best share market news app in hindi 2023

हेलो दोस्तों आज की पोस्ट में हम लोग बात करने वाले एक की best share market news app in hindi 2023 मैं आपको कौन-कौन सा app यूज़ करना चाहिए । ताकि स्टॉक मार्केट के बारे में आपको अच्छे से नॉलेज मिल सके और आप सही से सही कंपनी सही टाइम पर चुन सकें ।

ताकि आपका ज्यादा से ज्यादा नुकसान होने से बचे आप आर लॉन्ग टर्म में अच्छा खासा प्रॉफिट कमा सके ।
मेरा नाम सुजन दास है और मैं बीते पांच 6 सालों से स्टॉक मार्केट के बारे में अच्छा खासा नॉलेज गेम कर चुका हूं उसी के बेसिस पर आज के पोस्ट बना रहा हूं ।

जब से करोना आया है उसके बाद मैं स्टॉक मार्केट में बहुत रूचि दे रहा हूं  । कोरोना के बाद ही मैंने इन app को यूज करना स्टार्ट कर दिया । पर मैं खुद भी आप लोगों को इन ऐप को या इनके वेबसाइट को यूज करने की सलाह दे रहा हूं । अगर आप एक अच्छा इन्वेस्टर बनना चाहते हैं तो आपको जरूर इन ऐप को यूज करना चाहिए ।
तो चलिए दोस्तों बिना टाइम गवाही आज का डिस्कशन शुरू कर लेते हैं ‌- stock market news app in hindi

best app for share market news in hindi

share market news in hindi app, stock market news app in hindi, share market news hindi app, best app for share market news in hindi, best app for stock market news in hindi, stock market hindi news app, today share market hindi news, share market hindi news app,
Top 10 share market news App in hindi

तो इस पोस्ट में आपको ऐसा ऐसा नॉलेज मिलने वाला है आप सोच नहीं पाएंगे । आज की पोस्ट में हम लोग बहुत ही इंपॉर्टेंट टॉपिक के बारे में डिस्कस कर रहे हैं ‌। मैं आपको बताने वाला हूं कि आपकी फोन में कौन सा 5 ऐप यूज करना ही चाहिए । ताकि आप स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग करते हैं तो एक अच्छा share chun sake इन्वेस्टिंग के लिए एक फायदा मन शेयर की तलाश कर सके ।

चाहे आप ट्रेडर है चाहे आप इन्वेस्टर है चाहे आप नया हो या पुराना है यह app आपको जरूर यूज़ करना चाहिए ।

1) upstox app –
Upstox stocks app download link – https://upstox.com/open-account/?f=5HBL8K

ज्यादातर लोग को इस नाम से पता चल गया होगा कि मैं कौन सा ऐप की बात कर रहा हूं । जी हां दोस्तों ऑफिस टॉक एकमात्र ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर आप stock market trading, commodity ,mutual fund buy yourself कर सकती हो । क्योंकि दोस्तों आपको किसी भी इन्वेस्टमेंट करने के लिए एक ऐप चाहिए इसलिए मेरा कमेंट सबसे पहले upstox app ऐप है आपको जरूर इसको ट्राई करना चाहिए फ्री में डिमैट अकाउंट खोल रहा है आपको जरूर खुलवा लेना चाहिए इसके लिए आपको ₹1 भी नहीं देना पड़ेगा । ऊपर दिए गए डाउनलोड लिंक पर क्लिक करके आप upstox app ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं ।

upstox app मुझे खास बात सबसे पहले आगे किसका डिस्कवरी वाला फीचर बहुत अच्छा है ना जवाब है । आपको एक बार इसको जरूर यूज़ करना चाहिए । इतना पूरा डिटेल्स में आपको दिखाया गया है कि मैं इसको यूज़ कि नहीं किए बिना 1 दिन भी नहीं रह सकता हूं जब भी स्टॉक मार्केट खुलता है तब भी मैं इस ऐप को यूज करता हूं ।

share market news in hindi app

2) groww app

groww app download link – groww.app.link/refe/bangla-smart/

दूसरा सबसे पसंदीदा मेरा groww app हे । यहां पर मैं स्टॉक एनालिसिस म्युचुअल फंड इसके अलावा भी एफडी मैं भी आप इन्वेस्ट कर सकते हौ । इस ऐप को मैं सबसे ज्यादा म्यूच्यूअल फंड के लिए ही यूज करता हूं इस ऐप में म्यूचल फंड बाय ओर सेल करना जीरो ब्रोकरेज चार्ज है । इसके अलावा भी आप स्टॉक मार्केट में भी इन्वेस्ट कर सकते हैं इसके लिए AMC चार्ज भी नहीं लगता है ।

