HDFC bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030

नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करेंगे HDFC bank share price target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में, जो देश का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है। जिसमें निवेशक को इस बैंक में अपने शेयर खरीदकर पैसा रखने से ज्यादा लगातार कमाई करके ज्यादा रिटर्न दिया गया है।

जिससे निवेशक के मन में यह बात जरूर आ रही होगी कि आने वाले साल में इस बैंक के कितने शेयर लक्ष्य दिखाने की क्षमता रखते हैं. आइए हम बैंक के वित्तीय और व्यवसाय का विश्लेषण करें और देखें कि भविष्य में प्रदर्शन कैसा दिखेगा।


तो दोस्तों hdfc bank share return last 10 years की बात करें तो Investor ka पैसे को 23% रेट से हर साल गुरु किया है जो कोई भी कंपनी के लिए बहुत बड़ा बात होती है । इसका मतलब आप के पैसे को 10 साल में एक लाख को 8लाख बना कर दिया है ।

इसके अलावा भी दोस्तों अभी की बात करें तो hdfc bank share price target tomorrow तक उसके शेयर की कीमत 1750 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाने की संभावना है.

HDFC bank share price target 2022

अधिकतर बैंकों के लिए उनका CASA Ratio (चालू खाता बचत खाता) सबसे महत्वपूर्ण होता है। क्योंकि बैंक अपने में जमा धन से दूसरों को ऋण देकर ब्याज से अधिकतम लाभ अर्जित करता है। CASA जितना अधिक होगा, उतना अधिक लाभ अर्जित करने की उम्मीद की जा सकती है।

HDFC bank के कासा पर नजर डालें तो इसने हमेशा 40 फीसदी से ज्यादा मेंटेन किया है। जो बहुत अच्छा माना जाता है और इससे बैंक का प्रॉफिट मार्जिन काफी बढ़ जाता है। जिससे बैंक के नतीजों में लगातार अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल रहा है.
अगर बैंक ऐसे ग्राहकों का भरोसा रखते हुए नजर आता है तो hdfc bank share price target 2022 तक उसके शेयर की कीमत 1960 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाने की संभावना है.

HDFC bank share price target 2023

HDFC bank तेजी से अपना कारोबार फैला रहा है। देश का सबसे बड़ा बैंक होने के कारण लोग इस पर काफी भरोसा करते हैं। जिससे यह ग्राहकों को तेजी से जोड़ने में भी सफल हो रहा है।

इसका फायदा उठाकर बैंक ने अपने ग्राहकों को कई तरह की सेवाएं देना शुरू कर दिया है। इनमें credit card, insurance जैसी सेवाएं पूरे बाजार पर कब्जा करती नजर आ रही हैं। जिससे आने वाले दिनों में इसकी ग्रोथ और तेजी से बढ़ती दिखाई देगी।


इसे देखते हुए अगर HDFC bank share price target 2023 में बात करें तो हम 2630 रुपये का पहला टारगेट दिखाने की पूरी उम्मीद कर सकते हैं। फिर दूसरा hdfc bank share price future prediction 2720 रुपये होल्ड करने के लिए मारा।

HDFC bank share price target 2025

किसी भी देश के विकास के लिए उस देश की मजबूत बैंकिंग प्रणाली का होना बहुत जरूरी है। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रबंधन आने वाले दिनों में कई अच्छे फैसले लेते नजर आया है.

एचडीएफसी बैंक अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए ज्यादा ब्याज में डूबते हुए कंपनी को ज्यादा कर्ज बिल्कुल नहीं देता है। उसी कंपनी को अधिकतम ऋण देता है जिसका प्रदर्शन अच्छा है। जिसके चलते इसके एनपीए कम ही देखने को मिलते हैं।

Read More Post – Bank of Baroda Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030


अगर बैंक इस तरह एनपीए को संभालने में कामयाब होते हैं तो hdfc bank target price 2025 में 3550 रुपये का पहला लक्ष्य देखने को मिलने वाला है। इसके बाद 3750 रुपये ने दूसरा लक्ष्य पकड़ने के लिए कैच लपका।

hdfc bank share price target , hdfc bank share price target tomorrow , hdfc bank share buy, buy hdfc bank share, hdfc bank share price, hdfc bank nyse share price , hdfc bank stock price , hdfc bank share market , hdfc bank share , nse hdfc bank ,
HDFC bank share price target

HDFC bank share price target 2030

HDFC bank को हमेशा ग्राहक के हिसाब से अपनी सर्विस में बदलाव देखने को मिलते हैं. चाहे वह डिजिटल पेमेंट हो या ऑफलाइन सुविधा। ऐसा लगता है कि वह हर जगह से खुद को अपडेट रखने में सक्षम हैं।

