Indian Energy Exchange IEX share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Ei post ko share Karo

नमस्कार दोस्तों, आज हम Indian Energy Exchange IEX share price target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में जानेंगे कि कंपनी अपने सेक्टर के एकाधिकार व्यवसाय में क्या दिखाने की क्षमता रखती है। पहला एक digital trading platform है जहां IEX Power बिजली खरीदने और बेचने के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म प्रदान करता है।

आज हम IEX के मोनोपॉली बिजनेस का अच्छी तरह से विश्लेषण करेंगे और इसकी भविष्य की संभावनाओं पर नजर डालेंगे, ताकि हम अंदाजा लगा सकें कि आने वाले वर्षों में कंपनी के कारोबार के बढ़ने पर शेयर की कीमत कितने रुपये में दिखने की उम्मीद है। आइए विस्तार से विश्लेषण करते हैं-

iex share price target tomorrow

आई एक्स एक मात्र ऐसा कंपनी है जो इलेक्ट्रिक की ट्रेडिंग और सप्लाई करता है एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है । iex share price target tomorrow बात करें तो दोस्तों अगर एक कंपनी आपको 250 के नीचे मिल जाए तो जरूर करना चाहिए आपको ।
तो दोस्तों आपको बताना चाहूंगा कि यह कंपनी भी किससे और अब जब भी खरीदे तब भी खरीद सकते लेकिन आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कोई भी शेयर खरीदने से पहले आपको लगभग 15 से 20 परसेंट डिस्काउंट पर खरीदना चाहिए तभी आपको थोड़ा सा प्रॉफिट में रहोगे ।

IEX share price target 2022

iex share price target, iex share price target 2022, iex target price, iex share price target tomorrow, iex share price target 2025, iex share price target 2030, iex share price target motilal oswal, indian energy exchange share price target, iex share target price iex share target iex share price target 2023 iex share price target today iex share price target 2026 indian energy exchange share target iex price target iex share price target september 2021 target of iex share indian energy exchange ltd share price target

अपने मजबूत एकाधिकार व्यवसाय के कारण IEX के शेयरों ने अपने शेयरधारकों को बहुत ही कम समय में जबरदस्त रिटर्न दिया है। कई कंपनियों के कारोबार में लगातार अच्छी खबरें आ रही हैं, जिससे कंपनी अपने शेयर की कीमत में बड़ा उछाल दिखाने में सफल रही है।

IEX के कारोबार की बात करें तो इस क्षेत्र में एक तरह से एकाधिकार का कब्जा नजर आ रहा है। पावर, इलेक्ट्रिसिटी एक्सचेंज में सिर्फ आईईएक्स ही अपना कारोबार चलाता है, कारोबार में एकाधिकार होने से भविष्य में अच्छा रिटर्न मिलने की पूरी उम्मीद है। धीरे-धीरे एफआईआई और डीआईआई भी लंबे समय से इस शेयर में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाते नजर आ रहे हैं, साथ ही हाल ही में कंपनी अपने शेयरधारकों को 2:1 के आधार पर बोनस भी देती नजर आई।


कंपनी के लगातार बढ़ते कारोबार में आई खुशखबरी के चलते IEX share price target 2022 आपको अच्छा रिटर्न देते हुए 292 रुपये का पहला टारगेट दिखाने की पूरी उम्मीद है। जैसे ही यह टारगेट इंटरेस्ट हो जाएगा, आप जल्द ही 310 रुपये का एक और लक्ष्य दिखाते हुए देखा जा सकता है।

IEX share price target 2023

तो दोस्तों पिछले कुछ वर्षों को देखें तो बिजली और बिजली की बढ़ती मांग के साथ-साथ इस क्षेत्र का बाजार भी बड़ी तेजी से बढ़ता हुआ देखा गया है, जिससे भारतीय ऊर्जा एक्सचेंज में बिजली और बिजली के कारोबार की मात्रा भी देखी जा रही है। की बढ़ती। ट्रेडिंग वॉल्यूम बढ़ने से कंपनी के कारोबार में लगातार अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है।

