BHEL share price target 2022, 2023, 2025, 2030

नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करने जा रहे हैं BHEL share price target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में जो Power plant इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी है। और इसका उपयोग कई क्षेत्रों में किया जाता है। लेकिन धीरे-धीरे इसका इस्तेमाल कम होता देखा गया है।

इसका कारण निश्चित रूप से शेयरधारक के मन में आ रहा है कि कंपनी भविष्य में कैसे काम करेगी और आने वाले दिनों में कितने रुपये का लक्ष्य दिखाया गया है। कंपनी के बिजनेस डिटेल्स का Analysis करके हम यह जानने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में प्रदर्शन कैसा रहेगा। आइए जानते हैं-

BHEL share price target 2022

कंपनी के शेयरों का लॉन्ग टर्म ट्रेंड देखें तो इसमें अब तक गिरावट नजर आ रही है। sell और profit में लगातार गिरावट आ रही है। इसके मूल कारण पर नजर डालें तो BHEL का कारोबार कोयला बिजली संयंत्र के उपकरण बनाता है और यह कारोबार धीरे-धीरे कम होते देखा गया है। जिससे कंपनी के Revenue पर भी असर पड़ा है।

इसके लिए कंपनी इस बिजनेस को छोड़कर Renewable बिजनेस की तरफ बढ़ रही है। जिससे शेयरधारकों को इस कंपनी का कारोबार पसंद आने लगा है। जिससे आने वाले दिनों में शेयर की कीमत में तेजी आती दिख रही है।
BHEL share price target 2022 की कीमत की बात करें तो 76 रुपये का पहला लक्ष्य जल्द ही देखने को मिलने वाला है। फिर आपको 82 रुपये के दूसरे लक्ष्य पर बने रहना चाहिए।

BHEL share price target 2023

कंपनी के कारोबार पर नजर डालें तो यह कई पूरा भारत में में फैला हुआ है। वे विदेशों में बड़े पैमाने पर अपनी देती है। इसका बिजनेस एक तरह से इस सेक्टर में भी मार्केट लीडर है। लेकिन जिस बिजली क्षेत्र के लिए वह उपकरण बनाती है उसका भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है। जिसके चलते कंपनी यह फैसला लेती नजर आ रही है और इस सेक्टर में ज्यादा निवेश नहीं करेगी।

पूरी तरह से कंपनी आने वाले दिनों में इस सेक्टर को बंद करते हुए और नए रिन्यूएबल सेक्टर के उपकरण बनाती नजर आने वाली है। इससे भविष्य में कंपनी का कारोबार बढ़ता नजर आ रहा है। जिससे आप शेयर की कीमत 2023 तक 110 रुपये के पहले लक्ष्य तक बढ़ते हुए देख सकते हैं। उसके बाद दूसरा लक्ष्य 120 रुपये के लिए देखना चाहिए।

BHEL share price target 2025

कंपनी ने भविष्य के नजरिए से लगातार अपने कारोबार को ढालना शुरू किया है। और इस नए अक्षय ऊर्जा उत्पादन व्यवसाय के कारण, बहुत सारे ऑर्डर पहले ही मिलने लगे हैं। ऐसा लगता है कि कंपनी घर-घर में उत्पन्न होने वाली बिजली को लेने के लिए आवश्यक उपकरणों के व्यवसाय पर अधिक से अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है। जिससे कंपनी का भविष्य काफी अच्छा नजर आ रहा है।

लेकिन इसे पूरी तरह से इस्तेमाल करने में थोड़ा ज्यादा समय लगता है। जैसे-जैसे कारोबार बढ़ रहा है, स्टॉक में भी तेजी देखने को मिल रही है। अगर आप 2025 तक देखें तो पहला लक्ष्य आपको 160 रुपये दिखाता है। उसके बाद 170 रुपये दूसरे लक्ष्य को पकड़ने के लिए पकड़ में आते हैं।

BHEL share price target 2030

जैसे जैसे कंपनी लंबे समय में पूरी तरह से अपने बिज़नस को परिवर्तन करके नए बिज़नस की तरफ जाते नजर आएगा कंपनी भी बड़ा होते देखने को मिलनेवाला हैं। लेकिन इसके लिए कंपनी के मैनेजमेंट को बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ेगा। और उसके साथ ही इस सेक्टर में बहुत सारे पतियोगी कंपनी से भी टक्कर देखने को मिलनेवाले हैं।

अगर कंपनी इन परिस्थिति से आगे बढ़ने में सख्यम हो पाते है तो आपको ये स्टॉक जबरदस्त रिटर्न कमाई करके दे चकता हैं। लंबे समय में इसका पहला टारगेट प्राइस देखा जाए तो BHEL share price target 2030 तक 415 रुपए के आसपास देखने को मिल चकता हैं। इस टारगेट को पूरा होते ही फिर दूसरा टारगेट 435 रूपया आसानी से देखने को मिलेगा।

