Federal Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

Share This Post

नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करेंगे Federal Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में, जो बैंकिंग सेक्टर में अच्छी फाइनेंशियल ग्रोथ की मदद से बिजनेस में अच्छी उछाल दिखा रहे हैं। बैंक कम समय में अपने कारोबार की ग्रोथ में जिस तरह का प्रदर्शन दिखा रहा है, उससे शेयर की कीमत बढ़ने की उम्मीद की जा सकती है।

इसलिए आज हम फेडरल बैंक के कारोबार के प्रदर्शन को देखेंगे और यह जानने की कोशिश करेंगे कि आने वाले वर्षों में शेयर की कीमत कैसी दिख सकती है।

Federal Bank Share Price Target 2022

महामारी के दौरान भी फेडरल बैंक का प्रबंधन जिस तरह से अन्य निजी क्षेत्र के बैंकों की तुलना में अपने कारोबार मे तेजी से वृद्धि दिखा रहा है, वह आने वाले दिनों में अच्छी वृद्धि दिखाने के सकारात्मक संकेत दे रहा है। बैंक की इस बढ़ती ग्रोथ को देखते हुए देश के बड़े निवेशक इस शेयर पर नजर बनाए हुए हैं.

फेडरल बैंक अपने CASA रेश्यो में लगातार सुधार के साथ-साथ NPA में भी सुधार दिखा रहा है, जिससे बैंक ब्याज से अच्छा मुनाफा कमा रहा है।
बैंक की बढ़ती प्रॉफिट ग्रोथ को देखते हुए Federal Bank Share Price Target 2022 तक अच्छी उछाल के साथ 140 रुपये का पहला टारगेट देख सकता है। उसके बाद आप दूसरे टारगेट के लिए 155 रुपये रख सकते हैं।

Federal Bank Share Price Target 2023

धीरे-धीरे, फेडरल बैंक अपने शाखा नेटवर्क के विस्तार पर बहुत ध्यान दे रहा है। वर्तमान समय पर नजर डालें तो 1272 के आसपास आपको पूरे देश में अपनी शाखा देखने को मिलती है, जहां 47 प्रतिशत से अधिक शाखाएं केवल केरल राज्य में मौजूद हैं।

लेकिन अब धीरे-धीरे प्रबंधन देश भर में शाखाओं के अपने मजबूत नेटवर्क का विस्तार करने के लिए काफी ध्यान दे रहा है, जिसके लिए बैंक लगातार अच्छा निवेश करते नजर आ रहे हैं। जैसे-जैसे फेडरल बैंक का नेटवर्क मजबूत होता जाएगा, वैसे-वैसे आपको बिजनेस में भी अच्छी ग्रोथ देखने को मिलने वाली है।
फेडरल बैंक के मजबूत नेटवर्क की वजह से आने वाले सालों में Federal Bank Share Price Target 2023 तक आप शेयर भाव में 175 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाते हुए नजर आएंगे। जैसे ही यह टारगेट इंटरेस्ट बनता है, आपको 185 रुपये का एक और टारगेट देखने को मिल सकता है।

Federal Bank Share Price Target 2025

federal bank share price target 2022, federal bank share price target 2025, federal bank target price, federal bank share price target, federal bank share price target 2023, federal bank share target, federal bank share target price, federal bank share price target motilal oswal,

फेडरल बैंक की ऋण पुस्तिका पर एक नज़र एक बहुत अच्छा शेष ऋण पोर्टफोलियो देता है। जहां बैंकों के 54 फीसदी खुदरा कर्ज पर फोकस रखा गया है और बाकी 46 फीसदी कॉरपोरेट कर्ज देते नजर आ रहे हैं. रिटेल लोन पर बैंक का ज्यादा फोकस होने की वजह से आने वाले सालों में एनपीए की संभावना बहुत कम है।

प्रबंधन का कहना है कि आने वाले दिनों में और अधिक रिटेल लोन पर फोकस बढ़ने वाला है। जहां बैंक डिजिटल के जरिए रिटेल ग्राहकों को पर्सनल लोन देते नजर आएंगे। इसके साथ ही गोल्ड लोन को बढ़ाने के लिए भी बैंक काफी ध्यान दे रहे हैं। जैसे-जैसे फेडरल बैंक कॉरपोरेट ऋणों के खिलाफ खुदरा ऋणों पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं, बैंक में एनपीए बढ़ने का जोखिम भी कम होने वाला है।
अगर बैंक अपने एनपीए को Federal Bank Share Price Target 2025 तक फेडरल बैंक शेयर प्राइस टारगेट को कंट्रोल में रखते हुए दिखे तो कारोबार में अच्छी ग्रोथ के साथ-साथ पहला टारगेट आपको 245 रुपये दिखाने की उम्मीद है। और फिर आप 260 रुपये ब्याज के दूसरे लक्ष्य के लिए रुक सकते हैं।