जिस तरह से लोग बिजली और बिजली का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने लगे हैं, उससे भी आईईएक्स के प्लेटफॉर्म में खरीद-बिक्री भी ज्यादा देखने को मिल रही है। ट्रेडिंग वॉल्यूम में बढ़ोतरी के साथ कंपनी के रेवेन्यू और प्रॉफिट में भी बड़ा उछाल दिख रहा है। आने वाले दिनों में भी जैसे-जैसे बिजली और बिजली की मांग बढ़ती दिखाई देगी, कंपनी के कारोबार में भी उसी के मुताबिक तेजी देखने को मिलने वाली है।


कंपनी के लगातार बढ़ते कारोबार को देखते हुए आप 370 रुपये का पहला लक्ष्य देख सकते हैं, जिससे आपको IEX share price target 2023 में अच्छी कमाई हो रही है। उसके बाद आप 395 रुपये के लिए एक और लक्ष्य रखने पर विचार कर सकते हैं।

IEX share price target 2025

कंपनी अपना कारोबार तभी बढ़ा सकती है जब ज्यादा से ज्यादा ग्राहक आईईएक्स के डिजिटल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर बिजली, बिजली खरीदेंगे और बेचेंगे, जितना ज्यादा खरीदेंगे और बेचेंगे, कंपनी को उतना ही ब्रोकरेज चार्ज मिलेगा।

इंडियन एनर्जी एक्सचेंज स्वचालित प्रक्रिया, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आदि जैसी नवीन सेवाओं का उपयोग करके अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए अपने डिजिटल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। जिसके चलते हर छोटा-बड़ा ग्राहक ग्राहक धीरे-धीरे आईईएक्स के प्लेटफॉर्म से जुड़ता नजर आ रहा है।


बिजनेस को टेक्नोलॉजी में अपडेट रखने की वजह से IEX share price target 2025 बिजनेस को तेजी से बढ़ाने के साथ-साथ 560 रुपये का पहला टारगेट दिखाने वाला है। और फिर आप दूसरा लक्ष्य 620 रुपये ब्याज के लिए देख सकते हैं।

IEX share price target 2030

पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार अक्षय ऊर्जा की तरह तेजी से फोकस बढ़ा रही है। जैसे-जैसे लोग भविष्य में अधिक से अधिक नवीकरणीय ऊर्जा के माध्यम से बिजली का उत्पादन शुरू करेंगे, Iex को इसे खरीदने और बेचने का एकमात्र तरीका माना जाएगा।

यदि आप आने वाले समय में भी अपने एकाधिकार व्यवसाय को बनाए रखते हुए नजर आते हैं तो आपको कंपनी के शेयर की कीमत में बड़ा उछाल दिखाने की पूरी संभावना नजर आती है।
अगर कंपनी को लंबे समय में देखा जाए तो एकाधिकार व्यवसाय के कारण 2030 तक शेयरधारकों को अच्छा रिटर्न देने से शेयर की कीमत 2000 रुपये के आसपास कारोबार करती दिख रही है।

YEARIEX SHARE PRICE TARGET
2022 Target 1Rs 292
2022 Target 2Rs 310
2023 Target 1 Rs 370
2023 Target 2Rs 395
2025 Target 1 Rs 560
2025 Target 2 Rs 620
2030 Target Rs 1900
IEX share price target 2022, 2023, 2025, 2030 Table

IEX share Financial Result

IEX के FinancialPerformance पर नजर डालें तो हर साल आपको लगातार रेवेन्यू और प्रॉफिट में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी। सबसे बड़ी बात यह है कि महामारी के दौर में भी कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन बिल्कुल भी न के बराबर है, इसमें कंपनी के कारोबार की ताकत ही नजर आती है. कंपनी पर पड़े कर्ज पर नजर डालें तो देखने में बिल्कुल कम ही होता है, जिससे आने वाले समय में आईईएक्स बहुत आसानी से अपने कारोबार का विस्तार कर सकता है।