Read more post – Berger Paints Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

भविष्य के हिसाव से BHEL Stock

कंपनी भविष्य के साथ अपने कारोबार को Renewable Energy की ओर बदलती दिख रही है। जिससे आने वाले दिनों में कंपनी के कारोबार के तेज रफ्तार से बढ़ने की उम्मीद की जा सकती है। और साथ ही कंपनी को सरकार के कई प्रोजेक्ट पहले से ही देखने को मिल रहे हैं. जिससे यह उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी काफी भरोसेमंद है और आने वाले दिनों में भी कंपनी के बढ़ने की पूरी संभावनाएं हैं।

BHEL bhel target ऊपर रिस्क

कंपनी पर निवेशक के लिए बहुत जोखिम है। मुख्य रूप से कंपनी के फंडामेंटल फिलहाल काफी कमजोर नजर आ रहे हैं। लगातार आपके लाभ और राजस्व में कमी देखी गई है। वहीं कंपनी पर कर्ज भी काफी तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है।

जिससे बड़े निवेशक इस शेयर में अपनी हिस्सेदारी कम करते नजर आ रहे हैं। अगर कंपनी समय के साथ अपने कारोबार को नहीं संभाल पाती है तो निवेशकों को काफी परेशानी होती है।

Read More Post – Tata Motors share price target 2022, 2023, 2025, 2030

bhel share target Mera openinor :-

अगर आप bhel share price target को देखकर अगर आपने निवेश करना चाहती है तो मैं निवेश करने की सलाह नहीं दे सकता क्योंकि मुझे इतना खास नहीं लगता है कंपनी अगर आप निवेश करना चाहती है तो आप अपने रिक्स पर इस कंपनी पर निवेश कर सकती है । कोई भी शेर से निवेश करने से पहले आप मेरा एक पोस्ट पहले देख लीजिए नीचे दिए गए हैं –
कोई भी शेयर खरीदने से पहले यह 7 चीजें जरूर चेक करना

1 ) Bharat Heavy Electricals chart Pattern : –

bhel share price target , bhel share price target 2022, bhel target price , bhel share price target long term, bhel share target , bhel share price target 2025, bhel target price 2022, bhel share target price, bhel target, bhel share price target motilal oswal, bhel share price target today, bhel share target 2022, bhel share price target 2023, bhel intraday target today, bhel target share price, bhel share target tomorrow, share price of bhel target, bhel share price target 2030,

हालांकि दोस्तों इस कंपनी का bhel share price chart Pattern ऊपर दिए गए फोटो पर आप देख सकते हैं कि कैसा परफॉर्म किया है । तो दोस्तों इसके लिए मैं बताना चाहूंगा कि अगर आप इस कंपनी में निवेश करना चाहते हैं तो आप इस कंपनी का पूरा छानबीन करने के बाद निवेश करने की डिसीजन लेना चाहिए ।
पहले इस कंपनी का चार्ट बटन नहीं देख लीजिए उसके बाद आपको पता लग जाएगा कि एक कंपनी बीते दिनों में कैसा परफॉर्म किया है अगर आप इतना भाव लेटे-लेटे झेल सकते हैं तब जरूर निवेश करने की डिस्प्ले सकते हैं ।

Read More Post – Urja global share price target 2022, 2025, 2030 kitna return meliga


मुझे नहीं लगता है share price of bhel target जो ऊपर न्यूज़ कंपनी को द्वारा दिया गया है को पूरा कर पाएगी क्योंकि इस कंपनी ने आज तक इतना रिटर्न नहीं दिया है ।

अगर आप इस कंपनी का चार्ट बटन देखने के लिए उत्सुक है तो आप गूगल पर जाइए और लिखिए share price of bhel target nse तभी आप को देखने को मिल जाएगी । उसके बाद इस कंपनी का आप मैक्सिमम चार्ट बटन जरूर चेक कीजिए उसके बाद आपको पता चलेगा कि इस कंपनी में कैसा परफॉर्म किया है बीते दिनों में ।


bhel share price target tomorrow की बात करें तो दोस्तों 80 rupya tak jana । इस कंपनी के लिए कोई बड़ी बात नहीं होती है । लेकिन दोस्तों इस कंपनी 80 से ₹50 तक आने का के लिए कोई बड़ी बात नहीं होगी क्योंकि इस कंपनी अभी तक घाटे में चल रहा है कोरोना बाद मे ।


तो दोस्तों मुझे इस कंपनी में इन्वेस्टमेंट करने के लिए अच्छा नहीं लगता है अगर आपको इन्वेस्टमेंट करना ही है तो आप लिमिटेड कैपिटल के साथ इस कंपनी में जा सकते हैं अगर अपने जो पैसा इस कंपनी में लगाया अगर भविष्य में एपेसर डुबकी गया तब को ज्यादा तकलीफ ना आए उतना ही पैसा इस कंपनी में लगाने की कोशिश करना इससे ज्यादा नहीं । अगर अब पैसा लगा नहीं चाहती है तो इसकी जगह मार्केट लीडर को चुन लीजिए ।

