Infosys Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

Share This Post

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे infosys share price target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में। IT सेक्टर का स्टॉक, जो सालों से शेयरधारक को भारी मुनाफा दे रहा है।  अगर आपके पोर्टफोलियो में infosys जैसा अच्छा स्टॉक नहीं है तो आपका पोर्टफोलियो अधूरा लगता है । ए भारत में IT Sector की दिग्गज कंपनी में इसकी गिनती दूसरे नंबर पर होती है।  आईटी सेक्टर की कंपनी में जिस तरह कारोबार की ग्रोथ भविष्य के लिहाज से दिखाई दे रही है।

इसे देखते हुए आने वाले दिनों में infosys का कारोबार कैसा दिखेगा, आज हम इसका पूरी तरह से विश्लेषण करने की कोशिश करेंगे।  जिससे हमें पता चलता है कि infosys के शेयर का भाव कितना ऊपर जा सकता है।
infosys stock market मे  ए कैसा कंपनी है जो पास्ट में अपने इन्वेस्टर को करोड़पति बना के छोड़ा है अभी भी इनमें बहुत पोटेंशियल बाकी है । आइए जानते हैं कंपनी के बिजनेस के बारे में विस्तार से-

infosys share price target 2022

महामारी के समय और इसके बाद भी जिस तरह से आईटी क्षेत्र की कंपनी में मांग लगातार बढ़ती दिख रही है, इससे इस क्षेत्र से जुड़े सभी बड़े शेयरों में अच्छा प्रदर्शन हो रहा है।  infosys भी इस बढ़ती मांग का अच्छा फायदा उठाती दिख रही है।

  जैसे-जैसे लोग IT SECTOR से संबंधित उत्पादों और सेवाओं का अधिक से अधिक उपयोग करते दिख रहे हैं, इससे infosys के कारोबार की वृद्धि में भी अच्छी उछाल देखने को मिल रही है।  प्रबंधन की योजना आगामी वर्ष 2022 तक राजस्व वृद्धि को 12 प्रतिशत से बढ़ाकर 14 प्रतिशत करने की है।


  इस वृद्धि को बरकरार रखते हुए, infosys share price target 2022 आपको 2300 का पहला लक्ष्य दिखाने की उम्मीद है। जैसे ही आप इस लक्ष्य को छूते हैं, आप जल्द ही 2450 रुपये का एक और लक्ष्य दिखाते हुए दिखाई देंगे।
तो दोस्तों infosys market cap इतना ज्यादा होने के बावजूद भी यह कंपनी आपको अभी भी बहुत मुनाफा कमा कर देने की क्षमता रखती है ।


Infosys share price target 2023

भारत की दूसरी सबसे बड़ी IT SECTOR की कंपनी होने के अलावा, यह दुनिया भर के लगभग 46 देशों में फैली हुई है, जो 200 से अधिक स्थानों से अपना Business संचालित करती है।  Infosys को रेवेन्यू के लिहाज से देखें तो 61.60 फीसदी से ज्यादा सिर्फ नॉर्थ अमेरिका पर निर्भर है, बाकी रेवेन्यू अलग-अलग देशों से आता है।

  India के साथ-साथ other countries में भी जिस तरह से IT SECTOR में तेजी से विकास होता दिख रहा है, उससे आने वाले वर्षों में Infosys का कारोबार बहुत तेजी से बढ़ने वाला है।
  आने वाले वर्षों में इस बढ़ते अवसर को देखते हुए, आप देख सकते हैं कि infosys share price prediction 2023 में 3050 रुपये का पहला लक्ष्य दिखा रही है। उसके बाद दूसरा लक्ष्य आपके लिए 3250 रुपये का ब्याज होने वाला है।

Infosys share price target 2025

जब भी हम IT क्षेत्र की कंपनियों की बात करते हैं, तो उनका व्यवसाय विभिन्न उद्योगों में बहुत फैला हुआ होता है।  इंफोसिस के कारोबार पर नजर डालें तो कई उद्योग, मुख्य रूप से Insurance & Banking, Communication, Energy, Retail etc., Company के राजस्व में सबसे ज्यादा योगदान करते नजर आते हैं।

  दुनिया भर में शीर्ष 500 Fortune सूची में लगभग 191 उद्योग Infosys के ग्राहक देखे जाते हैं।  इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कंपनी का बाजार कितना फैला हुआ है।  Infosys की इस बढ़ती बाजार हिस्सेदारी और इसके बढ़ते व्यापार पोर्टफोलियो की मदद से आप आने वाले समय में आपको दुनिया में एक आईटी दिग्गज के रूप में उभरते हुए देख सकते हैं।
 