भविष्य के हिसाव से IEX शेयर

Indian Energy Exchange के इजारेदार व्यवसाय होने के कारण भविष्य पर नजर डालें तो आने वाले समय में अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी उम्मीद है। अभी बिजली की मांग बढ़ने लगी है, फिर भी भारत अन्य देशों की तुलना में इसका उपयोग बहुत कम करता है। जैसे-जैसे लोग डिजिटल होते जा रहे हैं, बिजली और बिजली की मांग भी बढ़ती जा रही है, जिसके कारण आईईएक्स इस क्षेत्र में एकमात्र व्यापारिक मंच है, बढ़ती वृद्धि को अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए देखा जा सकता है।

बिजली की लगातार बढ़ती मांग को देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले समय में इस बिजनेस में काफी मौके मिलेंगे। जिससे IEX के शेयरों में लंबे समय में आपको अच्छा रिटर्न देने की पूरी क्षमता होती है।

IEX share price target (FAQ)

– भविस्य के नजर से IEX share कैसा रहेगा?

IEX अपने सेक्टर की मोनोपॉली बिज़नस होने के कारण भविष्य में बिज़नस की ग्रोथ की बड़ी अबसर दिखाई देती है, आनेवाले सालों में जैसे जैसे कंपनी अपने बिज़नस में बढ़त बनाते नजर आएंगे शेयरहोल्डर को भी अच्छी रिटर्न देते नजर आनेवाला हैं।

– कब IEX share खरीदना सही रहेगा?

जब कंपनी अपने शेयर प्राइस में थोड़ी करेक्शन दिखाते नजर आए तब आप इस स्टॉक के नजर होना चाहिए।

– IEX कंपनी का मालिक कौन हैं?

Central Electricity Regulatory Commission IEX कंपनी को रेगुलेट करता हैं।

IEX Share Price Price Today क्या है?

आज 08 jan 2022 के समय में IEX Share Price की कीमत लगभग 260 INR के बराबर है।

क्या IEX Share Price के Share की कीमत बढ़ेगी?

जी हां, IEX Share Price के Stocks की कीमत एक वर्ष में 400INR से 450 INR तक बढ़ सकती है। हालांकि, शेयर प्राइस अनुमान इसके Share में पिछले समय के दौरान होने वाली Company Growth और उस कम्पनी के Business Model के आधार पर लगाए गए हैं। इसलिए Share Price आने वाले समय में कंपनी के बिजनेस फंडामेंटल पर भी निर्भर करेगा।

क्या IEX Share Price के स्टॉक में निवेश करना लाभदायक है?

हां, अभी देखा जाये तो इसकी शेयर अच्छी प्रदशन कर रहा है। इसके Share में लंबी अवधि के लिए कमाई की क्षमता लगभग अधिक है।

क्या IEX Share Price के Share की कीमत कम होगी?

Stockmarketplace.net Website की टीम के विश्लेषण मोताबिक और अभी के समय में मौजूद आंकड़ों के अनुसार इसके Share की Price कम नहीं होगी।

IEX Share Price Target 2026 में क्या होगी?

पिछले समय में इसके Share Price में होने वाली Growth के आधार पर, यह अनुमान लगाया जा सकता है कि IEX Share Price Price Target 2026 में कीमत लगभग 1120 INR के बराबर होगी ।

क्या IEX Share Price के Share की कीमत गिर जाएगी?

stockmarketplace.net Website की टीम के विश्लेषण मोताबिक ऐसा नहीं होगा। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपको आईईएक्स टुडे शेयर में उतना ही निवेश करना है, जितना आप खोने की क्षमता रखते हैं। क्योंकि लगभग सभी प्रकार के कंपनी के शेयर में भी रिस्क रहने की संभावना होती है।