2) bhel promoter holding :-

bhel share price target देखते इस कंपनी का promoter holding की बात करें तो इस कंपनी का 63.17 % । लेकिन इस कंपनी का पब्लिक का होल्डिंग है 18.79 % इस हिसाब से देखें तो इस कंपनी का एक नेगेटिव बात बन जाता है ।

bhel share price target , bhel share price target 2022, bhel target price , bhel share price target long term, bhel share target , bhel share price target 2025, bhel target price 2022, bhel share target price, bhel target, bhel share price target motilal oswal, bhel share price target today, bhel share target 2022, bhel share price target 2023, bhel intraday target today, bhel target share price, bhel share target tomorrow, share price of bhel target, bhel share price target 2030,

3) promoter pledging :-

bhel share promoter pledging की बात करें तो दोस्तों इस कंपनी का promoter pledging 0 % है । जो इस कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात होती है । किस कंपनी का इतना promoter holding होने के बाद भी कोई भी शेयर गिरवी नहीं रखा है । और एक पॉजिटिव बात यह है कि कंपनी घाटे में चल रहा है फिर भी इस कंपनी ने कोई भी शेयर गिरवी नहीं रखा है । इसी को देखते हुए bhel share price target long term का टारगेट अच्छा निकलने की उम्मीद की जा सकती है ।

4) bhel share debt :-


bhel share analysis करने के बाद मुझे इस कंपनी में डेट बहुत है । तो इस कंपनी में डेट है ₹ 4,951 cr . । लेकिन दोस्तों इस कंपनी का पास जो इन्हें कैसे पड़ा है उसके हिसाब से एक डेट कुछ भी नहीं है । मतलब कंपनी जब चाहे अपना debt सुखाकर debt फ्री बन सकते हैं । इसलिए इस कंपनी को मैं debt फ्री मान सकता हूं ।

5) BHEL FII/Dii/MFholding –

bhel share price को देखते हुए इस कंपनी के अंदर dec 2018 FIIs + 12.08 स्टेट लेकर बैठा है और DIIs + 18.54 लेकर बैठा है ‌ ।
लेकिन दोस्तों अभी की बात करें तो इस कंपनी में एफ आई ने और डीआई ने भी माल बीच कर निकल रहा है और इन लोगों का इस ट्रिक ना के बराबर आ चुका है 4:00 पर सेना और 10 पर्सन । इन दोनों का स्टॉक एक साथ अकाउंट करने के बाद भी आप जो पब्लिक का होल्डिंग है उससे नहीं पढ़ पाएगा ।

तब समझ सकते जहां पर पब्लिक का होल्डिंग सबसे ज्यादा हो गई उस कंपनी में थोड़ा रिक्सी हो जाता है । कि कि जब भी शेयर तेजी से नीचे गिर जाती है तो पब्लिक के अंदर हलचल मच जाती है और तेजी से शेयर सेल करने लग जाती है और शेयर और तेजी से नीचे गिरता है इस बात को भी अपने दिमाग में बैठा लेना दोस्तों को ।

6) BHEL company information :-


Bharat Heavy Electricals limited (BHEL) एक भारतीय सरकार के स्वामित्व वाली इंजीनियरिंग और विनिर्माण उद्यम है जो नई दिल्ली, भारत में स्थित है। यह भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय, भारत सरकार के स्वामित्व में है। 1956 में स्थापित, भेल भारत का सबसे बड़ा बिजली उत्पादन उपकरण निर्माता है।

7) BHEL company management :-

तो दोस्तों इस कंपनी का मैनेजमेंट की बात करें तो दो दोस्तों पर ही आपको पता चल गया होगा किस कंपनी का मैनेजमेंट खुद गवर्नमेंट ऑफ इंडिया है ।ए एक psu स्टॉक है । Isliye is company mein invest karne Na hai To fir PSU ki tarah hi karna .