Federal Bank Share Price Target 2030

फेडरल बैंक अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए तेजी से डिजिटल माध्यम अपना रहा है, जिससे ग्राहक को ऑनलाइन जोड़ने की क्षमता काफी बढ़ने वाली है। फेडरल बैंक को देखें तो ग्राहक करीब 10 लाख हैं, जिसमें से 10 लाख ग्राहकों को एनआरआई देखने को मिलता है। इतनी बड़ी मात्रा में बैंक में, भारत में एनआरआई ग्राहक के कारण भारत में अकेले 15% पैसा आ रहा है। हर तरह के ग्राहक को डिजिटल रूप में देने के लिए जिस तरह की पारस्परिकता देखी जाती है, उससे ज्यादा ग्राहक के जुड़ने की पूरी उम्मीद नजर आती है. लंबे समय में बैंक के बढ़ते ग्राहक को देखते हुए, FEDERAL BANK SHARE PRICE TARGET 2030 आपको लगभग 575 रुपये दिखाने के लिए अच्छा रिटर्न देता है।

Federal Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

YearFederal Bank Share Price Target
2022Target 1 Rs 140
2022Target 2 Rs 155
2023Target 1 Rs 175
Target 2 Rs 185
2025Target 1 Rs 245
Target 2 Rs 260
2030Target Rs 575
Federal Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

Future of Federal Bank Share

फेडरल बैंक का प्रबंधन जिस तरह से अपने कारोबार को लगातार अच्छी ग्रोथ के साथ बढ़ता हुआ देख रहा है, उससे भविष्य में इस बैंक को काफी उम्मीदें हैं।

बैंक अपने ऋण पोर्टफोलियो का प्रबंधन बहुत सावधानी से कर रहा है, जिसके कारण आने वाले लंबे समय तक बैंक की नजर में कोई बड़ा एनपीए नहीं दिख रहा है। जो निवेशक के नजरिए से काफी अच्छा लग रहा है.
इसके साथ ही बैंक अपने व्यापार पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए लगातार दूसरी कंपनी के साथ अपनी साझेदारी बढ़ा रहा है। जिससे फेडरल बैंक के पास अपनी मजबूत व्यापार नीति के तहत भविष्य में एक उभरता हुआ बैंक बनने की पूरी क्षमता है।

Federal Bank Share Financial Analysis

फेडरल बैंक ने निजी क्षेत्र में अपने वित्तीय प्रदर्शन में बहुत अच्छी वृद्धि दिखाई है। वित्त वर्ष 2021 को देखते हुए यह अपने नेट प्रॉफिट में लगातार अच्छी ग्रोथ बनाए रखने में सफल रही है।

बैंक के ग्रॉस एनपीए और नेट एनपीए पर नजर डालें तो 3.41 और 1.19 फीसदी देखा जाता है जो थोड़ा ज्यादा है। लेकिन धीरे-धीरे जैसे ही बैंक का फोकस रिटेल लोन की तरफ जाता दिख रहा है, उसी हिसाब से एनपीए में सुधार की उम्मीद की जा सकती है.

मेरी राय:-

गाय अगर आप मेरी बात माने तो आपको फेडरल बैंक में इन्वेस्ट नहीं करना चाहिए इसकी जगह आप मार्केट लीडर HDFC Bank share price target या फिर ICICI Bank share price target में इन्वेस्ट करने के बारे में सोच सकते हैं यह दोनों ही अच्छा बैंक है और आपको लॉन्ग टॉप में अच्छा मुनाफा कमा कर देने वाला है उसके हिसाब से देखें तो फेडरल बैंक कुछ भी नहीं है ।

मेरे हिसाब से फेडरल बैंक अच्छा बैंक नहीं है इन्वेस्ट करने के लिए । क्योंकि इसका प्रॉफिट हर साल सही मायने में नहीं भरता है ।
और इस कंपनी का सबसे बड़ा बात है इसका चार्ट बैटरी अच्छा नहीं है इसलिए मुझे इस कंपनी को कोई भी इंटरेस्ट नहीं है इन्वेस्ट करने के लिए ।
दूसरा पॉइंट एक प्रमोटर होल्डिंग इसका कोई हिंदू विजिटर होल्डिंग नहीं है उसके हिसाब से देखें तो पब्लिक के लगभग 33 परसेंट होल्डिंग है जो मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं है इसका सबसे बड़ा रीजन है कि अभी भी मार्केट में बुरा सिचुएशन आता है तो जिसमें पब्लिक का सबसे बड़ा होल्डिंग होता है वही जल्दी से आउट होने की कोशिश करता है ।