HDFC bank नई तकनीक से जुड़कर अपने ग्राहकों को उन्नत सेवा प्रदान करने का प्रयास करता रहता है। जिससे आने वाले सालों में इसकी ग्रोथ बहुत तेजी से बढ़ती हुई दिखाई देगी।
HDFC bank के 2030 तक के शेयर प्राइस टारगेट की बात करें तो पहला टारगेट 6900 के आसपास दिखता है। इस टारगेट को छूते ही आपको 7600 अन्य टारगेट भी नजर आने वाले हैं।

Read More Post – TCS Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

तो दोस्तों hdfc bank share value 2030 तक कहां पर पहुंचेगी यह कोई नहीं बता सकती है लेकिन उन ओमान की जा रहे हैं कि आपको यह कंपनी अच्छा खासा रिटर्न कमा के देने की छमता अभी भी रखती है

भविष्य के हिसाव से HDFC bank के शेयर

देश की अर्थव्यवस्था के विकास में बैंकिंग सेक्टर अहम भूमिका निभाने जा रहा है। क्योंकि अगर किसी देश को विकास के पथ पर चलना है तो उसका बैंकिंग क्षेत्र में आगे बढ़ना बहुत जरूरी है।

भविष्य में HDFC bank देश का सबसे बड़ा बैंक होने के कारण इस पर बहुत अधिक जिम्मेदारी और विश्वास होने वाला है। जिससे इस बैंक के आगे बढ़ने का एकमात्र कारण ग्राहक का विश्वास ही होगा।
HDFC bank का प्रबंधन भी बहुत अच्छा है। आप सही समय पर सही निर्णय लेकर अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए काफी मेहनत करते नजर आ रहे हैं। जिससे यह कहा जा सकता है कि भविष्य में HDFC bank के शेयरों में जबरदस्त रिटर्न मिलेगा।

Read More Post – Reliance Industries Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 । Ril Share Price Target


hdfc bank market cap हिसाब से देखें तो भारत का नंबर वन बैंक है और अभी भी यह बैंक में इतना पोटेंशियल है कि आप इस कंपनी में आग बनकर निवेश कर सकती है।

HDFC bank शेयर के ऊपर रिस्क

बैंकिंग सेक्टर में सबसे बड़ा रिस्क देखा जाए तो NPA में सबसे बड़ा रिस्क किसी भी बैंक के लिए होता है। हालांकि, मौजूदा समय पर नजर डालें तो HDFC bank में ज्यादा NOA देखने को नहीं मिलता है।

यदि प्रबंधन आगे बढ़ता है और ऐसी कंपनी को अधिक ऋण देता है, जिसके भुगतान में चूक की संभावना अधिक होती है। इससे बैंक के प्रदर्शन पर बहुत बुरा असर पड़ता है. इसलिए निवेश करने से पहले यह जरूर देख लें कि बैंक अपने कर्ज का बंटवारा कैसे करता है।

HDFC से जुड़े ज्यादातर पूछे जानेवाला सवाल(FAQ)

– क्या HDFC बैंक के शेयर में निवेश करना सही रहेगा?
देश के सबसे भरोसेमंद बैंक है हर साल लगतार शेयरहोल्डर को अच्छा रिटर्न कमाई करके दिया हैं। इसलिए आप निवेश करने की चोच चकते है।

– HDFC बैंक के CEO कौन हैं?
अभी के समय देखे तो Sashidhar Jagdishan है।

– HDFC बैंक के मालिक कौन हैं?
HDFC बैंक Housing Development Finance Corporation के Parrent कंपनी हैं।

Hdfc Bank Share Price Target Me Mera openinor :-

अगर आप hdfc bank share price prediction   को देखकर देखकर आप आंख बंद करके निवेश कर सकती है क्योंकि  इंडिया का banking sector ka नंबर वन कंपनी है आप आंख बंद कर इस कंपनी में निवेश कर सकती है अगर एक कंपनी डूब गए तो बोले तो इंडिया ही डूब जाएगी इतना पोटेंशियल है इस कंपनी में । 
 
अगर आप इस कंपनी में निवेश करके बैठे हैं तो इस कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने का प्रयास करें और धीरे-धीरे अपने राज्य को शीर्ष स्तर पर ले जाने का प्रयास करें।  केके दोस्तों आने वाले दिनों में stock market hdfc bank आपको बहुत मुनाफा कमा कर देने की क्षमता भी रखती है ।
चाहिए इसलिए कोई भी share मे निवेश करने से पहले आप मेरा एक पोस्ट पहले देख  नीचे दिए गए हैं –
  कोई भी शेयर खरीदने से पहले यह 7 चीजें जरूर चेक करना


तो दोस्तों best price to buy hdfc bank share की बात कर टो 1550  में buy करे तो सही होगा ।
 
