Hindustan Unilever Hul Share Price target 2022, 2023, 2025, 2030

Ei post ko share Karo

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे Hul Share Price target 2022, 2023, 2025, 2030 भारतीय शेयर बाजार की एक मजबूत कंपनी, जिसके उत्पाद लगभग हर घर में उपयोग किए जाते हैं।  hul share अपने कारोबार में जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उससे आने वाले सालों में कंपनी के शेयरों में बढ़त की पूरी उम्मीद की जा सकती है।

  आज हम hul के पूरे कारोबार का विश्लेषण कर यह जानने की कोशिश करेंगे कि आने वाले दिनों में hul share target price कि कीमत कितनी ऊपर जाने वाली है।  आइए जानते हैं विस्तार से-


  तो दोस्तों आने वाले टाइम में HUL ka short term target क्या हो सकता है वह भी जानने की कोशिश कर सकते हैं हम लोग । तो चलिए थोड़ा सा इससे जान लेते हैं कि hul share price target tomorrow क्या हो सकता है । मुझे लगता है कि 2500 तक शॉर्ट टर्म टारगेट जल्द ही अच्छी कर सकती है ।

Hindustan Unilever HUL share price target 2022

अगर आप लंबे समय के अंतराल में Hindustan Unilever के स्टॉक को देखें, तो आप देखेंगे कि शेयर की कीमत अच्छी बिजनेस ग्रोथ के साथ ऊपर जा रही है। Hul Fmgc Sector की एक बड़ी कंपनी है, जो महामारी के समय में भी अपने कारोबार में अच्छी वृद्धि दिखा रही है।

  जहां कई सेक्टरों में महामारी के दौरान गिरावट का माहौल देखने को मिला, लेकिन एचयूएल के कारोबार पर उतना असर होता नहीं दिख रहा था।  हिंदुस्तान यूनिलीवर इतने बुरे समय में भी जिस तरह से अपने कारोबार में अच्छी बढ़त दिखा रहा है, उससे उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले दिनों में कंपनी के शेयरों में अच्छी बढ़त देखने को मिलेगी.

Read More post – Berger Paints Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030


  कंपनी की इस मजबूत स्थिति के कारण, 2022 तक hul target price अच्छे रिटर्न के साथ 3100 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाने की उम्मीद है।  इस लक्ष्य को छूते ही आपको 3230 रुपये का एक और लक्ष्य नजर आने वाला है।

Hindustan Unilever HUL share price target 2023

अगर आप HUL के उत्पाद पोर्टफोलियो को देखें, तो आप मुख्य रूप से इन तीन श्रेणियों पर अपने उत्पाद बनाते हैं: ब्यूटी एंड पर्सनल केयर, फूड एंड रिफ्रेशमेंट, होम केयर।  कंपनी के इन तीन कैटेगरी में कई एसी प्रोडक्ट देखने को मिलते हैं, जिनकी ब्रांड वैल्यू सबसे ऊपर है।

  प्रबंधन का दावा है कि 10 में से 9 लोग अपने दैनिक उपयोग की वस्तुओं के लिए HUL उत्पादों का उपयोग करते हैं।  इतने बड़े बाजार के साथ कंपनी समय-समय पर हर कैटेगरी पर नए-नए प्रोडक्ट लॉन्च करती रहती है, जिससे आने वाले दिनों में कंपनी की ग्रोथ सबसे तेजी से बढ़ने वाली है.

Read more post – Stock Market place Best post For beginners


  HUL के इस बढ़ते प्रोडक्ट पोर्टफोलियो की वजह से hul share price target 2023 में 3750 रुपये का पहला टारगेट देख सकते हैं। फिर आप 3900 रुपये का दूसरा टारगेट देख सकते हैं।

Hindustan Unilever HUL share price target 2025

hul share price target, hul target price, hindustan unilever share price target, hul share price target 2025, hul share price target 2030, hul share price target 2022, hul share target, hul share target price, hul target price 2022, hindunilvr share price target, hul share price target today, hul share price forecast for tomorrow, hul long term target, hindunilvr share price target today,
Hul Share Price Target