और दोस्तों तीसरा जो सबसे बड़ा रीजन है दोस्तों federal bank target price क्योंकि दोस्तों मुझे ₹200 से कम प्राइस वाला शेयर में ज्यादातर इन्वेस्ट करने में डर लगता है और मैं खुद भी कभी भी ₹200 का नीचे से अर्क में इन्वेस्ट करने से डरता हूं और आने वाले दिनों में करने ना करने की कोशिश भी करुगा ।
और दोस्तों 4था जो सबसे बड़ा रीजन है ओ वह है ईसका डेट हर साल बढ़ता ही जा रहा है इसकी वजह से federal bank share target इनका आने वाले सालों में कोई अच्छा टारगेट भी नजर नहीं आ रहा है । इसलिए बराबर आ दिग्गजों कर भी जैसे कि federal bank share price target motilal oswal ज्यादा ऊपर तक टारगेट भी नहीं दिखाती है और कोई बाइक का रेटिंग भी नहीं बताता है इस शेयर को लेकर ।

और दोस्तों पांचवा जो सबसे बड़ा रीजन है ओ मुझे federal bank stock analysis करने के बाद भी कोई अच्छा अरे टाइम नहीं मिला है और कोई अच्छा कंपाउंडिंग प्रॉफिट भी नहीं दिख रहा है इसलिए मैं इस कंपनी को अवॉइड कर रहा हूं ।
उसके हिसाब से मुझे federal bank share value ठीक नहीं लगते हैं ।
लेकिन दोस्तों अंत में आपको बताना चाहूंगा कि आपका पैसा आप खुद को ही मैनेज करना चाहिए आप कोई भी शेयर में निवेश करने से पहले यह सब चीजों का जरूर ध्यान रखना है इसलिए हमारी यह पोस्ट जरूर देखें – click here

Federal Bank के मैनेजमेंट जिस तरह से अपने बिज़नस में ज्यादा रिस्क न लेके सही दिशा में आगे बढ़ाते ले जा रहे है इसके चलते निवेशको के लिए अच्छी अबसर स्टॉक के ऊपर दिखाई देती हैं।

हालाकि आपको इस स्टॉक में बहुत ज्यादा रिटर्न की उम्मीद नहीं करना चाहिए लेकिन हर साल अच्छी मुनाफा बनाके देने की बैंक की बिज़नस में पूरी क्षमता देखने को मिलता हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखे किसी भी प्राइस पर निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार को एकबार जरुर पूछे।

मुझे उम्मीद की जा रही है कि Federal Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले सालों में बैंक कैसा प्रदर्शन कर सकता है। अगर आपका इससे रिलेटेड कोई सवाल है तो कमेंट में जरूर पूछें। शेयर बाजार से जुड़े ऐसे शेयरों की विस्तृत जानकारी के लिए आप हमारी अन्य पोस्ट भी पढ़ सकते हैं।


Share This Post

1 thought on “Federal Bank Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030”

Leave a Comment

x
5 मिनट में बनिए Market Expert, इस तरीके से आप खुद खोजें बेहतरीन शेयर… कमाएं पैसे Inox Green Energy IPO से जुड़ी डिटेल Top 10 trading Share : इन 10 शेयरों में 3-4 हफ्तों में हो सकती है छप्पर फाड़ कमाई सिर्फ 30 दिनों में 10% -18% रिटर्न चाहते हैं, ये शेयर में कड़े इन्वेस्ट Yes Bank के शेयर बन गए मल्टीबैगर, तीन महीनों में दिए 38% रिटर्न अगर आप अगले हफ्ते शेयर बाजार में कमाई करना चाहते हैं, तो इन 10 महत्वपूर्ण कारकों पर नजर रखें भारतीय मार्केट गिरने वाला है ,एक डॉलर का भाव 80.20 रुपये तक जा सकता है Patanjali Group IPO: रामदेव की पतंजलि लाएगी 4 कंपनियों के आईपीओ 2022 में 7 सबसे ज्‍यादा सब्‍सक्राइब होने वाले IPO