इस ऐप को म्यूचल फंड का बाप भी कहा जाता है और मैं पर्सनली म्यूचल फंड के लिए ही इस ऐप को यूज करता हूं और आपको भी स्टॉक मार्केट और म्यूचुअल फंड के लिए सजेशन करता हूं आपको भी इसे आपको जरूर अपने मोबाइल में रखना चाहिए अगर आपके पास नहीं है तो जरूर ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हो ।

इस groww app का खास बात मुझे यह लगा एकदम सिंपल इंटरफेस जो एक छोटा बच्चा भी समझ जाए ऐसा ही इंटरफेस groww app लेकर आया है । मैं खुद इस ऐप को डिविडेंड स्टॉक के लिए इस्तेमाल करता हूं और मैंने groww app में बहुत सारा डिविडेंड स्टॉक्स लेकर रखा है आपको भी groww app यूज करने की सलाह दे रहा हूं ।

3) Stock market place

तीसरा जो सबसे पसंदीदा App बा वेबसाइट है । ओ मेरा ही कोई साइड है दोस्तों और आपको बता दो यह पर आपको स्टॉक मार्केट से रिलेटेड अच्छे-अच्छे न्यूज़ एंड जानकारी मिलेगा इसलिए आप हमारे इस वेबसाइट को फॉलो कर सकती है और आपका मन में स्टॉक मार्केट से रिलेटेड कोई भी सवाल हो तो जरूर नीचे का मन कर सकती आप उसका सलूशन देने की कोशिश करूंगा ।

best app for stock market news in hindi,

4) BSE IND app :-

App download link – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cazaayan.bse.mobile

दोस्तों पहले जो आपकी मैं बात करना चाहता हूं BSE IND app । अगर आप चाहे स्टॉक में चैट करें या इन्वेस्टिंग करें तो आपको किसी ना किसी एक्सचेंज पर जाना ही पड़ेगा तो हमारा भारत का सबसे पुराना एक्सचेंज और उसका ऐप बीएससी इंडिया एप मेरा पहला रिकमेंडेशन है ।
इस ऐप में बीएसपी में जितना भी स्टॉक लिस्टेड है उसके इंफॉर्मेशन आपको उस ऐप में या उसके website में मिल जाएगा ।
और उसका सारा इंफॉर्मेशन आप ले सकते हैं । जस्सी के दोस्तों आप देख सकते हैं कि बीएससी यानी sensex का इंडेक्स में आज के टाइम पर क्या मार्केट हेलो चल रहा है सबसे ऊपर दिखाई देगा उसके बाद indices दूसरा और इंटेक्स का ।

उसका नीचे आपको देखने को मिल जाएगा संक्षिप्त में जो टॉप थर्टी कंपनी लिस्टेड है उसका मार्केट में क्या उतार-चढ़ाव चल रहा है वह भी आपको देखने को मिल जाएगा । और उसी के साथ-साथ इन्वेस्टर को आसानी से समझने के लिए कलर के साथ दिखाई देता है कौन सा शेयर आज के दिन हरे निशान में है या रेड निशान में है ।

उसके बाद आपको किसी भी Stocks बारे में ज्यादा है इंफॉर्मेशन चाहिए तो ऊपर दिए गए सर्च बटन पर क्लिक करके सर्च भी कर सकते या तो फिर नीचे दिए गए कोई भी स्टॉक्स में के ऊपर क्लिक करेंगे तो आपको सारा इंफॉर्मेशन दे दी जाएगी ।
इससे ज्यादा मैं आपको और कुछ नहीं बताऊंगा आप इसके आगे और खुद ही जान सकते हैं अगर इस आपके ही बारे में इस पोस्ट में बताने लग जाओ तो इस पोस्ट पर कभी खत्म ही नहीं होगा और बाकी आपको आपको पता भी नहीं चलेगा तो चलिए आगे बढ़ते हैं ।

और दोस्तों पूरा का पूरा इनफार्मेशन अगर आपको जानना है तो आप नीचे दिए गए वीडियो पर भी देख सकते हमारा वीडियो आखिर में सबसे लास्ट में दिया गया है आप नीचे जाकर देख सकती है ।

stock market hindi news app

5) MoneyControl app :-

MoneyControl app Download link :- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.divum.MoneyControl