HUL अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है।  जिसके लिए कंपनी का प्रबंधन समय-समय पर हॉर्लिक्स, बूस्ट जैसे बड़े ब्रांड का अधिग्रहण करता नजर आ रहा है.  जिससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों तरीकों से कंपनी की ग्रोथ बहुत तेजी से बढ़ती हुई दिखाई दे रही है।

  साथ ही जिस तरह से HUL अपने डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क को डिजिटल माध्यम में भी मजबूत बना रही है, इससे कंपनी आने वाले समय में धीरे-धीरे ज्यादा से ज्यादा मार्केट पर कब्जा करती नजर आने वाली है।

Read More post – AFFLE India Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030


  कंपनी की बढ़ती बाजार हिस्सेदारी को देखते हुए, hul share price target 2025 तक अच्छी व्यावसायिक वृद्धि के साथ 4500 रुपये दिखाने जा रहा है। उसके बाद आप 4650 रुपये के लिए एक और लक्ष्य रखने के बारे में सोच सकते हैं।
 

Hul Share Price Target 2030

भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़ी संख्या में लोग अभी भी गैर-ब्रांड उत्पादों का उपयोग करते हैं।  जिससे लंबे समय में HUL के कारोबार में अपार संभावनाएं हैं।

  जैसे-जैसे ग्रामीण क्षेत्र धीरे-धीरे शहरी क्षेत्रों में बदलते नजर आएंगे, इससे लोग अधिक से अधिक ब्रांडेड उत्पाद खरीदना पसंद करेंगे।  HUL देश के FMGC SECTOR में सबसे बड़ा ब्रांड होने के कारण इसका अधिकतम लाभ उठा रहा है।
  लंबे समय में HUL की बढ़ती क्षमता को ध्यान में रखते हुए, Hindustan Unilever HUL share price target 2030 तक शेयर की कीमत का लक्ष्य 10,000 रुपये के आसपास कारोबार करने की संभावना है।

Year Hindustan Unilever HUL share price target
2022 Target 1 Rs 3050
Target 2 Rs 3200


2023 Target 1 Rs 3700
Target 2 Rs 3850


2025 Target 1 Rs 4500
Target 2 Rs 4620


2030 Target Rs 10100

Hindustan Unilever HUL share Financial Analysis

कंपनी लंबे समय से लगातार अपने वित्तीय नतीजों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है।  वित्त वर्ष 2022 को देखते हुए HUL को बिक्री और लाभ वृद्धि में लगातार वृद्धि करते देखा गया।  इसके साथ ही कंपनी अपने प्रॉफिट मार्जिन में करीब 25 फीसदी की बढ़ोतरी करने में सफल रही है।

Stock Market me Operator कौन होते है

  एचयूएल इतनी बड़ी कंपनी होने के बावजूद कंपनी पर कर्ज न के बराबर है, जिससे कंपनी का कारोबार काफी बढ़ने की उम्मीद है।

Future of Hindustan Unilever HUL share

हिंदुस्तान यूनिलीवर के कारोबार को भविष्य के नजरिए से देखें तो आपको मजबूत स्थिति देखने को मिलने वाली है।  देश में चाहे कितनी भी बड़ी आपदा आ जाए, एचयूएल एफएमसीजी सेक्टर की दिग्गज कंपनी होने के कारण कारोबार में असर बहुत कम होने वाला है।  जिससे एचयूएल के शेयर में बहुत कम रिस्क देखने को मिल रहा है।

  कंपनी लंबे समय से जिस तरह से अपने उत्पाद में उपभोक्ता व्यवहार के मामले में ब्रांड वैल्यू को लगातार बढ़ा रही है, उससे यह उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी लंबे समय में अपने व्यवसाय में अच्छा प्रदर्शन कर रही हो।

Read more post – Dividend meaning in hindi । Dividend होता क्या है 2022

Hindustan Unilever Stock Me Mera openinor :-

  अगर आप hindustan unilever share price target को देखकर आप आंख बंद करके निवेश कर सकती है क्योंकि  इंडिया का FMGC KA नंबर 1 कंपनी है । पहले भी एक कंपनी अपने इन्वेस्टर को अच्छा खासा मुनाफा कमा कर दिया है और आगे भी देने की क्षमता रखते हैं । एकमात्र ऐसी कंपनी है की दुनिया में जितना भी घर है उसके घर में 10 में से 9 प्रोडक्ट इन का ही होता है इतना पोटेंशियल है इस कंपनी में । कभी ना कभी आपको इस कंपनी का प्रोडक्ट हर टाइम यूज़ करना ही पड़ता है ‌।
 

चाहिए इसलिए कोई भी share मे निवेश करने से पहले आप मेरा एक पोस्ट पहले देख  नीचे दिए गए हैं –
  कोई भी शेयर खरीदने से पहले यह 7 चीजें जरूर चेक करना चाहिए .
 
