groww app mutual fund buy and withdrawal charges in Hindi 2022

Ei post ko share Karo

हेलो दोस्तों आज की पोस्ट में हम लोग बात करने वाले हैं groww app mutual fund buy and withdrawal charges in Hindi 2022
तो दोस्तों सबसे पहले बता दो अगर आपको म्यूचल फंड में इन्वेस्ट करना है तो सबसे best app है ए groww app । इसके अलावा भी आप इसका थ्रू स्टॉक मार्केट में भी इन्वेस्ट कर सकते हैं ।

mutual fund charges in groww app किस तरह से groww app mutual fund के थ्रू पैसा कमाता है । इस पोस्ट में हम लोग डिटेल्स में बात करने वाले हैं groww app charges for mutual fund । किस किस प्रकार से आप को चार्ज किया जाता है म्यूचल फंड के थ्रू और इसको आप कम कैसे कर सकते हैं तो इस पोस्ट को अंतर देखिए और अपना जरूर माता मत दीजिएगा दोस्तों ।

groww app mutual fund buy and withdrawal charges in Hindi

groww mutual fund withdrawal charges, groww mutual fund charges, groww charges for mutual funds, groww app commission charges, grow app charges for mutual fund, grow app mutual fund charges, groww charges on mutual fund, charges for mutual fund in groww, groww direct mutual fund charges, groww brokerage charges mutual funds, groww app sip charges, groww charges for sip, groww commission charges, groww brokerage charges for mutual funds, mutual fund charges on groww, mutual funds groww charges,

तो दोस्तों groww app mutual fund charges की बात करें तो आपको बता दो ₹1 भी नहीं लेता है आपसे बल्कि फ्री में आपको इस सभी सर्विस देते रहती है इसका कमाने का सोर्स एक अलग है जो नीचे पूरा डिटेल्स में आपको बताने वाला हूं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ लीजिएगा ।

groww mutual fund buying charges

निवेशकों पर लगाया जाने वाला शुल्क है, जब वे पहली बार म्यूचुअल फंड स्कीम में निवेश करते हैं। यह शुल्क एमएफ योजना को बढ़ावा देने के लिए परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी द्वारा वहन की जाने वाली वितरण लागत को कवर करता है। वर्ष 2009 से पहले, यह शुल्क भारत में प्रत्येक फंड हाउस के साथ भिन्न होता था। हालांकि, सेबी के मौजूदा नियमों के मुताबिक, फंड हाउस अपने निवेशकों से एंट्री लोड नहीं ले सकते हैं।
इसका सीधा सदा मतलब है दोस्तों आपको ₹1 भी नहीं देना है म्यूचल फंड को कोई भी म्यूचल फंड खरीदने के लिए ।

लेकिन दोस्तों इस से भी पहले आपको याद रखना पड़ेगा कि जिस भी म्यूचल फंड direct groww App के साथ लिंक है या तो फिर direct लिखा रहेगा जिस mutual fund के अंदर उसी को अगर खरीदेंगे तो groww direct mutual fund charges नहीं लगेगा ।
उसका कंपनी म्यूचल फंड कंपनी की तरफ से ही सालाना कमीशन दिए जाते हैं जिसके लिए वह आपसे कोई चार्ज नहीं करता है ।

groww mutual fund withdrawal charges

एग्जिट लोड जब निवेशक खरीद की तारीख से एक निश्चित अवधि के भीतर म्यूचुअल फंड स्कीम से बाहर निकलते हैं, तो इन व्यक्तियों पर एक्जिट लोड लगाया जाता है। एएमसीएस निवेशकों को समय से पहले म्यूचुअल फंड योजना से बाहर निकलने से हतोत्साहित करने के लिए एक्जिट लोड लगाता है। इसके अलावा, यह शुल्क फंड हाउसों को निकासी की मात्रा को कम करने की अनुमति देता है।