भारत का सबसे बड़ा कंपनी होने के बात भी hdfc bank stock आपको पैसों को 5 सालों में 1.5 गुना कर चुका है ।
hdfc bank share price target , hdfc bank share price target tomorrow , hdfc bank share buy, buy hdfc bank share, hdfc bank share price, hdfc bank nyse share price , hdfc bank stock price , hdfc bank share market , hdfc bank share , nse hdfc bank ,


मेरी तरफ से आपको कंपनी में निवेश करने के लिए पूरा समर्थन है, आप ईस कंपनी में आँख बंद करके निवेश कर सकते हैं।  मैंने खुद इस कंपनी में Invest किया है और आगे भी करता रहूंगा। मुझे उम्मीद है एक कंपनी है आपको कभी निराश नहीं करेगी और आपको पैसा को कभी भी डूबा नहीं देगी इतना भरोसा है इस कंपनी के ऊपर मेरा ।

2) hdfc bank share promoter holding :-
 

तो दोस्तों HDFC share promoter holding की बात करें तो 25.83 % स्टाक है । जो इतना बुरा भी नहीं है । और बहुत अच्छा भी प्रमोटर होल्डिंग नहीं है ।
 
3)hdfc bank stock promoter pledging :– 

hdfc bank share promoter pledging की बात करें तो दोस्तों  इस कंपनी का promoter pledging 0 % है । जो इस कंपनी के लिए सकारात्मक बात है।  इस कंपनी की एक बात मुझे अच्छी लगी कि इतनी बड़ी कंपनी होने के बाद भी इस कंपनी के प्रमोटर ने कोई शेयर गिरवी नहीं रखा है। जो इस कंपनी के लिए पॉजिटिव बात है ।

  4) hdfc bank stock debt :- 

hdfc bank stock target analysis करने के बाद मुझे इस कंपनी में डेट बहुत है ।  तो इस कंपनी में डेट है ₹ 1,511,418 cr.। क्योंकि ए कंपनी दोस्तों बैंकिंग सेक्टर में काम करते इसलिए इसको लोन लेना ही पड़ता है । आप कोई भी फाइनेंस कंपनी को चुन लीजिए उसमें कर्जा जरूर रहेगा क्योंकि कर्जे के बिना बैंकिंग सेक्टर काम नहीं कर सकती है इसलिए किसी भी कंपनी में debt देख कर घबरा नहीं है दोस्तों एक कंपनी अच्छा है और आंख बंद करके निवेश कर ।
 
  5) hdfc bank share price FII/Dii/MFholding –

hdfc bank share price target , hdfc bank share price target tomorrow , hdfc bank share buy, buy hdfc bank share, hdfc bank share price, hdfc bank nyse share price , hdfc bank stock price , hdfc bank share market , hdfc bank share , nse hdfc bank ,


  hdfc bank share price target को देखते भारत के सबसे बड़े banking sector कंपनी के लिए एफ आई आर डी ए आई बहुत bullish से इस कंपनी में इन्वेस्ट करने के लिए इसलिए इस कंपनी के ऊपर बहुत बड़ा होल्डिंग बनाकर रखा है बड़ा वाला इन्वेस्टर ने ।


  तो दोस्तों hdfc bank me Sep 2021 की बात करें तो FII का होल्डिंग अभी तक 38.23 % हे । और दोस्तों Dii की बात करें तो 22.53 %हे । जो इस कंपनी के लिए बहुत बड़ा अच्छा माना जाती है ।  कुल मिलाकर सबकी वॉटर होल्डिंग के बाद करें तो 90% इन लोगों के पास ही होता है और बाकी जो हमारे और आपके जैसा रिटेल इन्वेस्टर के पास सिर्फ 10% बचा हुआ है ।
 
6) hdfc bank company information :- 

hdfc bank limited एक भारतीय बैंकिंग और वित्तीय सेवा कंपनी है, जिसका मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र में है।  एचडीएफसी बैंक संपत्ति और अप्रैल 2021 तक बाजार पूंजीकरण द्वारा भारत का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है। यह भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों पर बाजार पूंजीकरण (145 अरब डॉलर) की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है।  यह लगभग 120,000 कर्मचारियों के साथ भारत में 15वां सबसे बड़ा नियोक्ता भी है।

hdfc bank wholesale banking, retail banking, treasury, auto loans, two-wheeler loans, personal loans, loans against property, consumer durable loan, lifestyle loan and credit cards सहित कई उत्पाद और सेवाएं प्रदान करता है।  इसके साथ ही विभिन्न डिजिटल उत्पाद Payzapp और SmartBUY हैं।

अगर दोस्तों आपको hdfc bank limited के बारे में जानना है तो आप नीचे लिंक पर जाकर पूरा डिटेल्स देख सकते हैं
https://en.m.wikipedia.org/wiki/HDFC_Bank
 
