भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022 – bhavishya mein badhane wale share 2022

Share This Post

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022 – खुदरा निवेशकों के मन में यह रहता है कि 2022 तक किस कंपनी के शेयर खरीदें, ताकि आने वाले समय में वे अच्छा मुनाफा कमा सकें। बाजार में कई एसी कंपनियां लिस्टेड हैं, जो भविष्य में अपने कारोबार में निवेश करती नजर आ रही हैं।

अगर आप किसी एसी कंपनी में Long term तक निवेश करते हैं तो आने वाले कुछ सालों में आप अच्छी खासी कमाई करने वाले हैं। आइए जानते हैं उन कंपनियों के बारे में विस्तार से-

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022 में आपको उन कंपनियों के शेयरों में निवेश करना चाहिए जिनका कारोबार Long term तक अच्छा रहता है। भविष्य में अच्छा Return कमाने के लिए आपके पोर्टफोलियो में ऐसे स्टॉक होने चाहिए जिनका कारोबार भविष्य में हो। आज हम बात करेंगे ऐसे 5 शेयरों के बारे में जिनका कारोबार भविष्य की दृष्टि से काफी अच्छा है और आने वाले समय में आपको जबरदस्त Return कमाने की पूरी संभावना नजर आती है।

Tata Power :- 2022 me konse share kharide में भविष्य में बढ़ते शेयरों को देखें तो टाटा समूह की कंपनी Tata Power में जबरदस्त ग्रोथ की पूरी उम्मीद है। जैसा कि Tata Power भविष्य के लिए अपने व्यापार इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन में अधिक से अधिक निवेश कर रहा है, आप आने वाले वर्षों में व्यवसाय में अच्छी उछाल देख सकते हैं।

साथ ही, Tata Power अपने कारोबार को पूरी तरह से अक्षय ऊर्जा से जोड़ रहा है। जैसे-जैसे अधिक से अधिक लोग इलेक्ट्रिक वाहनों और सौर ऊर्जा का उपयोग करते दिखाई देंगे, आपको Tata Power के कारोबार में अच्छी उछाल देखने को मिलेगी।
फिलहाल Tata Power share price target के market cup पर नजर डालें तो यह 52,000 करोड़ के आसपास दिखता है, जो कि लार्ज कैप कंपनी है। पिछले एक साल के शेयर प्राइस परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो आपको 200 फीसदी से ज्यादा Return देखने को मिलेगा। Tata Power के कारोबार को देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले समय में यह शेयरधारकों को अच्छा मुनाफा देने वाली है।


DEEPAK NITRITE :- हेलो दोस्तों DEEPAK NITRITE ऐसा chemical sector का कंपनी है जो अपने इन्वेस्टर को हर साल पैसा को डबल करके दिया है और आने वाले दिन तीनों में करने की क्षमता भी रखता है पिछले 1 साल में इस कंपनी का शेयर प्राइस का फॉर फन नजर डाले तो आपको 150% Return दिया है । और आने वाले दिनों में और भी अच्छा Return देने की क्षमता भी रखता है कंपनी ।

best share to invest in 2022 क्योंकि Deepak nitrite share price target बहुत ऊपर की देखने को मिलता है और आने वाले दिनों में एक कंपनी सेक्टर का लीडर बनने की भी खमता रखता है और कुछ कुछ केमिकल इंडस्ट्री में एक कंपनी का लीडर भी है और गवर्नमेंट इस कंपनी के ऊपर ट्रस्ट भी करता है और गवर्नमेंट का जितना भी प्रोजेक्ट होता है उसमें एक कंपनी बहुत बड़ा योगदान देती है । इसलिए इस कंपनी का शेयर का प्राइस तेजी से रॉकेट की तरह ऊपर भागते ही रहता है इसलिए मेरी राय मानें तो इस कंपनी में आप इन्वेस्ट कर सकते हैं ।


