Berger Paints Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

नमस्कार दोस्तों आज हम berger paints share price target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में बात करने जा रहे हैं जो भारत में paints sector की सबसे अच्छी कंपनी में से एक है Asian paint के बाद बात। लोकिन Asian paint share से ज्यादा रिटर्न दिया है berger paints share ने । यदि आप nse bergepaint chart pattern को लंबे समय तक देखते हैं, तो आप देखेंगे कि share value of berger paints ऊपर जा रहा है।

कंपनी जिस तरह से अपने कारोबार में ग्रोथ दिखा रही है, उसे देखते हुए कंपनी के भविष्य में कई मौके नजर आ रहे हैं। इसलिए आज हम berger paints stock price व्यवसाय की भविष्य की संभावनाओं को देखते हैं ताकि हम जान सकें कि आने वाले वर्षों में शेयर की कीमत कैसी रहने वाली है।

berger paints share जिस तरह से बाजार में अपना दबदबा बना रही है, उससे आने वाले दिनों में कारोबार के बढ़ने की काफी उम्मीद है। कंपनी डेकोरेटिव पेंट्स में अपने कारोबार की ग्रोथ को काफी अच्छे तरीके से बढ़ाने में सफल रही है। जिसमें कंपनी के लगभग 80 फीसदी से ज्यादा Berger paints revenue इसी बिजनेस से आता दिख रहा है।

प्रबंधन अपने व्यवसाय की वृद्धि को अच्छी तरह से जानता है, इसके लिए प्रबंधन समय के अनुसार उत्पाद को बदलता हुआ दिखाई देता है। उदाहरण के तौर पर महामारी के दौरान भी कंपनी ने अपनी sells बढ़ाने के लिए कई ऐसे उत्पाद बाजार में उतारे थे, जो कीटाणुओं से दूर रहेंगे। जिससे कंपनी को कारोबार में अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है।

Berger Paints Share Price Target 2022

berger paints share price,  berger paints share,  berger share price,  share price of berger paints,  berger paints share price nse,  berger paints share price today,  stock price of berger paints,  berger share,  nse berger paint,  share price berger paints,  berger paints moneycontrol,  berger paints stock price, berger paints share price history, share value of berger paints, berger paints share price target, nse bergepaint,  berger paints news, berger paints latest news,
Berger Paints Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

सही समय प्रबंधन रणनीति के कारण, berger paints share price target 2022 आपको अच्छी वृद्धि के साथ 1100 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाएगा। इस लक्ष्य को छूते ही आपको 1180 रुपये का एक और लक्ष्य नजर आने वाला है।

किसी भी पेंट कंपनी में मजबूत अनुसंधान एवं विकास बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि समय-समय पर ग्राहक की मांग के अनुसार उत्पाद में बदलाव के कारण उत्पाद की मांग बहुत तेजी से बढ़ती देखी जा रही है। berger paint india ltd भी इसे ध्यान में रखते हुए मुनाफे का एक बड़ा हिस्सा नए उत्पादों के नवाचार के लिए अधिक से अधिक निवेश करते रहते हैं।

read more post – Share Market Loss se bachne ka tips 2022

अपने अनुसंधान एवं विकास में अच्छे निवेश की मदद से, कंपनी समय-समय पर नए नए उत्पादों का आविष्कार करती दिखाई देती है जो पर्यावरण के अनुकूल हैं। इसी वजह से पिछले कुछ सालों में berger paints share price की ग्रोथ बाकी प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अच्छी नजर आई है।

Berger paints share price target 2023


आने वाले वर्षों में, 2023 तक, यदि कंपनी नए उत्पादों की मदद से अधिक से अधिक बाजार पर कब्जा करती हुई दिखाई देती है, तो share price of berger paints की कीमत में अच्छी वृद्धि के साथ 1400 रुपये का पहला लक्ष्य देखने को मिलेगा। फिर आप दूसरा लक्ष्य 1480 रुपये को छूते हुए देख सकते हैं।

berger paint india ltd के कारोबार पर नजर डालें तो भारत के अलावा रूस, पोलैंड, नेपाल, बांग्लादेश जैसे देशों में यह काफी फैला हुआ नजर आता है। जिसमें 16 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स के साथ 25,000 से ज्यादा डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क नजर आ रहा है।

Berger paints share price target 2025

प्रबंधन आने वाले वर्षों में अपने वितरण नेटवर्क को और अधिक देशों में विस्तारित करने की योजना बना रहा है। अगर berger paints share इसी तरह अन्य देशों में अपने वितरण नेटवर्क को मजबूत करने में सक्षम है, तो आपको व्यवसाय की stock price of berger paints वृद्धि में अच्छी उछाल देखने को मिलेगी।


जैसे-जैसे कंपनी अपना कारोबार बढ़ाएगी, आपको Berger paints share price target 2025 तक उसी हिसाब से 1950 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाने जा रहा है। उसके बाद आप 2100 रुपये के ब्याज के दूसरे लक्ष्य के लिए रुक सकते हैं।