मेरी राय:-

आईईएक्स के कारोबार को देखते हुए लंबी अवधि के नजरिए से निवेश करना काफी अच्छा है। लेकिन कंपनी के शेयर की कीमत लॉन्ग टर्म के नजरिए से निवेश करने के लिहाज से काफी अच्छी है अगर कंपनी के ज्यादातर कारोबार को देखा जाए। लेकिन ज्यादातर समय कंपनी के शेयर की कीमत बहुत अधिक कीमतों पर कारोबार करते हुए देखी जाती है, जब बाजार में थोड़ी गिरावट देखी जाती है, तो आप अपने पोर्टफोलियो में इस स्टॉक को लंबे समय तक जगाने के बारे में सोच सकते हैं।

लेकिन ध्यान रहे कि किसी भी कीमत पर निवेश करने से पहले अपना विश्लेषण करना न भूलें, क्योंकि यह पोस्ट केवल आईईएक्स कंपनी से संबंधित व्यावसायिक शिक्षा के लिए है न कि स्टॉक खरीदने की राय के लिए।

iex share price target me Mera openinor :-

तो दोस्तों आपको पहले ही बता दो iex share ka full name हे indian energy exchange limited ‌
अगर आप iex share price prediction को देखकर मुझे लगता है कि दोस्तों की अभी के टाइम पर इस कंपनी में निवेश करना सही होगा । क्योंकि दोस्तों यह कंपनी इलेक्ट्रिक सेक्टर में काम करता है इलेक्ट्रिक का ट्रेडिंग करता है इसलिए एक कंपनी का बिजनेस कभी भी खत्म नहीं होगा और अभी तक तो मोनोपोली के अंदर आता है मुझे नहीं लगता है इतने जल्दी कंपनी गवर्नमेंट कंपनी दूसरे और पब्लिक सेक्टर में इसको देने की कोशिश करेगा इसलिए आप भेज दीजिए इस कंपनी में इन्वेस्ट कर सकती है ।

अगर आप किसी कम कीमत वाली सबसे सस्ता शेयर की तलाश में है तो आपके लिए indian energy exchange stock सही है क्योंकि यह कंपनी का शेयर का प्राइस का भाव लगभग 250 रुपया है ।
iex share price target motilal oswal मोतीलाल ओसवाल नेवी बौद्ध पर का टारगेट दिया है और मुझे लगता है कि यह कंपनी जल्दी जल्दी ही ए target अचीव कर सकती है ।

Indian energy Exchange Ltd (iex) एक ‘पावर एक्सचेंज’ है जो भारत में बिजली उत्पादों की एक श्रृंखला में व्यापार की पेशकश करता है। IEX बिजली उत्पादों की ट्रेडिंग श्रेणी में भारत का सबसे बड़ा एक्सचेंज है। iex share एक्सचेंज एक ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जो पंजीकृत प्रतिभागियों के लिए सुलभ है। यह कुशल मूल्य खोज और विभिन्न प्रकार के बिजली उत्पादों में व्यापार करने के अवसर को बढ़ावा देता है। व्यापार निष्पादन के अलावा, आईईएक्स इलेक्ट्रॉनिक व्यापार पुष्टिकरण, समाशोधन सेवाओं तक पहुंच और जोखिम प्रबंधन कार्यक्षमता सहित निपटान सेवाएं भी प्रदान करता है।

उच्च स्तर पर, ट्रेडिंग के लिए IEX द्वारा पेश किए जाने वाले उत्पादों में शामिल हैं:

