी का शेयर खरीदे 2022 ताकि लॉन्ग टर्म में आपका मुनाफा और ज्यादा प्रॉफिट निकल जाते ।

तो दोस्तों आपको इसके लिए के बताना चाहूंगा कभी भी आप शेयर का प्राइस देखकर उस कंपनी में इन्वेस्ट मत कीजिए । कोई शेयर खरीदने से पहले आप उससे अच्छा बिजनेस के बारे में सोचिए । क्योंकि अगर अब आप उस शेयर खरीदने के मतलब उस कंपनी का आप मालिक बन रहा है ।
तो दोस्तों आज जो शेयर आप लोग को हम बताने वाले हैं आप बिना डरे और बिना रिसर्च किए आप आंख बंद करके भी अगर आप long-term तक इस शेयर को होल्ड कर पाएंगे तो कभी भी आपको लॉस नहीं होगा यह मेरा गारंटी है। यह 10 ऐसे दिखते शेयर है जो आपको लंबे समय में आपको अच्छा खासा मुनाफा कमा कर देने की क्षमता भी रखती है ।
तो आज की पोस्ट में हम ऐसे 10 शेयर की बात करेंगे कि आप इन कंपनी में अगर इन्वेस्ट करेंगे तो लॉन्ग टर्म में आपको अच्छा खासा मुनाफा कमा कर देने की क्षमता रखता है ।

किस कंपनी के शेयर खरीदे

किस कंपनी के शेयर खरीदे, आज किस कंपनी के शेयर खरीदे, kisi company ke share kaise kharide, kisi company ka share kaise kharide, kisi bhi company ke share kaise kharide, kisi bhi company ka share kaise kharide, kisi company ke share kaise kharide jaate hain, kisi company ke share kaise kharide hain, kisi company ka share kaise kharide hain,
किस कंपनी के शेयर खरीदे

1) Asian paints :-

तो दोस्तों पहला जो कंपनी में नहीं चुना है उसका नाम है एशियन पेंट । क्योंकि दोस्तों आज के टाइम पर हर कोई अपना घर हो गाड़ी हो या कुछ भी सामान हो सभी को पेंट करना ही पड़ता है इसलिए पेंट सेक्टर की सबसे दिक्कत कंपनी एशियन पेंट को मैंने सुना है और एक कंपनी बीते 40 सालों से अपने कारोबार को अच्छी तरह से फैला रहे हैं और मार्केट की लीटर कर अच्छा खासा profit कमा रहा है ।
Aur doston पेंट सेक्टर की बात करें तो 3 कंपनी है जो मार्केट में अच्छा प्रोडक्ट और सर्विस देता है ‌। Jiska Naam Hai Asian paints, Berger paints, Indigo paints। आप चाहे तो आप बाकी तो कंपनी में भी इन्वेस्ट कर सकते हैं । लेकिन अगर आप बड़ा स्टॉक खरीद सकते हैं तो जरूर खरीदना चाहिए ।

2) pidilite :-
तो दोस्तों इस लिस्ट में मैंने दूसरा जो कंपनी ने चुना है उसका नाम है pidilite । दोस्तों नाम से उनके आप चौंक गए होंगे यह कौनसा नाम है लेकिन दोस्तों इस कंपनी का ब्रांड आपको नाम पता ही होगा और आपने कभी ना कभी इसको यूज़ किया ही होगा । उस कंपनी का brand के नाम करें तो Fevicol । आपने कभी ना कभी तो यूज़ किया ही होगा इसके अलावा भी एक कंपनी और बहुत सारा प्रोडक्ट बनाता है ।
Fevicol MR Adhesive for Craft,
Dr. Fixit,
Waterproofing begins with Dr. Fixit,
Fevikwik Chutki mein Chipkaye,
M-Sea Sealing. Joining. Fixing.,
Fevistik No chip chip no jhik jhik!,
Hobby Ideas Fulfilling every creative need
Fevicryl For the love of art!,
इतने सारे प्रोडक्ट के ए कंपनी अपना फ्रेंड बना कर बीते 40 सालों से बेच रहा है । केमिकल सेक्टर में मार्केट लीडर बन चुका है और अभी तक ए गद्दी संभाल भी रहा है ।
अगर आप pidilite शेयर खरीदे खबर लॉन्ग टर्म में अच्छा खासा मुनाफा कमा कर देने की क्षमता रखती है वह भी टेंशन फ्री के साथ ।