  जैसे-जैसे कंपनी का कारोबार उभरता हुआ दिखाई देगा, infosys share target 2025 के अनुसार, आपको पहला लक्ष्य 4750 देखने को मिल सकता है। फिर आप infosys share price prediction 2025 me 5250 रुपये के लिए एक और लक्ष्य रखने की सोच सकते हैं।
 

infosys share price target, infosys target price , infosys share price target 2022, infosys share target, infosys share price target 2025, infosys target, infosys share price target tomorrow,
infosys share price target


Infosys share price target 2030

जैसा कि आप Infosys के स्टॉक को ऐसे ही रिकॉर्ड के साथ अच्छी तरह देख सकते हैं।  क्योंकि कंपनी सेक्टर में यह तेज है।

   Infosys की व्यस्तता में सुधार की उम्मीद थी।  Infosys के साथ बेहतर होने के साथ-साथ बेहतर भी हो सकता है।
   भविष्य आईटी सेक्टर का भविष्य, कोहुवे infosys target price 2030 तक आपको 12800 रूपया के आसपास दिखाने की पूरी संभावना दिखाई देती हैं।

भविस्य के नजर से Infosys share

Infosys share के कारोबार को अगर भविष्य के नजरिए से देखा जाए तो fundamental काफी मजबूत कंपनी है।  कंपनी अपने बिजनेस को अपडेट रखने के लिए काफी निवेश करती नजर आ रही है।  इससे ग्राहक को समय-समय पर अपडेट रखना संभव होता है, जिससे ग्राहक लंबे समय तक जुड़ा रहता है और इंफोसिस सेवा प्रदान करती दिखाई देती है।

  भारत के बढ़ते IT sector की मांग को देखते हुए infosys share target price जैसी मजबूत कंपनी के शेयर आपको लंबे समय में अच्छे रिटर्न के साथ एक मजबूत पोर्टफोलियो दे सकते हैं।

infosys share price target me Mera openinor :-

  अगर आप infosys stock price prediction को देखकर देखकर आप आंख बंद करके निवेश कर सकती है क्योंकि  इंडिया का It sector ka नंबर 2 कंपनी है । पहले भी एक कंपनी अपने इन्वेस्टर को अच्छा खासा मुनाफा कमा कर दिया है और आगे भी देने की क्षमता रखते हैं ।
 

चाहिए इसलिए कोई भी share मे निवेश करने से पहले आप मेरा एक पोस्ट पहले देख  नीचे दिए गए हैं –
  कोई भी शेयर खरीदने से पहले यह 7 चीजें जरूर चेक करना
 
  1 ) infosys india share price chart Pattern : –

infosys stock target price, infosys target tomorrow, infosys today target, hcl info share price target, target of infosys share price, infosys target for tomorrow, infosys stock target,
Infosys share chart pattern



  हालांकि दोस्तों इस कंपनी का infosys india share price chart Pattern ऊपर दिए गए फोटो पर आप देख सकते हैं कि कैसा परफॉर्म किया है । तो दोस्तों आपको चार्ट बटन देखकर पता चल गया होगा कि infosys में कैसा मौसम किया है और आने वाले दिनों में इससे भी ज्यादा अच्छी पवन करने की क्षमता भी रखती है । यह एकमात्र ऐसा शहर है जिसने आपके पिता और दादा के समय से निफ्टी 50 में अपनी सबसे बड़ी हिस्सेदारी रखी है और अभी भी इतनी क्षमता है कि आने वाले टुकड़े अगले 25-30 वर्षों तक किसी कंपनी को हिला नहीं पाएंगे।


तो दोस्तों best price to buy infosys share की बात कर टो 1650  में buy करे तो सही होगा ।
 
भारत का सबसे बड़ा कंपनी होने के बात भी infosys share returns in last 15 years आपको पैसों को 10 गुना कर चुका है ।


मेरी तरफ से आपको infosys में निवेश करने के लिए पूरा समर्थन है, अभी जो चक infosys में इन्वेस्ट कर सकती है नो डाउट सबसे अच्छा कंपनी ।

2) infosys stock promoter holding :-
 
तो दोस्तों infosys stock promoter holding की बात करें तो 13.12 % स्टाक है । जो इतना बुरा भी नहीं है । और बहुत अच्छा भी प्रमोटर होल्डिंग नहीं है । सीप promoter holding से कंपनी का कोई खराबी नहीं है । इसके अलावा म्यूचल फंड एआई का फोल्डिंग भी देखना पड़ता है कितना है वह आगे जाकर नीचे हम लोग देखने वाला है उसके बाद ही पता चलेंगे किस कंपनी का पोस्टर होल्डिंग कितना है ।
 
3)infosys stock promoter pledging :- 

infosys share promoter pledging की बात करें तो दोस्तों  इस कंपनी का promoter pledging 0 % है । जो इस कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात होती ।