  1. डीएएम (दिन-आगे बाजार) – 15 मिनट के ब्लॉक में बिजली अनुबंध। डीएएम आईईएक्स पर कारोबार किए जाने वाले अधिकांश ऊर्जा अनुबंधों का गठन करता है। डीएमए ट्रेडिंग में आईईएक्स की बाजार हिस्सेदारी 99.6% है।
  2. TAM (टर्म-आगे-मार्केट) – भविष्य में निश्चित शर्तों के लिए बिजली अनुबंध, जैसे कि इंट्रा-डे कॉन्ट्रैक्ट्स, डे फॉरवर्ड कंटीजेंसी कॉन्ट्रैक्ट्स और कॉन्ट्रैक्ट्स 11 दिन आगे तक और
  3. आरईसी (नवीकरणीय ऊर्जा प्रमाण पत्र)
    IEX भारत में 2 एक्सचेंजों में से एक है जो बिजली उत्पादों के व्यापार के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक मंच प्रदान करता है। IEX के एक्सचेंज में 5800 से अधिक प्रतिभागी पंजीकृत हैं, जिनमें से मार्च 2017 तक 3,500 से अधिक प्रतिभागी सक्रिय थे। ताकत
  4. आईईएक्स एक्सचेंज एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। अत्यधिक मापनीय और प्रमाणित प्रौद्योगिकी अवसंरचना।
  5. 2. आईईएक्स मजबूत ब्रांड पहचान के साथ भारत में पहला और सबसे बड़ा ऊर्जा एक्सचेंज है।
  6. 3. भारत तेजी से बढ़ रहा घरेलू बाजार
  7. 4. आईईएक्स के पास विविध भागीदार आधार हैं जो इसके एक्सचेंज पर तरलता सुनिश्चित करते हैं

iex ipo price की बात करें तो दोस्तों जब यह कंपनी मार्केट में लिस्ट हुआ था तब इस कंपनी

Indian Energy Exchange IPO Details

IPO Opening Date Oct 9, 2017
IPO Closing DateOct 11, 2017
Issue Type Book Built Issue IPO
Face Value ₹10 per equity share
IPO Price ₹1645 to ₹1650 per equity share
Market Lot9 Shares
Min Order Quantity 9 Shares
Listing At BSE, NSE
Issue Size 6,065,009 Eq Shares of ₹10
(aggregating up to ₹1,000.73 Cr)
Offer for Sale 6,065,009 Eq Shares of ₹10
(aggregating up to ₹[.] Cr)
Indian Energy Exchange IPO Lot Size
The Indian Energy Exchange IPO market lot size is 9 shares. A retail-individual investor can apply for up to 13 lots (117 shares or ₹193,050).

Application Lots Shares Amount (Cut-off)
Minimum 1 9 ₹14,850
Maximum 13 117 ₹193,050

IEX share जब मार्केट में लिस्ट हुआ तभी का फेस बालू था 10 तो दोस्तों अभी की बात करें तो iex face value है ₹2 .
अगर आप दोस्तों IEX share price last 5 years सर्च कर रहे हैं तब को नहीं मिलेगा क्योंकि यह कंपनी लिस्ट हुआ है नवंबर के end में 2017 में । इस टाइम फ्रेम के अंदर इस कंपनी ने आपके पैसों को 5 गुना कर चुका है वह भी 400% रिटर्न देखें ।

मुझे यह लगता है दोस्तों यह कंपनी आने वाले टाइम में और भी अच्छा खासा रिटर्न कमा कर देने की छमता भी आता है और साथ ही साथ मोनोपोली होने के कारण इस कंपनी का बिजनेस में खतरा भी बहुत कम है सबसे बड़ा खतरा है कि आने वाले टाइम पर जब सोलर सिस्टम लोग ज्यादा यूज़ करने लग जाएगा तब इस कंपनी का थोड़ा सा नुकसान हो सकता है लेकिन दोस्तों यह भी आपको पता है कि आने वाले टाइम में इलेक्ट्रिक बेकार का डिमांड बहुत पड़ने वाला है क्योंकि इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन लगाना भी पड़ता है उसी से बिजली से ही चलता है तब इस कंपनी का बहुत फायदा भी हो सकता है इसलिए मुझे इस कंपनी का फ्यूचर बहुत अच्छा लगता है और आने वाले दिनों में बहुत मुनाफा कमा कर देने की क्षमता भी रखता है ।
चाहिए इसलिए कोई भी share मे निवेश करने से पहले आप मेरा एक पोस्ट पहले देख नीचे दिए गए हैं –
कोई भी शेयर खरीदने से पहले यह 7 चीजें जरूर चेक करना

indian energy share price chart Pattern : –

iex share price target, iex share price target 2022, iex target price, iex share price target tomorrow, iex share price target 2025, iex share price target 2030, iex share price target motilal oswal, indian energy exchange share price target, iex share target price iex share target iex share price target 2023 iex share price target today iex share price target 2026 indian energy exchange share target iex price target iex share price target september 2021 target of iex share indian energy exchange ltd share price target