तो दोस्तों वेरी वेरी इंर्पोटेंट । यह तो हर एक इन्वेस्टर के पास होना ही चाहिए जो स्टॉक मार्केट के बारे में इंफॉर्मेशन लेना चाहती है । या फिर शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट करना चाहती है ।
मनीकंट्रोल ऐप को ओपन करते हैं तो इसमें भी आपको कोई सारा इंफॉर्मेशन देखने को मिल जाएगा । बस बीएससी से लूक थोड़ा सा चेंज हो जाती है । थोड़ी सी हेडफोन इंफॉर्मेशन दी जाती है ।
MoneyControl app थोड़ा सा advance लेवल का इंफॉर्मेशन देता है । यहां पर हमारा इंडियन मार्केट का इंडेक्स के साथ-साथ ग्लोबल मार्केट की इंडेक्स की सारी इनफार्मेशन देती है ।


इसके बाद इसे आप मैं भी आप आज के दिन कौन सा स्टॉप ज्यादा भागा है और कौन सा स्टॉप ज्यादा गिरा है यह भी आप देख सकते हैं ।
उसके बाद आप जैसे बीएससी में देखते हैं सर्च करके कोई भी स्टॉक के बारे में अच्छे से जानकारी ले सकते हैं ।
इसके अलावा भी इस ऐप में आप ब्रेकिंग न्यूज़ स्टॉक मार्केट से रिलेटेड सारे इंफॉर्मेशन हिंदी इंग्लिश या कोई भी लैंग्वेज से आप देख सकते हैं तो आपको जरूर इस MoneyControl app आपको आपके फोन में रखना चाहिए ।


इस कंपनी का खास बात मुझे यह लगा है कि कि कोई भी स्टॉक के बारे में मुझे जानकारी चाहिए तो उसका नाम ओपन सर्च बॉक्स में सर्च करते ही उसका पूरा कुंडली निकाल कर रख देती है और कुछ कंपनी में कितना कर्जा है कितना मार्केटकाप शेयर होल्डिंग कैसा है कंपनी का बैलेंस शीट करता है सब कुछ निकल कर रख देती है ।

6) investing.com app

Investing.com app link :-
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.fusionmedia.investing

एकमात्र ऐसा एप्स किया फुल साइट है जिसमें आप कोई भी कंट्री का स्टॉक मार्केट के बारे में जान सकते हैं पूछ सकते हैं ।
1 दिन पहले स्टॉक मार्केट कैसा परफॉर्म करेगा वह जानने के लिए आप investing.com पर जाकर Dow future live देख सकते हैं । 
इसके अलावा भी हमारा इस से रिलेटेड एक पोस्ट लिखा गया है तो आप उसको भी पढ़ सकते हैं – एक दिन पहले ही कैसे पता करें की किस शेयर का price ऊपर जा सकता है

दुनिया का एकमात्र ऐसा या फिर जिसमें आप कोई भी इन्वेस्टमेंट ऑप्शन एक ही प्लेटफार्म का अंदर देख सकते चाहे कोई भी हो cryptocurrency, gold ,bond, mutual fund, stock market, commodity etc.

best share market news app in hindi

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको हमारी यह पोस्ट share market news app in hindi 2023 इनके बारे में सब कुछ जानकारी मिल गया होगा इसके अलावा भी आपके मन में कोई भी सवाल हो तो जरूर नीचे कॉमन कर सकती है आज के लिए बस इतना ही मिलते हैं और एक पोस्ट पर देखते रहे हमारी दूसरी पोस्ट ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x
RHI Magnesita के शेयर 5 दिन में 26% उछले, एक खबर से रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा स्टॉक थोड़ी सी वृद्धि के साथ बाजार बंद हो गया, जानिए गुरुवार को कैसी रह सकती है चाल दो साल में 200% का रिटर्न देनी वाली इस इंफ्रा कंपनी ने किया Stock-Split का ऐलान, जानें रिकॉर्ड डेट निफ्टी ने पार किया 18,000 का लेवल, कल कैसी रहेगी निफ्टी की चाल ये 10 शेयर 3-4 हफ्ते में बदल सकते हैं आपकी किस्मत Mindtree का स्टॉक करीब 3% गिरा, क्या थी वजह और अब स्टॉक में रहें या निकल जाएं शुक्रवार 28 अक्टूबर को निफ्टी कैसे चलेगा इन 3 शेयरों में निवेश करने से 2-3 हफ्ते में 20 फीसदी तक की कमाई हो सकती है 7 दिन की तेजी पर ब्रेक, एक्सपर्ट्स से जानिए कैसे आगे बढ़ेगा बाजार