4) infosys stock debt :- 

infosys stock analysis करने के बाद मुझे इस कंपनी में डेट बहुत कम है ।  तो इस कंपनी में डेट है ₹ 5,146 Cr । क्योंकि ए कंपनी दोस्तों IT SECTOR में काम करते इसलिए इसको लोन लेना ही पड़ता है । अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए कोई भी कंपनी को कर्जा लेना ही पड़ता है लेकिन वह कंपनी उस कार्य को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करते हैं या कंपनी के फायदे के लिए वह भी देखना पड़ता है बैलेंस शीट तभी आपको पता चलेगा कि कंपनी जो कर्जा लेता है वह अपने बिजनेस को रन करने के लिए ही लेते हैं या अपने फायदे के लिए ।
 
  5) infosys buy FII/Dii/MFholding –

target price of infosys, infosys share target 2022, infosys target price today , infosys share price target 2022, infosys intraday target today,


इनफ़ोसिस शेयर प्राइस टारगेट को देखते भारत के second IT SECTOR कंपनी के लिए एफ आई आर डी ए आई बहुत bullish से इस कंपनी में इन्वेस्ट करने के लिए इसलिए इस कंपनी के ऊपर बहुत बड़ा होल्डिंग बनाकर रखा है बड़ा वाला इन्वेस्टर ने ।


  तो दोस्तों infosys me Sep 2021 की बात करें तो FII का होल्डिंग अभी तक 33.46 % हे । और दोस्तों Dii की बात करें तो 15.66 %हे । जो इस कंपनी के लिए बहुत बड़ा अच्छा माना जाती है । जो इस कंपनी के लिए पॉजिटिव बात होती है पावर होल्डिंग नहीं हुआ तो क्या हुआ इस कंपनी DII OR Fii ने जितना होल्डिंग बनाकर रखा है इन लोगों ने ही अपने कंपनी को आगे बढ़ाने की कोशिश करती है ।
 
6) infosys company information :- 

infosys की स्थापना पुणे, महाराष्ट्र, भारत में सात इंजीनियरों द्वारा 1981 में 250 डॉलर की प्रारंभिक पूंजी के साथ की गई थी। इसे 2 जुलाई 1981 को इंफोसिस कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के रूप में पंजीकृत किया गया था।  1983 में, इसने अपने कार्यालय को बैंगलोर, कर्नाटक, भारत में स्थानांतरित कर दिया।

कंपनी ने अपना नाम अप्रैल 1992 में infosys टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड और जून 1992 में पब्लिक लिमिटेड कंपनी बनने पर इन्फोसिस टेक्नोलॉजीज लिमिटेड में बदल दिया। बाद में जून 2011 में इसका नाम बदलकर इन्फोसिस लिमिटेड कर दिया गया।


एक आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) फरवरी 1993 में ₹95 (2020 में ₹580 या यूएस$7.80 के बराबर) की पेशकश कीमत के साथ ₹20 के बुक वैल्यू (2020 में ₹120 या यूएस$1.60 के बराबर) के मुकाबले शुरू की गई थी।  प्रति शेयर।  आईपीओ की सदस्यता कम थी लेकिन अमेरिकी निवेश बैंक मॉर्गन स्टेनली द्वारा इसे “बेल आउट” कर दिया गया था, जिसने प्रस्ताव मूल्य पर 13% इक्विटी हिस्सेदारी ली थी।  इसके शेयर जून 1993 में ₹145 (₹890 या 2020 में US$12 के बराबर) प्रति शेयर के शुरुआती कारोबार के साथ सूचीबद्ध किए गए थे।


इन्फोसिस के शेयर 1999 में नैस्डैक स्टॉक एक्सचेंज में अमेरिकी डिपॉजिटरी रसीदों के रूप में सूचीबद्ध किए गए थे।  यह नैस्डैक पर सूचीबद्ध होने वाली पहली भारतीय कंपनी बन गई।  1999 तक शेयर की कीमत बढ़कर ₹8,100 (₹30,000 या 2020 में US$390 के बराबर) हो गई, जिससे यह उस समय बाजार का सबसे महंगा शेयर बन गया।  उस समय, इंफोसिस नैस्डैक पर बाजार पूंजीकरण के हिसाब से 20 सबसे बड़ी कंपनियों में से एक थी। यूरोपीय निवेशकों को कंपनी के शेयरों तक बेहतर पहुंच प्रदान करने के लिए एडीआर लिस्टिंग को नैस्डैक से NYSE यूरोनेक्स्ट में स्थानांतरित कर दिया गया था।

अगर दोस्तों आपको infosys limited के बारे में जानना है तो आप नीचे लिंक पर जाकर पूरा डिटेल्स देख सकते हैं
https://en.m.wikipedia.org/wiki/Infosys