8 ) BHEL Profit & Loss :-

bhel share price target , bhel share price target 2022, bhel target price , bhel share price target long term, bhel share target , bhel share price target 2025, bhel target price 2022, bhel share target price, bhel target, bhel share price target motilal oswal, bhel share price target today, bhel share target 2022, bhel share price target 2023, bhel intraday target today, bhel target share price, bhel share target tomorrow, share price of bhel target, bhel share price target 2030,

BHEL stock price चलिए दोस्तों एक बार Profit & Loss की भी बात कर लेते हैं । जहां पर 2010 में BHEL net profit था -4,327 cr इनके बीच 11 सालों के अंदर कंपनी घाटे में चल रही थी फिर कोरोना के बाद इस कंपनी में और भी घाटा दिखाई दिया है । अभी 2021 की बात करें तो दोस्तों इस कंपनी का नेट प्रॉफिट है -2,697 cr . नेगेटिव पर चल रही है । इस कंपनी 1 साल पॉजिटिव 1 साल नेगेटिव ऐसे ही चलता रहता है । इसलिए आप इसका चार्ट बटन भी देखेंगे तो उतना ही वाले टाइल नजर आएंगे आपको ।

इसलिए इस कंपनी आपको निवेश करना ही है तो इसको गवर्नमेंट कंपनी की तरह ही निवेश करना क्योंकि गवर्नमेंट कंपनी में निवेदन तो अच्छा मिलता है ‌। लेकिन ग्रोथ नहीं मिलता है । लेकिन इस कंपनी की बात करें तो पिछले 2 सालों से इस कंपनी में कोई भी डिविडेंड नहीं दिया है ।

9) overview:-

bhel share price target , bhel share price target 2022, bhel target price , bhel share price target long term, bhel share target , bhel share price target 2025, bhel target price 2022, bhel share target price, bhel target, bhel share price target motilal oswal, bhel share price target today, bhel share target 2022, bhel share price target 2023, bhel intraday target today, bhel target share price, bhel share target tomorrow, share price of bhel target, bhel share price target 2030,

Bhel share market me overview की बात करें तो दोस्तों इस कंपनी का 52w low – 27 or 52w high 80.60 he . जो इस कंपनी ने अपने पैसे को 1 साल में डबल करके दे दिया है था लेकिन अभी इस कंपनी का शेयर प्राइस बीच में चल रहा है ।

10) Fundamental : –

today BHEL share price कि फंडामेंटल की बात करें तो दोस्तों मुझे खास फंडामेंटल नजर नहीं आता है । लेकिन दोस्तों आने वाले टाइम में इस कंपनी में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है । अगर ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो इस कंपनी का शेयर प्राइस में बहुत उछाल आ सकती है और आपको अच्छा खासा मुनाफा कमा के देने की छमता भी सकती है ।

लेकिन जिस तरह से इस कंपनी में पहला पहले परफॉर्म किया था लगता है उसी तरह से प्रॉब्लम करेगा क्योंकि यह एक गवर्नमेंट का शेयर है इसलिए आपको रिटर्न तो नहीं मिलेगा लेकिन आपको अच्छा खासा डिविडेंड मिलेगा ।

11) BHEL Peer comparison :-

bhel share price target , bhel share price target 2022, bhel target price , bhel share price target long term, bhel share target , bhel share price target 2025, bhel target price 2022, bhel share target price, bhel target, bhel share price target motilal oswal, bhel share price target today, bhel share target 2022, bhel share price target 2023, bhel intraday target today, bhel target share price, bhel share target tomorrow, share price of bhel target, bhel share price target 2030,

तो दोस्तों Electric Equipment sector कंपनी की बात करें तो BHEL कंपनी सबसे आखिर में आता है 5 नंबर पे ‌। सबसे पहले आता है Havells India उसके बाद Siemens । आप चाहे तो इन Havells India कंपनी में सबसे ज्यादा इन्वेस्ट करना चाहिए । उसके बाद देवे इस कंपनी के बारे में सोचना चाहिए । पहले एनी दर पर इन्वेस्ट के लिए उसके बाद दूसरा कोई कंपनी में देखना ।

12) BHEL Dividend history :-

bhel share price target , bhel share price target 2022, bhel target price , bhel share price target long term, bhel share target , bhel share price target 2025, bhel target price 2022, bhel share target price, bhel target, bhel share price target motilal oswal, bhel share price target today, bhel share target 2022, bhel share price target 2023, bhel intraday target today, bhel target share price, bhel share target tomorrow, share price of bhel target, bhel share price target 2030,

bhel share target बात करें तो दोस्तों बहुत कोई खास बात नजर नहीं आता है लेकिन इस कंपनी में डिविडेंड अच्छा मिलता है अगर आपके उम्र ज्यादा है तो आप डिविडेंड के लिए इस कंपनी के साथ जुड़ सकती है यह मेरा ओपिनियन है ।

लास्ट में दोस्तो आपको ए कहना चाहता हूं कोई भी शेयर में इन्वेस्ट करने से पहले आप अपना खुद का रिसर्च भी करना उसके बाद आप इन्वेस्ट करना ।


आशा करता हु Dosto ki BHEL share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़के कंपनी के बिज़नस डिटेल्स के साथ भविष्य में कैसा पदर्शन करने की संभावना है उसके बारे में अच्छी तरह से समझ गए होंगे। अगर आपके मन में इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल या सुझाव है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी जानकरी महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।

Leave a Comment