हालांकि दोस्तों इस कंपनी का indian energy exchange share chart Pattern ऊपर दिए गए फोटो पर आप देख सकते हैं कि कैसा परफॉर्म किया है । 1 साल में 250% से भी ज्यादा रिटर्न दिया है और क्या उम्मीद कर सकती हो इस कंपनी से एक छोटा पोस्टर के लिए भी बहुत बारा बात है । इस कंपनी का की तरह और दूसरा बहुत कम कंपनी अपने आपको देखने को मिलेगा कि इतना अच्छा रिटर्न देता है बड़ा-बड़ा कंपनी को भी एक कंपनी टक्कर देने की छमता रखता है ।

indian energy exchange share price का चार्ट बटन देखते हुए मुझे बहुत अच्छा लगा है लेकिन दोस्तों एक कंपनी में थोड़ा सा risk भी है । आप चाट बटन देखकर ही आपको समझ में आएगा कि जब एक कंपनी रुकता है तो बहुत टाइम लेता है अगर इस टाइम को अब खेल सकते हैं तब आने वाले दिनों में बहुत रिटर्न कमा सकते हैं ।

share price of indian energy exchange को देखते हुए मुझे नहीं लगता है इस कंपनी में आपको जरूर निवेश करना चाहिए बाकी आपकी मर्जी अंत में आप चाहे तो इस कंपनी में अब का पोर्टफोलियो का 2-3 परसेंट सिर्फ दे सकती है इससे ज्यादा देना नहीं चाहिए नहीं ।

2) iex share promoter holding :-

iex share price target, iex share price target 2022, iex target price, iex share price target tomorrow, iex share price target 2025, iex share price target 2030, iex share price target motilal oswal, indian energy exchange share price target, iex share target price iex share target iex share price target 2023 iex share price target today iex share price target 2026 indian energy exchange share target iex price target iex share price target september 2021 target of iex share indian energy exchange ltd share price target

तो दोस्तों iex stock analysis करने के बाद मुझे पता चला है कि इन कंपनी का promoter holding की बात करें तो दोस्तों इस कंपनियां कोई individual promoter नहीं है । क्योंकि यह कंपनी है प्लेटफार्म है इसलिए एक कंपनी का promoter hai यह सब आपको हम लोग ऊपर ही बता दिया है दोस्तों आपको पर अच्छे से पढ़ा होगा तब को समझ में आ जाए । कि कौन इसका फॉर मोटर है अगर नहीं जानते तब जरूर नीचे कमेंट कीजिए ।

3)iex share promoter pledging :-

Iex share share promoter pledging की बात करें तो दोस्तों जहां पर दोस्तों promoter holding कितना है वही पता नहीं है तो वो मोटर प्ले सिंह के बात करना ही नहीं है ।
इसकी वजह से दोस्तों iex share future के लिए शेयर मुझे ज्यादा खराब नहीं लगता है आप चाहे तो निवेश कर सकते है ‌।

4) iex stock debt :-

indian energy exchange ltd stock target analysis करने के बाद मुझे इस कंपनी में डेट बहुत है । तो इस कंपनी में डेट है ₹ 10.8 Cr.। जो कि ना के बराबर माने तो बहुत अच्छा है ।

5) iex share FII/Dii/MFholding –


iex share price target को देखते भारत के सबसे बड़े electricity trading platform कंपनी के लिए एफ आई आर डी ए आई interested है । September 2021 me FII 37.74% स्टेट लेकर बैठा हुआ है और दूसरी तरफ DII 23.13 % स्टैक लेकर बैठा हुआ है जो सबसे अच्छा साइन बना जाता है किसी भी कंपनी के लिए । अरे मुझे उम्मीद है कि आने वाले टाइम में यह भी और बढ़ने वाला है ।