  1 ) hindustan unilever share price chart Pattern : –

hul share price target, hul target price, hindustan unilever share price target, hul share price target 2025, hul share price target 2030, hul share price target 2022, hul share target, hul share target price, hul target price 2022, hindunilvr share price target, hul share price target today, hul share price forecast for tomorrow, hul long term target, hindunilvr share price target today,



  हालांकि दोस्तों इस कंपनी का hul today share price ऊपर दिए गए फोटो पर आप देख सकते हैं कि कैसा परफॉर्म किया है । तो दोस्तों आपको चार्ट बटन देखकर पता चल गया होगा कि hul  में कैसा return Kama ke Diya Hai और आने वाले दिनों में इससे भी ज्यादा अच्छी पवन करने की क्षमता भी रखती है । यह एकमात्र ऐसा शहर है जिसने आपके पिता और दादा के समय से निफ्टी 50 में अपनी सबसे बड़ी हिस्सेदारी रखी है और अभी भी इतनी क्षमता है कि आने वाले टुकड़े अगले 25-30 वर्षों तक किसी कंपनी को हिला नहीं पाएंगे।
 
तो दोस्तों best price to buy hul share की बात कर टो 2300  में buy करे तो सही होगा ।
 
भारत का सबसे बड़ा कंपनी होने के बात भी hul share returns in last 10 years आपको पैसों को 8 गुना कर चुका है । इस कंपनी के लिए बड़ी बात होती है क्योंकि एक कंपनी इतने बड़ी होने के बावजूद भी आपके पैसे को 8 गुणा करने की क्षमता रखते हैं इससे बड़ा खुशी की बात क्या है अगर आपको टेंशन फ्री रिटर्न कमाना है तो आप एचयूएल के साथ जा सकते ।

Read more post – Portfolio Girne se kaise bachaye


दोस्तों मेरी तरफ से आपको hul stock मैं निवेश करने के लिए सहमत हूं । आप किसी भी बात इस कंपनी में निवेश कर सकते हैं लेकिन यह भी ध्यान रखना पड़ेगा एक कंपनी ज्यादा भोले जाए रहेगी इसलिए आपको नीचे नीचे के स्तर पर लगभग 20 से 30% डिस्काउंट में hul share buy करना चाहिए तभी आपको मुनाफा होंगे शॉर्ट टर्म बेबी और लॉन्ग टर्म मैंने तो आपको टेंशन करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी ।

2) hul share promoter holding :-
 
तो दोस्तों hul stock promoter holding की बात करें तो 61.90 % स्टाक है । जो इस कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात होती है । किसी भी कंपनी में अगर फॉर वॉटर होल्डिंग 50% से ज्यादा होती है । तो उस कंपनी के लिए एक अच्छी बात होती है कि वह कंपनी का मैनेजमेंट सॉलिड काम करती है इसके हिसाब से एक कंपनी लगभग 50 साल से भी ज्यादा इस फील्ड में मार्केट लीडर हासिल करते देखा गया है और आने वाले टाइम में भी इस कंपनी का मार्केट शेयर सबसे ज्यादा ही रहने वाला है । अभी के टाइम में hindustan unilever market cap 5559,978 Cr. हे ।

hul share price target, hul target price, hindustan unilever share price target, hul share price target 2025, hul share price target 2030, hul share price target 2022, hul share target, hul share target price, hul target price 2022, hindunilvr share price target, hul share price target today, hul share price forecast for tomorrow, hul long term target, hindunilvr share price target today,


इस कंपनी का फॉर्मेटर सॉलिड है इसलिए इस कंपनी में कि आप किसी भी टाइम एंट्री ले सकती है buy hul share बड़ा वाला दिक्कत ब्रोकरेज कंपनी भी इस कंपनी के लिए अच्छा rating देतिहे है ।

