कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2022

Ei post ko share Karo

कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2022 – आज हम शेयर बाजार के कम कीमत वाले मजबूत शेयरों की बात करने जा रहे हैं जो आने वाले समय में शेयरधारकों को अच्छा रिटर्न देने की पूरी क्षमता दिखाते हैं। भारतीय शेयर बाजार में आपको कम कीमत वाले कई पेनी स्टॉक मिल जाएंगे, लेकिन कंपनियों का कारोबार भविष्य के नजरिए से बिल्कुल भी अच्छा नहीं लग रहा है।

आज हम जिस शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं, वह लॉन्ग टर्म के नजरिए से अच्छा है, साथ ही कम कीमत वाले शेयरों के मामले में फंडामेंटल भी अच्छे लगते हैं। आइए जानते हैं कम कीमत वाली दमदार कंपनियों के शेयरों के बारे में विस्तार से-

कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2022 लिस्ट

Serial NumberCompany NameMarket cap
1Tata Motors Ltd
2Indo Count Industries Ltd5057.38cr.
3Urja Global Limited
4Trident Ltd 27,951 Cr.
5KNR Constructions Ltd8145.96
6Motherson Sumi Systems Ltd67074.52

Tata Motors Ltd :-


हेलो दोस्तों सबसे पहले जो कंपनी हमने चीज की है उसका नाम है Tata Motors । क्योंकि दोस्तों Tata Motors ऐसा एक कंपनी है जो low price share for long term में अच्छा करके दिखाने की कविता रखती है कि के आने वाले जमाना का electric vehicle का है । इसलिए मुझे लगता है कि Tata Motors share price target तेजी से ऊपर जाने की उम्मीद है इसलिए आप चाहे तो इस कंपनी के ऊपर invest कर सकते लेकिन Apne portfolio का low price high volume share me 2-3 % परसेंट हिस्सेदारी देश दे सकती है इससे ज्यादा नहीं ।

Indo Count Industries Ltd :-


कम कीमत वाली दमदार कंपनियों के शेयरों की लिस्ट में Indo Count Industries Ltd का नाम आपने जरूर देखा होगा। मैंने इस कंपनी का सेकंड पोजीशन पर रखा है । क्योंकि इस कंपनी का हर साल अपना शेर को इनक्रीस करते रहते हैं और अपनी profit को तेजी से बढ़ाती रहती है ।

लेकिन दोस्तों इस कंपनी में इन्वेस्ट करने से थोड़ा सा रिक्स की है कि किस कंपनी बहुत भोले टाइल चलता है कभी बहुत नीचे चला जाता है कभी बहुत ऊपर चला जाता है इसलिए आपको सोच समझकर इस कंपनी में निवेश करना चाहिए आप जितना risk ले सके उतना ही इस कंपनी में निवेश कर सकती है ।

लेकिन दोस्तों आपको दावे के साथ में एक कह सकता हूं कि आपको लॉन्ग टर्म में एक कंपनी आपको निराश नहीं करेंगे । Indo Count Industries share price ka target बहुत ही ऊपर देखा जा रहा है इसलिए आप भी इस कंपनी में निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं । low cost stocks to buy कैटेगरी में स्टॉक आते हैं ।

कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2022

कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2022, कम प्राइस वाले मजबूत कंपनियों के शेयर, कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर खरीदने का नियम,
कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर

Urja Global Limited:-

small price share o कम कीमत वाली दमदार कंपनियों के शेयरों की लिस्ट में Urja Global का नाम आपने जरूर देखा होगा। कंपनी बिजली क्षेत्र में सबसे अच्छी उभरती कंपनियों में से एक है। भविष्य के रूप में, Urja Global share price target सौर ऊर्जा और इलेक्ट्रिक वाहन खंड में अपने व्यवसाय में संयुक्त रूप से काम कर रही है।

मार्केट कैप पर नजर डालें तो कंपनी की कीमत करीब 370 करोड़ रुपए है। इतनी छोटी कंपनी होने के बावजूद अगर आप ऊर्जा ग्लोबल के अंदर देखें तो आपको न के बराबर कर्ज नजर आ सकता है। प्रबंधन के सर्वोत्तम निर्णय के कारण, Urja global पिछले कुछ वर्षों से मुनाफे में लगातार वृद्धि के साथ-साथ बिक्री में वृद्धि दिखा रही है। कंपनी की लगातार बढ़ती ग्रोथ को देखते हुए उम्मीद की जा सकती है कि निवेशक लंबे समय में अच्छा रिटर्न देते नजर आने वाले हैं।

Trident Ltd


Trident Ltd एकमात्र low price share list मुझे बहुत पसंद है । ऐसा शहर है जो सबसे कम कीमत होने के बावजूद अच्छा रिटर्न देता है इन्वेस्टर को । मुझे एक कंपनी बहुत पसंद है मैं आपको इस कंपनी में इन्वेस्ट करने की भी सलाह देता हूं । लेकिन दोस्तों इसे भी अपने छोटा share की तरह ही लेना चाहिए । केके यह कंपनी का नजरिया सा है कि यह कंपनी जब चलता है रॉकेट की तरह अजब रुकता है तो बहुत धीमे धीमे एक दो साल आपको रिटर्न नहीं दे देगा तब भी आपको इस कंपनी को होल्ड करना पड़ेगा क्योंकि एस कंपनी जब चलती है तब इस को पकड़ना बहुत मुश्किल हो जाता है । आप चाहे तो इस कंपनी में अपने पोर्टफोलियो का 5 % हिस्सेदारी दे सकती है ।