6) indian energy exchange limited company information :-
Indian Energy Exchange (आईईएक्स) एक भारतीय इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम आधारित पावर ट्रेडिंग एक्सचेंज है, जिसे सेंट्रल इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन (सीईआरसी) द्वारा नियंत्रित किया जाता है। आईईएक्स ने 27 जून 2008 को अपना परिचालन शुरू किया। Indian Energy Exchange ने भारत में पावर ट्रेडिंग के विकास का बीड़ा उठाया है और पावर मार्केट में विभिन्न प्रतिभागियों को एक इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म प्रदान करता है, जिसमें स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड, पावर प्रोड्यूसर, पावर ट्रेडर्स और ओपन एक्सेस कंज्यूमर (औद्योगिक और वाणिज्यिक दोनों) शामिल हैं।

Company Contact Information
Indian Energy Exchange Ltd
Unit No. 3, 4, 5 and 6, Fourth Floor,
TDI Centre, Plot No. 7, District Centre,
Jasola, New Delhi 110 025
Phone: +91 11 4300 4000
Email: [email protected]
Website: https://www.iexindia.com/

आईईएक्स भारत में दो परिचालन पावर एक्सचेंजों में से एक है। अपने निगमन के बाद से, इसने एक प्रभावशाली बाजार हिस्सेदारी रखी है। आईईएक्स दो तरफा बोली और समान मूल्य निर्धारण के साथ बंद नीलामी के आधार पर एक दिन-आगे बाजार संचालित करता है । इसके 3,800 से अधिक पंजीकृत ग्राहक, 300 से अधिक निजी जनरेटर और 3,300 से अधिक औद्योगिक बिजली उपभोक्ता हैं।

अगर दोस्तों आपको indian energy exchange ltd के बारे में जानना है तो आप नीचे लिंक पर जाकर पूरा डिटेल्स देख सकते हैं
https://en.m.wikipedia.org/wiki/Indian_Energy_Exchange

7 ) Profit & Loss :-

iex share price target, iex share price target 2022, iex target price, iex share price target tomorrow, iex share price target 2025, iex share price target 2030, iex share price target motilal oswal, indian energy exchange share price target, iex share target price iex share target iex share price target 2023 iex share price target today iex share price target 2026 indian energy exchange share target iex price target iex share price target september 2021 target of iex share indian energy exchange ltd share price target

iex share price target देखते हुए चलिए दोस्तों एक बार Profit & Loss की भी बात कर लेते हैं ।
एक कंपनी अपने प्रोफिट को हर साल अच्छी तरह से ग्रो करती रहती है और आने वाले दिनों में और भी तेजी से करो करने की उम्मीद भी है क्योंकि यह कंपनी इतनी बड़ी भी नहीं हुआ है अभी तक जो ग्रोथ रुकने की संभावना हो सकती है और आने वाले दिनों में Electric vehicle जमाना आने वाला है उससे के हिसाब से का उत्पादन बहुत तेजी से बढ़ने वाला है इस कंपनी के direct ya indirect फायदा होने वाला है ।

8) iex stock price overview:-

iex share price target, iex share price target 2022, iex target price, iex share price target tomorrow, iex share price target 2025, iex share price target 2030, iex share price target motilal oswal, indian energy exchange share price target, iex share target price iex share target iex share price target 2023 iex share price target today iex share price target 2026 indian energy exchange share target iex price target iex share price target september 2021 target of iex share indian energy exchange ltd share price target

iex share ki overview की बात करें तो दोस्तों इस कंपनी का 52w low – 73.8 or 52w high ₹ 319 he . तो दोस्तों इसके हिसाब से देखें तो iex share market me आपको पैसों को लगभग 4 गुना कर चुका है 1 साल में । जो किसी भी कंपनी के लिए बहुत बड़ा बात होती है।