  7 ) HDFC Bank share Profit & Loss :-

hdfc bank share price target , hdfc bank share price target tomorrow , hdfc bank share buy, buy hdfc bank share, hdfc bank share price, hdfc bank nyse share price , hdfc bank stock price , hdfc bank share market , hdfc bank share , nse hdfc bank ,
HDFC Bank share Profit & Loss


 
  HDFC Bank share price target देखते हुए  चलिए दोस्तों एक बार Profit & Loss की भी बात कर लेते हैं । एक कंपनी हरशाला अपनी ऑफिस को अच्छी तरह से गुरु कर रही है । हर एक भी साथ इनके परफेक्ट डाउन नहीं हुआ है । जो इस कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात होती है
 
8) HDFC Bank share price overview:-

hdfc bank share price target , hdfc bank share price target tomorrow , hdfc bank share buy, buy hdfc bank share, hdfc bank share price, hdfc bank nyse share price , hdfc bank stock price , hdfc bank share market , hdfc bank share , nse hdfc bank ,

HDFC Bank share price ki overview की बात करें तो दोस्तों इस कंपनी का 52w low – 1,342 or 52w high ₹ ₹ 1,725 he . तो दोस्तों इस हिसाब से कंपनी ने आपको अच्छा रिटर्न दिया है, आपने 1 साल में पैसा नहीं गंवाया है, यह एक सकारात्मक बात है।  यह कंपनी आपको इतना बड़ा होने के बाद भी इतना मुनाफा कमाती है।  इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं की जा सकती।  अगर आप इस कंपनी में निवेश करते हैं तो इसके ऊपर टाटा का भरोसा बना रहता है।

9)HDFC Bank share price target Fundamental : – 

target price of HDFC Bank कि फंडामेंटल की बात करें कर तो दोस्तों इसका फंडामेंटल कोई भी कमी नहीं है । आप अंग बात करके इस कंपनी में निवेश कर सकती है ।
और आगे जाकर यह कंपनी अगर आप अपने बिजनेस को diversification करती है और आगे जाकर अपनी और एक बिजनेस को अलग करके मार्केट में आईपीओ लेकर आती है तो और भी इस कंपनी के अंदर उछाला सकती है ।

12)hdfc bank share Peer comparison :-

hdfc bank share price target , hdfc bank share price target tomorrow , hdfc bank share buy, buy hdfc bank share, hdfc bank share price, hdfc bank nyse share price , hdfc bank stock price , hdfc bank share market , hdfc bank share , nse hdfc bank ,

तो दोस्तों Banking SECTOR  कंपनी की बात करें तो दोस्तों hdfc bank कंपनी सेक्टर का लीडर है । और आने वाले दिनों में इस कंपनी को पहले नंबर से हटाना बहुत मुश्किल है, जिस तरह से कोई कंपनी अपना कारोबार फैला रही है तो आने वाले 20-25 सालों तक एक कंपनी नंबर एक पर बनी रहेगी.  इसे पूरा करना दूसरी कंपनी के लिए बहुत मुश्किल होता है।

13) hdfc bank share bonus and dividend history :-

hdfc bank bonus and dividend history बात करें तो दोस्तों यह कंपनी हर साल अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड पर करती है । और जब भी इस कंपनी का शेयर प्राइस का दाम बहुत भर जाता है तो एक कंपनी अपने शेयर का प्राइस कम करने के लिए bonus और split भी लेकर आते हैं ।

इसके अलावा भी hdfc bank share dividend history बात करें तो दोस्तों एक कंपनी हर साल आपको dividend देती है । डीसेंट डिविडेंड आपको पे करती है ।

दोस्तों आखिर में मैं आपको बताना चाहता हूं कि किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले आप खुद भी रिसर्च कर लें, उसके बाद आप निवेश करें।

लास्ट में दोस्तों आपको hdfc bank share news न्यूज़ को भी फॉलो करते रहना होगा क्योंकि यह कंपनी सेक्टर का लीडर है इसलिए इनके ऊपर हर टाइम न्यूज़ आते रहते हैं और बैंकिंग सेक्टर में ब्लॉक करती है इसलिए इस को ट्रैक करना बहुत जरूरी होता है नहीं तो आप पूरी तरीके से फंस सकती हो ।

आशा करता हूं कि पोस्ट HDFC BANK Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 को पढ़कर आपको कंपनी के भविष्य के प्रदर्शन के साथ-साथ व्यापार विवरण के बारे में एक विचार मिल गया होगा। अगर आपका इससे जुड़ा कोई सवाल है तो कमेंट में जरूर बताएं। शेयर बाजार से जुड़ी जानकारियों से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ।

Leave a Comment