पार्टिकुलरली दोस्तों अगर 1 साल से पहले आपने म्यूच्यूअल फंड बेच दिया होगा तो आपसे 1% पर्सन कमीशन ले लेते हैं लेकिन आपने 1 साल से ज्यादा होल्ड कर लिया ताप को ऑन परसेंट चार्ज नहीं लगता है ।

groww app transaction charges

यह शुल्क किसी व्यक्ति पर उसके निवेश के दौरान केवल एक बार लगाया जाता है। रुपये का लेनदेन शुल्क। 100 से रु. 150 रुपये के निवेश के लिए लागू हो सकता है। 10,000 और उससे अधिक। इसी तरह, यह शुल्क रुपये से अधिक के एसआईपी निवेश पर भी लगाया जाता है। 10,000. कहने की जरूरत नहीं है, रुपये से कम के निवेश। 10,000 में लेनदेन शुल्क शामिल नहीं है।

Mutual fund Expense Ratio

व्यय अनुपात यह शुल्क अधिकांश निवेशकों के लिए म्यूचुअल फंड शुल्क और शुल्क का पर्याय है। व्यय अनुपात एक वार्षिक शुल्क है, जिसे किसी फंड की दैनिक शुद्ध संपत्ति के प्रतिशत के रूप में व्यक्त किया जाता है। यह एक एमएफ योजना के प्रबंधन के लिए एक परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी द्वारा चार्ज किया जाता है। इसलिए, यह म्यूचुअल फंड योजना के प्रबंधन और संचालन की सभी लागतों को कवर करता है। इस तरह की लागतों में बिक्री और विपणन खर्च, प्रशासन शुल्क, वितरण शुल्क, फंड मैनेजर की फीस आदि शामिल हैं।

Groww app Mutual fund se kaise Paisa kamata hai

तो दोस्तों इसका सीधा सदा मतलब है आपसे ₹1 भी नहीं लेता है लेकिन जिस फंड मेंआपने इन्वेस्ट कर रहा है उस फ्रेंड के तरफ से groww app ko ढेर सारा groww app commission charges मिलता है । घुमा फिरा के बात कोई आता है दोस्तों की आपको पैसे से ही groww app पैसा कमाता है ।

किसी भी mutual fund को खरीदते हैं तो उसका फंड के नीचे आपको देखने को मिल जाएगा Expense ratio वहीं पर आपको देखने को मिलेगा यह फोन को अगर आप बंद कर देती हो और आपका पैसा वापस लेते हो तो आपको एक कितना चार्ज करता है । इसका चार्ज मिनिमम 00.05%-2% तक हो जाता है ।

तो दोस्तों आपको बताना चाहूंगा जिसका एक्सपेंस रेशियो जितना कम होगा आपके लिए उतना ही पैसा कम देना पड़ेगा । इसलिए कोई भी म्यूचल फंड खरीदने से पहले एक बार उसका Expense ratio चेक कर लीजिएगा ।

groww app sip charges

तो दोस्तों groww app sip charges के बात करें तो इसके लिए आपको ₹1 भी नहीं देना पड़ेगा क्योंकि ऐसा ही sip full form systematic investment plan इसका मतलब ऑटोमेटिक के लिए आपके बैंक का अकाउंट में पैसा कट के आप जिस म्यूचुअल फंड में एसआईपी कर रहे हैं उसमें डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट हो जाता है इसमें गुड़हल का कोई हाथ नहीं रहता है इसलिए आपको ₹1 भी नहीं देना पड़ता है।

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको हमारी यह पोस्ट groww app mutual fund buy and withdrawal charges in Hindi 2022 आपको अच्छी लगी हो अगर कोई भी सवाल हो तो जरूर नीचे कमेंट कीजिए मिलते हैं नेक्स्ट पोस्ट में अगर आपको और दूसरा कोई पोस्ट चाहिए वह भी आप कमेंट करके बता सकती है ।


Ei post ko share Karo

Leave a Comment

x