  • अगर आप आवेतक डिमैट अकाउंट नहीं खुला है तो जल्दी से इन लिंक पर क्लिक करें और डिमैट अकाउंट खोलें groww app-  Click here
  • upstox app – click here
  • Follow Facebook page – click here
  • follow Twitter page – click here

3) Tata Consultancy Services :-
तीसरे नंबर पर जो मैंने कंपनी चुना है उसका नाम है टीसीएस टाटा ग्रुप का सबसे अच्छा और भारोसामान्य कंपनी ।
ए कंपनी आईटी सेक्टर का नंबर वन कंपनी है और इसी के साथ-साथ दुनिया का इकलौता ऐसा कंपनी है जो अच्छा खासा को पेट कम आने के बावजूद गरीबों को अंदर अच्छा खासा डोनेट भी करता है इसके वजह से टाटा ग्रुप का नाम सबसे पहले आता है ।
इस कंपनी का हर साल अपना प्रॉफिट को बहुत अच्छी तरह से भर आती रहती है जिसकी वजह से इसका शेयर प्राइस लॉन्ग टर्म में अच्छा खासा मुनाफा कमा कर दिया है अपने इन्वेस्टर को और आगे भी देने की छमता जारी है और आने वाले दिनों में और भी अच्छा करने की उम्मीद की जा रही है ।
टीसीएस का शेयर अगर आपको 3500 के नीचे मिल जाए तो जरूर खारिदना चाहिए ।

kis company ka share kharide

4) Hdfc bank :-
भारत का नंबर 1 बैंक इस लिस्ट में चौथा नंबर पर मैंने रखा है । अगर आपको बैंकिंग सेक्टर में इन्वेस्ट करना है तो पहली priority देना चाहिए HDFC Bank को । बैंकिंग सेक्टर में एकमात्र ऐसा बैंक है जिसमें में इन्वेस्ट करने के बारे में सोच सकता हूं ।
इसका मेन कारण है एनपीए बहुत कम रहती है इस कंपनी का । इसके अलावा भी यह कंपनी अपने profit को अच्छी तरह से साल दर साल करो करती ही रहती है जिसकी वजह से इस कंपनी का शेयर प्राइस बहुत तेजी से ऊपर जाती है हर साल ।
अगर आपको एचडीएफसी बैंक का शेयर 1350 के आसपास मिल जाए तो जरूर खरीदना चाहिए ।

5) Bajaj finance :- अगर फाइनेंस सेक्टर में इन्वेस्ट करना है तो आप सबसे पहले बजाज फाइनेंस मार्केट लीडर को ही अपना portfolio Mein hona चाहिए और एकमात्र ऐसा कंपनी है जो हर दर साल अपने प्रॉफिट को बताइए रहता है उसके अलावा भी इसका एनपीए बहुत कम रहती है । इसका प्रमुख कारण है ए कंपनी दूसरा बड़े-बड़े कंपनी को लोन बहुत कम देता है यह कंपनी सिर्फ रिटेल इन्वेस्टर को ज्यादा लोन देती है जिसकी वजह से इसका लोन का एनपीए बहुत कम रहती है और पैसा डूबने की चांस भी बहुत कम हो जाता है ।
इसकी वजह से इस कंपनी ने अपने इन्वेस्टर को हर साल पैसा डबल करके देता है पर इनका 10 साल का सीएजीएल 50% से भी ज्यादा है जो एक nbfc company के लिए बहुत बड़ी है ।

6) Titan Company :- यह कंपनी jewellery sector में नंबर वन कंपनी है । ए कंपनी टाटा कंपनी का एक जाना माना कंपनियों में शामिल है । इसके अलावा भी यह कंपनी अपने प्रॉफिट को हर साल दूसरे कंप्यूटर से भी बेहतर अच्छा खासा Profit कमाता है ।