3)share market hindustan unilever stock promoter pledging :- 

hindustan unilever share promoter pledging की बात करें तो दोस्तों  इस कंपनी का promoter pledging 0 % है । जो इस कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात होती । और मुझे नहीं लगता है कंपनी आने वाले टाइम में भी कंपनी का शेयर प्लेज रखेगा ।

4) hindustan unilever ltd share debt :- 

hul share analysis करने के बाद मुझे इस कंपनी में डेट बहुत कम है । बोले तो ना के बराबर ‌। तो इस कंपनी में डेट है ₹ 1,129 Cr । क्योंकि ए कंपनी दोस्तों  Fmgc sector में काम करते इसलिए इसको लोन लेना ही पड़ता है । अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए कोई भी कंपनी को कर्जा लेना ही पड़ता है लेकिन वह कंपनी उस कार्य को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करते हैं ।

या कंपनी के फायदे के लिए वह भी देखना पड़ता है बैलेंस शीट तभी आपको पता चलेगा कि कंपनी जो कर्जा लेता है वह अपने बिजनेस को रन करने के लिए ही लेते हैं या अपने फायदे के लिए । इस कंपनी इतना बड़ा होने के बावजूद भी इस कंपनी ने इतना छोटा सा कर्जा लिया है यही अच्छी बात होती है ।‌ इसको हम debt फ्री कंपनी भी मान सकते हैं ।
 

5) Hul buy FII/Dii/MFholding


  Hul share price target को देखते भारत के FMGC SECTOR कंपनी के लिए एफ आई आर डी ए आई बहुत bullish से इस कंपनी में इन्वेस्ट करने के लिए इसलिए इस कंपनी के ऊपर बहुत बड़ा होल्डिंग बनाकर रखा है बड़ा वाला इन्वेस्टर ने ।  FMGC SECTOR की बात करें तो सबसे ज्यादा wattage Hindustan Unilever ही लेता है ।


  तो दोस्तों hul me Sep 2021 की बात करें तो FII का होल्डिंग अभी तक 15.45 % हे । और दोस्तों Dii की बात करें तो 10.48 %हे । तो दोस्तों इस कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात माना जाता है । किसी भी कंपनी में अगर एफ आर आर डी ए आई की होल्डिंग 20% से ज्यादा होती है तो वह अच्छे की निशानी होती है ।
 
6) hul company information :- 

Hindustan Unilever limited (HUL) एक consumer goods company headquartered in Mumbai, India में है। यह एक ब्रिटिश कंपनी यूनिलीवर की सहायक कंपनी है।  इसके उत्पादों में खाद्य पदार्थ, पेय पदार्थ, सफाई एजेंट, व्यक्तिगत देखभाल उत्पाद, वाटर प्यूरीफायर और अन्य तेजी से चलने वाले उपभोक्ता सामान शामिल हैं।

HUL की स्थापना 1931 में Hindustan Vanaspati Manufacturing कंपनी के रूप में हुई थी और 1956 में घटक समूहों के विलय के बाद, इसका नाम बदलकर Hindustan Lever Limited  कर दिया गया।  जून 2007 में कंपनी का नाम बदलकर Hindustan Unilever limited कर दिया गया।

2019 तक, Hindustan Unilever के पोर्टफोलियो में 14 श्रेणियों में 44 उत्पाद ब्रांड थे।  कंपनी में 18,000 कर्मचारी हैं और वित्त वर्ष 2017-18 में ₹34,619 करोड़ की बिक्री हुई।

दिसंबर 2018 में, एचयूएल ने 1:4.39 अनुपात के साथ सभी इक्विटी विलय सौदे में 3.8 बिलियन डॉलर में ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन के भारत के उपभोक्ता व्यवसाय के अधिग्रहण की घोषणा की।  हालांकि जीएसके के 3,800 कर्मचारियों का एकीकरण अनिश्चित बना रहा क्योंकि एचयूएल ने कहा कि सौदे में कर्मचारियों को बनाए रखने का कोई खंड नहीं है। अप्रैल 2020 में, HUL ने सभी कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद GlaxoSmithKline Consumer Healthcare (GSKCH India) के साथ अपना विलय पूरा किया।