9)iex share price target Fundamental : –

IEX share price forecast कि फंडामेंटल की बात करें कर तो दोस्तों इसका फंडामेंटल बहुत ही स्ट्रांग माना जाता है अगर और भी डिटेल्स में आपको जानना है तो आप गूगल में जाकर iex share price moneycontrol सर्च कर सकते हैं तभी आपको अच्छे से पता चल जाएगा कि आए इसका फंडामेंटल कैसा है और एक कंपनी अपने इन्वेस्टर को कैसे प्रॉफिट कमा कर देता है पूरा डिटेल्स आपको मिल जाएगा ।

10)indian energy exchange share Peer comparison :-

iex share price target, iex share price target 2022, iex target price, iex share price target tomorrow, iex share price target 2025, iex share price target 2030, iex share price target motilal oswal, indian energy exchange share price target, iex share target price iex share target iex share price target 2023 iex share price target today iex share price target 2026 indian energy exchange share target iex price target iex share price target september 2021 target of iex share indian energy exchange ltd share price target

तो दोस्तों Power Exchange SECTOR कंपनी की बात करें तो अकेला ही काम करता है और दूसरा कोई कंपनी को इसकी जगह पर एंट्री नहीं मिल सकता है बोले तो ना के बराबर इसलिए कंपनी को बहुत बड़ा फायदा हो रहा है ।

11) IEX latest news:-


तो दोस्तों इस कंपनी की शेयर प्राइस का भाव बहुत कम होने की वजह से हर दिन iex latest news आते रहता है जिस दिन भी इस कंपनी का न्यूज़ आता है उस दिन इस कंपनी का शेयर प्राइस में थोड़ा सा उछाल आ सकते ले उसके बाद भी इस कंपनी का शेयर का फाइल बहुत तेजी से ऊपर जाती है इसका सबसे बड़ा रीजन है कंपनी का प्रॉफिट बहुत तेजी से बढ़ रहा है ‌ ।

11) iex share bonus and dividend history :-

IEX bonus and dividend history बात करें तो दोस्तों यह कंपनी हर साल अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड पर करती है । और जब भी इस कंपनी का शेयर प्राइस का दाम बहुत भर जाता है तो एक कंपनी अपने शेयर का प्राइस कम करने के लिए bonus और split भी लेकर आते हैं ।

इसके अलावा भी iex share dividend history बात करें तो दोस्तों एक कंपनी हर साल आपको dividend देती है । डीसेंट डिविडेंड आपको पे करती है । इसके अलावा भी दोस्तों डिविडेंड एंड बोनस हिस्ट्री ज्यादा नहीं है क्योंकि यह कंपनी को ज्यादा दिन तक मार्केट में लिस्ट नहीं हुआ है 2017 में list हुआ है ।

दोस्तों आखिर में मैं आपको बताना चाहता हूं कि किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले आप खुद भी रिसर्च कर लें, उसके बाद आप निवेश करें।

लास्ट में दोस्तों आपको बताना चाहूंगा कि दोस्तों iex share news देखने के बाद आपको कभी भी इन्वेस्ट नहीं करना चाहिए सबसे पहले उस कंपनी का फंडामेंटल्स चेक करना चाहिए अगर आपको भी नहीं पता यह फंडामेंटल कैसे चेक करता है तो जरूर नीचे कमेंट कीजिए ।

मुझे उम्मीद है कि दोस्तों IEX Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद, आप कंपनी के व्यापार विवरण को समझ गए होंगे और आपको अंदाजा हो गया होगा कि आने वाले वर्षों में यह कैसा प्रदर्शन करेगा। अगर अभी भी आपके मन में कोई सवाल है तो कमेंट में जरूर बताएं। शेयर बाजार से जुड़ी ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारियों से अपडेट रहने के लिए आप हमारी अन्य पोस्ट भी पढ़ सकते हैं।


Ei post ko share Karo

Leave a Comment