इसके अलावा भी भारत का सबसे बड़ा इन्वेस्टर या India ka Warren buffet Rakesh Jhunjhunwala ने 2002 में इस कंपनी का ₹3 प्रति शेयर के भाव पर शेयर खरीदा था और अब भी उम्र में होल्डिंग बना हुआ है ।
कंपनी का product की बात करें तो आपको ही पता ही होगा किस कंपनी का बड़ा बड़ा मार्केट में अवेलेबल है जो बहुत फेमस है उनमें से है Tanishq, Zoya, Mia & Caratlane.
इसके अलावा भी किस कंपनी का मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी की बात करें तो Hosur, Patnagar & Sikkim बना हुआ है । इस कंपनी भारत के अंदर हर राज्य में लगभग500 retail stores खुला जा चुका है ।
यह कंपनी भारत का एकमात्र ऐसा कंपनी है जिसका 72.3% economic interest in CaratLane a majority owned subsidiary डीजाब करता है ।
तो इस कंपनी को भी अपने आपकी पोर्टफोलियो में जगा देना चाहिए ।

आज किस कंपनी के शेयर खरीदे

7) Astral Ltd :- एक कंपनी पाइप सेक्टर का नंबर वन कंपनी । बारिश का हर साल पोपट बहुत तेजी से ऊपर जाती है । अरे कंपनी आपकी portfolio में रहेगा तब का पोर्टफोलियो का CAGR बहुत तेजी से ऊपर जाएगा ।
यह कंपनी एकमात्र ऐसी कंपनी है जो पीठ बीते 10 सालों में अपनी फॉर फिट को हर साल growth क्या है और एक भी साल नहीं कम हुआ है ।
जो किसी भी कंपनी के लिए एक बड़ी बात होती है ।

8) relaxo footwear limited :- यह कंपनी दुनिया का लारजेस फुटवियर कंपनी है । अगर आपको footwear कंपनी में इन्वेस्ट करना है तो इस के बारे और अच्छा कंपनी मेरे नजर में नहीं है और एक कंपनी मार्केट का लीडर भी है इसके वजह से इस कंपनी में इन्वेस्ट करने की सलाह मैंने दिया है ।
अगर आप इस कंपनी में इन्वेस्ट करेंगे तो लॉन्ग कब में अच्छा खासा profit कमा कर देने की छमता रखती है कंपनी ।

9) polycab india limited :-
किस कंपनी का शेयर खरीदे ने से पहले आप एक बार polycab के बारे में भी सोच लीजिए । ए कंपनी मार्केट में ज्यादा दिन नहीं हुआ है लिस्ट हुआ फिर भी यह कंपनी इतने कम समय में इतना अच्छा रिटर्न दिया इन्वेस्टर को या सोच भी नहीं सकते आप ।
Polycab केबल और वायर और संबंधित उत्पादों जैसे यूपीवीसी कंड्यूट्स और लग्स एंड ग्लैंड्स की भारत की अग्रणी निर्माता कंपनी है। व्यावहारिक रूप से हर एप्लिकेशन के लिए हमारे पास कई प्रकार के केबल और तार हैं। हाल ही में पॉलीकैब ने पंखे, स्विच, स्विचगियर, एलईडी लाइट्स और ल्यूमिनरीज, सोलर इनवर्टर और पंप जैसे उपभोक्ता विद्युत उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला भी लॉन्च की है।
लेकिन दोस्तों मुझे उम्मीद है कि लॉन्ग टर्म में एक कंपनी आपको अच्छा खासा मुनाफा कमा कर देने की छमता भी करती है ।

10) Avenue Supermarts Ltd :-

इस कंपनी को और एक नाम से भी बुलाया जाता है उसका नाम है d Mart । यह कंपनी कोई एक बिजनेस नहीं करता है सिर्फ एक कंपनी दूसरों का बिजनेस का स्टोर खोलकर सेल करता है ।
सुबह से लेकर सोने तक जितना भी आइटम आदमी को एक आदमी को लगता है वह सारा चीज कंपनी अपने स्टोर में भेजती है और पूरा इंडिया के अंदर 235 से भी ज्यादा स्टोर ए खुल चुका है और आने वाले दिनों में और भी स्टोर खोलने की उम्मीद की जा रही है ।

मुझे उम्मीद है कि आपको हमारी यह पोस्ट किस कंपनी का शेयर खरीदे ताकि लॉन्ग टर्म में अच्छा खासा रिटर्न दे सके यह पोस्ट अच्छी लगी हो । इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल हो तो जरूर नीचे कमेंट कीजिए और इससे भी अच्छा कांटेक्ट चाहिए तो आप हमारी और साइड को फॉलो कीजिए ।


Ei post ko share Karo

Leave a Comment

x