अगर दोस्तों आपको Hindustan Unilever limited के बारे में जानना है तो आप नीचे लिंक पर जाकर पूरा डिटेल्स देख सकते हैं
https://en.wikipedia.org/wiki/Hindustan_Unilever

7 ) hul share price india Profit & Loss :-

hul share price target, hul target price, hindustan unilever share price target, hul share price target 2025, hul share price target 2030, hul share price target 2022, hul share target, hul share target price, hul target price 2022, hindunilvr share price target, hul share price target today, hul share price forecast for tomorrow, hul long term target, hindunilvr share price target today,


 
  Hul share value target देखते हुए  चलिए दोस्तों एक बार Profit & Loss की भी बात कर लेते हैं । एक कंपनी हर साल अपना लाभ बढ़ाती है और अच्छा लाभ कमाती है।  और निवेशक को अपना लाभ कमाता है।
 
8) hindustan unilever share price overview :-

hul share price target, hul target price, hindustan unilever share price target, hul share price target 2025, hul share price target 2030, hul share price target 2022, hul share target, hul share target price, hul target price 2022, hindunilvr share price target, hul share price target today, hul share price forecast for tomorrow, hul long term target, hindunilvr share price target today,

Hul share price ki overview की बात करें तो दोस्तों इस कंपनी का 52w low – ₹2,104 or 52w high ₹ ₹ 2,859 he . तो दोस्तों Hul जैसा शेयर आपके पैसों को बहुत ज्यादा सेफ्टी देता है और आने वाले टाइम में सेफ्टी के साथ-साथ अब के पैसे को grow कारति हे ।

9) Hul share price target Fundamental : – 

target price of hul  कि फंडामेंटल की बात करें कर तो दोस्तों इसका फंडामेंटल कोई भी कमी मुझे नजर नहीं आती है । आप आंख बंद करके इस कंपनी में निवेश कर सकती है । आने वाले टाइम में और भी तेजी से आपके पैसा को सेफ्टी के साथ ग्रु करने की छमता रखती है ।

10) Hindustan Unilever share Peer comparison :-

hul share price target, hul target price, hindustan unilever share price target, hul share price target 2025, hul share price target 2030, hul share price target 2022, hul share target, hul share target price, hul target price 2022, hindunilvr share price target, hul share price target today, hul share price forecast for tomorrow, hul long term target, hindunilvr share price target today,

तो दोस्तों FMGC SECTOR  कंपनी की बात करें तो दोस्तों Hindustan Unilever कंपनी सेक्टर का सबसे बड़ी कंपनी है।  और आने वाले दिनों में इस कंपनी को 1 नंबर से हटाना बहुत मुश्किल है, जिस तरह से कोई कंपनी अपना कारोबार फैला रही है तो आने वाले 20-25 सालों तक एक कंपनी नंबर एक पर बनी रहेगी.  इस को टक्कर देने के लिए कोई भी कंपनी दूर-दूर तक दिखाई नहीं देता है । और आने वाले टाइम में और भी तेजी से अपना मार्केट शेयर कैप्चर करने की कोशिश कर रहा है ।

11)  hul dividend and bonus history :-

Hul share bonus and dividend history बात करें तो दोस्तों यह कंपनी हर साल अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड पर करती है । और जब भी इस कंपनी का शेयर प्राइस का दाम बहुत भर जाता है तो एक कंपनी अपने शेयर का प्राइस कम करने के लिए hul bonus share history और split भी लेकर आते हैं ।

इसके अलावा भी hul share dividend history बात करें तो दोस्तों एक कंपनी हर साल आपको dividend देती है । यह कंपनी बोनस के लिए भी प्रसिद्ध है और विभाजन के लिए भी प्रसिद्ध है।  अगर आप बोनस और डिविडेंड देखने के लिए निवेश कर रहे हैं तो कंपनी आपके लिए सही है।

  दोस्तों अंत में मैं आपसे यही कहना चाहता हूं कि किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले आप खुद रिसर्च कर लें, उसके बाद आप निवेश करें।

आशा करता हूं दोस्तों Hul Share Price target 2022, 2023, 2025, 2030 यह पोस्ट आपको अच्छी लगी है अगर इससे जुड़ी कोई भी सवाल है और नीचे जरूर कमेंट कीजिए और अपना मतामत शेयर कीजिए ।


Ei post ko share Karo

Leave a Comment