IEX (Indian Energy Exchange) :- पावर, इलेक्ट्रिसिटी एक्सचेंज बिजनेस में एकाधिकार के चलते IEX (Indian Energy Exchange) आपको भविष्य में जबरदस्त मुनाफा दे सकता है। जिस तरह से बिजली क्षेत्र में मांग बढ़ रही है, उसे खरीदने और बेचने के लिए IEX (Indian Energy Exchange) को एकमात्र माध्यम के रूप में देखा जा रहा है।

कंपनी के कारोबार में किसी प्रतिद्वंदी के न होने से आपको Long term तक IEX (Indian Energy Exchange) के कारोबार में अच्छी बढ़त देखने को मिलने वाली है। IEX (Indian Energy Exchange) के शेयर की कीमत पर नजर डालें तो पिछले एक साल में 185 फीसदी से ज्यादा शेयरधारकों को मुनाफा कमाकर मुनाफा दिया गया है। कंपनी के कारोबार की बढ़ती मांग को देखते हुए ये निश्चित रूप से आपको भविष्य में अच्छी कमाई करने वाले हैं।

bhavishya mein badhane wale share 2022

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर, किस कंपनी के शेयर खरीदे, भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022, किस कंपनी का शेयर खरीदे, किस कंपनी के शेयर खरीदे 2022, भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022, किस कंपनी के शेयर खरीदे today, आज किस कंपनी के शेयर खरीदे,
भविष्य में बढ़ने वाले शेयर

HIMADRI SPECIALITY CHEMICAL :- chemical sector की भविष्य में बढ़ने वाले शेयर जिसने Long term में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन आने वाले समय में HIMADRI SPECIALITY CHEMICAL का कारोबार जिस तरह से चल रहा है, वह निश्चित रूप से अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

कंपनी का फोकस भविष्य में इसी बिजनेस पर रहने वाला है, लिथियम ऑयन BATTERY बनाने में जो भी केमिकल इस्तेमाल होगा। जिससे Long term में HIMADRI SPECIALITY CHEMICAL का कारोबार जबरदस्त तरीके से चलता देखा जा सकता है।
फिलहाल अगर कंपनी के market cup पर नजर डालें तो यह करीब 2000 करोड़ रुपए के आसपास देखा जाता है। जो सेक्टर की तुलना में काफी छोटी कंपनी लगती है। जिस वजह से आपको सोच-समझकर निवेश करने की जरूरत है।

भविष्य में बढ़ने वाले सबसे अच्छा शेयर

AMAR RAJA BATTERY:- अगर आप सोच रहे हैं कि आने वाले दिनों में भविष्य में बढ़ने वाले शेयर कौन सी कंपनी 2022 के शेयर खरीदेगी तो BATTERY सेक्टर की दिग्गज कंपनी अमारा राजा बैटरीज आपकी नजर में होगी। ऐसा लगता है कि कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए लिथियम आयन BATTERY बनाने पर लगातार अपना ध्यान केंद्रित कर रही है।

इलेक्ट्रिक वाहनों में लिथियम आयन BATTERY की सबसे ज्यादा जरूरत पड़ने वाली है। ऐसा लगता है कि कंपनी का प्रबंधन इस आगामी अवसर को पकड़ने के लिए इस व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। जिसका फायदा आपको अमारा राजा बैटरीज के कारोबार में दिखना शुरू हो जाएगा क्योंकि इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ जाती है।
हालांकि कंपनी के शेयर की कीमत में अब तक इतनी बड़ी तेजी देखने को नहीं मिली है. लेकिन कंपनी के कारोबार को देखते हुए आने वाले समय में आपको अच्छे Return की उम्मीद की जा सकती है।


HAPPIEST MIND SHARE :-भविष्य में बढ़ने वाले शेयर IT Sector की एक जबरदस्त कंपनी, जिसने बाजार में लिस्ट होते ही अपने शेयरधारकों की कमाई कर जबरदस्त Return दिया है। पिछले एक साल के प्रदर्शन पर नजर डालें तो HAPPIEST MINDS SHARE PRICE से आपको करीब 300 फीसदी का जबरदस्त Return मिलेगा।