  7 ) infosys share bazar Profit & Loss :-

infosys share price nse target, infosys share price today target, today infosys target, infosys tomorrow target, infosys target today, infosys share target today,


 
  infosys share value target देखते हुए  चलिए दोस्तों एक बार Profit & Loss की भी बात कर लेते हैं । एक कंपनी अपने प्रॉफिट को हर साल ग्रो करती है और अच्छा खासा मुनाफा कमाती है । और इन्वेस्टर को अपना मुनाफा कमा कर देती है ।
 
8) infosys india share price overview:-

infosys share target price, infosys target price 2022, infosys share price target today, infosys target share price, infosys share price target 2030, infosys share price target motilal oswal,

infosys share price ki overview की बात करें तो दोस्तों इस कंपनी का 52w low – 1,091 or 52w high ₹ ₹₹ 1,848 he . तो दोस्तों इंफोसिस ने आपका पैसों को एक साल में लगभग डबल करने की क्षमता भी रखती है इतना बड़ा होने के बावजूद एक कंपनी आपको अच्छा खासा पॉकेट कमा कर देती है यही बड़ा बात होती है ।

9) infosys share price target Fundamental : – 

target price of infosys  कि फंडामेंटल की बात करें कर तो दोस्तों इसका फंडामेंटल कोई भी कमी नहीं है । आप अंग बात करके इस कंपनी में निवेश कर सकती है ।
ऑलवेज कंपनी में इतना पोटेंशियल है कि आपके पैसों को 10 साल में 10 गुना करने की क्षमता रखती है । 

10) infosys share Peer comparison :-

target price for infosys, infosys target price 2022, infosys bazaartrend, infosys share price target on monday, share price target of infosys,

तो दोस्तों IT SECTOR  कंपनी की बात करें तो दोस्तों   infosys कंपनी सेक्टर का दूसरे सबसे बड़ी कंपनी है।  और आने वाले दिनों में इस कंपनी को 2 नंबर से हटाना बहुत मुश्किल है, जिस तरह से कोई कंपनी अपना कारोबार फैला रही है तो आने वाले 20-25 सालों तक एक कंपनी नंबर एक पर बनी रहेगी.  इसे पूरा करना दूसरी कंपनी के लिए बहुत मुश्किल होता है।


सबसे पहले TCS आस्था है उसके बाद इंफोसिस का नंबर आता है । यह दोनों ही कंपनी सेक्टर का हाथी है । इन दोनों कंपनी को पहचानने का किसी एक कंपनी के लिए अभी भी तो बहुत मुश्किल है जिस तरह से इस कंपनी ने अपने कारोबार को फैला कर रखी है उस हिसाब से देखें तो एक कंपनी आगे भी बहुत सालों तक चलने वाली है ।

11) infosys share bonus and dividend history :-

infosys bonus and dividend history बात करें तो दोस्तों यह कंपनी हर साल अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड पर करती है । और जब भी इस कंपनी का शेयर प्राइस का दाम बहुत भर जाता है तो एक कंपनी अपने शेयर का प्राइस कम करने के लिए bonus और split भी लेकर आते हैं ।

इसके अलावा भी infosys share dividend history बात करें तो दोस्तों एक कंपनी हर साल आपको dividend देती है । इस कंपनी बोनस के लिए भी फेमस है और डिवीजन के लिए भी फेमस है । अगर आप बोनस एंड डिविडेंड को देखने के लिए इन्वेस्ट कर रहे हैं तो एक कंपनी आपके लिए सही है ।

दोस्तों आखिर में मैं आपको बताना चाहता हूं कि किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले आप खुद भी रिसर्च कर लें, उसके बाद आप निवेश करें।

लास्ट में दोस्तों आपको infosys share news न्यूज़ को फॉलो कीजिए और इस कंपनी का जब भी नहीं हो जाता है तब भी शेयर का प्राइस तेजी से ऊपर की तरह भागती है ।


Share This Post

Leave a Comment

x
5 मिनट में बनिए Market Expert, इस तरीके से आप खुद खोजें बेहतरीन शेयर… कमाएं पैसे Inox Green Energy IPO से जुड़ी डिटेल Top 10 trading Share : इन 10 शेयरों में 3-4 हफ्तों में हो सकती है छप्पर फाड़ कमाई सिर्फ 30 दिनों में 10% -18% रिटर्न चाहते हैं, ये शेयर में कड़े इन्वेस्ट Yes Bank के शेयर बन गए मल्टीबैगर, तीन महीनों में दिए 38% रिटर्न अगर आप अगले हफ्ते शेयर बाजार में कमाई करना चाहते हैं, तो इन 10 महत्वपूर्ण कारकों पर नजर रखें भारतीय मार्केट गिरने वाला है ,एक डॉलर का भाव 80.20 रुपये तक जा सकता है Patanjali Group IPO: रामदेव की पतंजलि लाएगी 4 कंपनियों के आईपीओ 2022 में 7 सबसे ज्‍यादा सब्‍सक्राइब होने वाले IPO