कम प्राइस वाले मजबूत कंपनियों के शेयर

KNR Constructions Ltd

KNR Constructions Ltd दोस्तों यही एक real estate sector की low share price companies है इसलिए कंपनी में बहुत रिक्स है। दोस्तों मैं आपको बताना चाहूंगा जहां पर रिक्स है तो इश्क है. ठीक है कंपनी रियल स्टेट में काम करता है इसलिए आपको सोच समझकर इन्वेस्ट करना चाहिए क्योंकि जब इस कंपनी को बड़ा वाला कांटेक्ट मिलता है तब इस कंपनी का शेयर का प्राइस तेजी से ऊपर जाती है और कांटेक्ट कम हो जाता है तब इस कंपनी का प्रॉफिट निकलने में बहुत मुश्किल हो जाता है इसलिए थोड़ा सा नीचे भी चला जाता है लेकिन आपको लॉन्ग टर्म में बहुत अच्छा मुनाफा कमा कर देने की छमता रखती है कंपनी ।

Motherson Sumi Systems Ltd

अगर दोस्तों आपको best low priced shares to buy करना है तो ऐसे अरब के लिए बहुत बढ़िया है क्योंकि यह कंपनी पास्ट में इन्वेस्टर को अच्छा खासा पोपट कमा कर दिया है और आने वाले दिनों में देने की क्षमता भी रखता है और एक कंपनी Auto Ancillaries में सेक्टर का लीडर भी है । अरे कंपनी हर दो-तीन साल में बोनस दे दिया है । इसलिए इस कंपनी को bonus King share भी बोला जाता ।


best share at lowest price कि हिसाब से भी इस कंपनी को आप कंसीडर कर सकती है । मुझे इस कंपनी के ऊपर पूरा भरोसा है और मैं इस कंपनी में निवेश करके भी बैठा हूं और आने वाले दिनों में और भी निवेश करने की उत्सुक हूं क्योंकि एक कंपनी बहुत पसंद है मुझे ।

कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर खरीदने का नियम

छोटी मात्रा में इन्वेस्टमेंट :- कम कीमत वाले शेयरों में सबसे ज्यादा जोखिम देखा जाता है, जितना अधिक आप मुनाफा कमाकर देंगे, साथ ही साथ पूरा पैसा डूबने का भी खतरा होता है। इसलिए आपको बहुत कम राशि का निवेश करना चाहिए, जितना पैसा लगाना चाहिए उतना ही निवेश करना चाहिए क्योंकि नुकसान होने पर भी आपको ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है।

लम्बे समय के लिए निवेश :- पेनी स्टॉक्स में अच्छा पैसा कमाने के लिए आपको लॉन्ग टर्म आउटलुक रखना चाहिए, जो आपको कम निवेश में भी अच्छा रिटर्न देगा।

छोटी छोटी मात्रा में खरीदारी :- आपको कभी भी कम कीमत वाले स्टॉक में बड़ी राशि का निवेश नहीं करना चाहिए, धीरे-धीरे जब कंपनी को अपने वित्तीय प्रदर्शन में सुधार दिखाई देगा, तो आपको भी छोटी मात्रा में खरीदारी करनी चाहिए।

मेरी राय:-

इसमें कोई शक नहीं कि कम कीमत वाले शेयर आपको कम समय में अच्छा रिटर्न देकर अच्छा रिटर्न दे सकते हैं, लेकिन बहुत जल्द आपके पैसे भी दुवा सकते हैं। इसलिए penny stocks में निवेश करने से पहले आपको बेहद सोच-समझकर फैसले लेने की जरूरत है। अगर आप नए निवेशक हैं तो मेरी राय होगी कि आप किसी बड़ी कंपनी के शेयर में निवेश करें, इससे आपका जोखिम काफी हद तक कम हो जाएगा।

लेकिन दोस्तों आपको बताना चाहूंगी कि हमारी वेबसाइट में जो शेयर आपको रे कमेंट की जाएगी वह आप आंख बंद करके भी निवेश कर सकती है । उसके लिए उससे यार का बारे में हमारा कह रहा है उसको मानना पड़ेगा आपको तभी आप Share market loss se बच सकते हो । इस वेबसाइट में जो भी शेयर कमेंट की जाएगी वह छानबीन करने के बाद आपको बता दी जाएगी तो आप निश्चिंत होकर अपना पैसा लगा सकती है ।


कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर (FAQ)

क्या Penny Stocks में निवेश करना सही रहेगा?

Penny Stocks में निवेश करना बहुत रिस्क रिस्क है, अगर आप निवेश करना ही चाहते हो तो बहुत ही छोटी मात्रा में निवेश करने की सोच सकते हो।

कम कीमत वाले शेयर खरीदने का सही समय कब हैं?

जब धीरे धीरे कंपनी के फाइनेंसियल पदर्शन में अच्छी ग्रोथ दिखाते नजर आए तब आप कम कीमत वाले शेयर में निवेश की मन बना सकते हो।

उम्मीद है आपको कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2022 आर्टिकल को पढ़के सारे स्टॉक के बारे में अच्छी तरह जान गए होंगे। अगर आपके मन में अभी भी इससे जुड़ी कोई भी सवाल है तो कमेंट में जरुर पूछे। शेयर बाज़ार से जुड़ी ऐसे महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।


Ei post ko share Karo

Leave a Comment