हालांकि शेयर की कीमत थोड़ी ज्यादा वैल्यूएशन पर देखी जा रही है, लेकिन एक अच्छी कंपनी होने के नाते यह आपको Long term में अच्छी कमाई जरूर दिलाएगी। ऐसा लगता है कि सबसे HAPPIEST MIND SHARE IT Sector की बाकी कंपनियों की तुलना में अपना व्यवसाय अलग तरीके से स्थापित कर रहे हैं।
इस बदलाव के कारण कंपनी का कारोबार बाकी प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अच्छी गति से बढ़ रहा है। जिसकी वजह से आपको कंपनी में हैप्पीएस्ट माइंड्स देखने को मिलने वाले हैं जो भविष्य में विकसित होंगे।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022 में निवेश नियम

Giravat ka fayda :- अगर आप भविष्य के इन बढ़ते शेयरों में निवेश करना चाहते हैं तो आपको हर गिरावट का फायदा उठाना चाहिए। आपको तभी निवेश करना चाहिए जब बाजार कमजोर हो और शेयर की कीमत में अच्छी गिरावट दिखाई दे। कभी भी सारा पैसा एक साथ निवेश न करें।

Long term holding:- भविष्य में अच्छा Return कमाने के लिए आपको Long term आउटलुक रखना चाहिए। जब भी आप कोई शेयर खरीदते हैं तो आपका आउटलुक कम से कम 5 से 10 साल का होना चाहिए। तभी आप भविष्य में शेयर बाजार से अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे।

Read more – कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर 2022


Diversification portfolio banana :- आपको कभी भी अपना सारा पैसा एक ही स्टॉक में नहीं लगाना चाहिए। अपने पैसे को हमेशा अलग-अलग सेक्टर में डायवर्सिफाई करें। इससे आपके पोर्टफोलियो का जोखिम काफी कम हो जाएगा।


company financial analysis:- किसी भी कंपनी का व्यवसाय उसके प्रबंधन के हाथों में होता है। व्यवसाय कैसा दिख रहा है, इसकी निगरानी के लिए आपको हर तिमाही परिणामों का विश्लेषण करना चाहिए। इससे आपको सही समय पर अच्छे निर्णय लेने में मदद मिलेगी और आप Long term में अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे।

Mere openion :-

बाजार में हर समय उछाल और मंदी रहती है, लेकिन अगर कंपनी का भविष्य का कारोबार मजबूत होता है, तो आप शेयर की कीमत ऊपर जाते हुए देखेंगे। इसलिए आपको हमेशा एक मजबूत कंपनी के साथ Long term तक रहना चाहिए।

अगर आप एक अच्छी रणनीति के तहत इन 5 शेयरों में Long term तक निवेश करते हैं तो कंपनी के कारोबार में अच्छा Return देने की पूरी संभावना है। लेकिन कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से पूछना न भूलें।

उम्मीद है भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022 किस कंपनी के शेयर खरीदे पोस्ट में बताए गए शेयर आपको Long term में अच्छी Return कमाई करके देते नजर आए। अगर आपके मन में कोई भी सवाल आ रहा है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर बाज़ार की महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।


Share This Post

1 thought on “भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022 – bhavishya mein badhane wale share 2022”

Leave a Comment

x
5 मिनट में बनिए Market Expert, इस तरीके से आप खुद खोजें बेहतरीन शेयर… कमाएं पैसे Inox Green Energy IPO से जुड़ी डिटेल Top 10 trading Share : इन 10 शेयरों में 3-4 हफ्तों में हो सकती है छप्पर फाड़ कमाई सिर्फ 30 दिनों में 10% -18% रिटर्न चाहते हैं, ये शेयर में कड़े इन्वेस्ट Yes Bank के शेयर बन गए मल्टीबैगर, तीन महीनों में दिए 38% रिटर्न अगर आप अगले हफ्ते शेयर बाजार में कमाई करना चाहते हैं, तो इन 10 महत्वपूर्ण कारकों पर नजर रखें भारतीय मार्केट गिरने वाला है ,एक डॉलर का भाव 80.20 रुपये तक जा सकता है Patanjali Group IPO: रामदेव की पतंजलि लाएगी 4 कंपनियों के आईपीओ 2022 में 7 सबसे ज्‍यादा सब्‍सक्राइब होने वाले IPO