Berger paints share price target 2030

हर साल घरेलू और औद्योगिक उपयोग के लिए पेंट की मांग बहुत अच्छी वृद्धि के साथ बढ़ रही है। वहीं सरकार जिस तरह से इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए धीरे-धीरे शहरीकरण की दिशा में बदलाव कर रही है, इससे लंबे समय में पेंट सेक्टर की मांग बहुत तेजी से बढ़ती नजर आने वाली है. उसका फायदा berger share price को भी मिल सकता है बहुत अच्छी तरह से ।

Read more post – AFFLE India Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

लोगो जिस तरह से अपनी जीवन शैली में बदलाव करता दिख रहा है, उसी तरह पेंट्स सजावट में अहम भूमिका निभाते नजर आने वाले हैं। जिसका फायदा आने वाले समय में berger paint india ltd के बाकी हिस्सों के साथ लेते हुए देखने को मिलने वाला है।

साल 2030 तक सेक्टर की बढ़ती हुई डिमांड को देखते हुवे लंबे समय में आपको शेयर प्राइस 4250 रूपया के आसपास ट्रेड होते नजर आने की संभावना हैं।
Berger paints share price target 2022, 2023, 2025, 2030

YearBerger paints share price target
2022Target 1 – Rs 1080
Target 2 – Rs 1160
2023Target 1 Rs 1370 ,Target 2 Rs 1450
2025Target 1 Rs 1930 Target 2 Rs 2030
2030Target Rs 4200

भविष्य के नजर से Berger paints share price

berger paints share के कारोबार को भविष्य के नजरिए से देखें तो आपको लंबे समय तक अच्छा प्रदर्शन दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती है। पेंट सेक्टर एक ऐसा सेक्टर है जिसे आप कभी खत्म होते नहीं देखेंगे, हमेशा आपको ग्रोथ दिखाते रहेंगे।

हर कोई चाहता है कि उसका घर सुंदर दिखे, इसलिए जब भी कोई त्योहार होता है तो ज्यादातर लोग अपने घर में पेंटिंग करते नजर आते हैं, जिससे हर साल पेंट की मांग समान रहती है। berger paints share इस क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी होने के कारण इसके उत्पाद को ज्यादातर लोग जानते हैं और खरीदना पसंद करते हैं, इससे भविष्य में भी कंपनी का कारोबार बहुत तेजी से बढ़ने वाला है।

read more post – Stock Market Operator कौन होते है – How bolt operator in stock market 2022

मेरी राय:-
ऊपर दिए गए सभी बातें berger paints latest news से लेकर आप लोगों पर दिखाए गए हैं नीचे दिया गया मैं अपना खुद का एनालिसिस करने के बाद आपको बताता हूं ।

Berger paints share price me Mera openinor :-

अगर आप berger paints share निवेश करना चाह रहे हैं तो आप आंख बंद कर निवेश कर सकते हैं । क्योंकि berger share एकमात्र ऐसा share है जो कभी अपने इन्वेस्टर को निराश नहीं किया है हर साल 30 से 35% का रिटर्न देखें पैसा बहुत तेजी से करो कर कर देता है । बाकि पेंट सेक्टर की कंपनी से सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाली कंपनी है ।

अभी के टाइम पर देखे तो share value of berger paints सबसे ज्यादा है क्योंकि इसका market pe 25.52 है जहां पर सबसे बड़ा कंपनी एशियन पेंट का मार्केट pe 22.22 है। इसलिए मार्केट में बरजर पेंट कंपनी को सबसे महंगा कंपनी बता चुका है क्योंकि इसका वैल्यूएशन बहुत बड़ा है berger paints share price कम होने के कारण इसमें ज्यादा खरीदारी होता है इसलिए मार्केट में बहुत हाई PE देख रखा है ।

Berger Paints Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030
Berger paints share price chart pattern

1 ) Chart Pattern : – हेलो दोस्तों ऊपर दिए गए फोटो पर आप देख सकते यह सबसे अच्छा कंपनी है आप आंख बंद कर कर आपका पोर्टफोलियो का सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट सकते हैं इस कंपनी के पास । इस कंपनी लार्ज कैप है उसी के साथ-साथ nifty50 में आने वाला स्टॉप भी है । और उसके साथ खेल सेक्टर की दूसरा सबसे बड़ा कंपनी है berger paint india ltd । तो दोस्तों आपने गूगल पर nse berger paint share टाइप कर सर्च कीजिएगा तो आप लोग देख सकते हैं Berger paint Chart Pattern

2) promoter holding :- बरजर पेंट का सबसे अच्छा बात यह लगता है मुझे कि berger paint india ltd promoter ने खुद इतने सालों तक कोई भी शेयर बेचा है । स्टॉक मार्केट SEBI Rules की मुताबिक से कोई भी कंपनी 75% से ज्यादा होल्डिंग नहीं रख सकता है इससे बात को बरजर पेंट की फोन उठा ले ध्यान में रखते हुए 74.99% हिस्सेदारी लेकर बैठा है अभी तक ।

Berger paints shareholding pattern
Berger paints shareholding pattern

3) promoter pledging :- share price berger paints मुझे एक बात अच्छी लगती है कि इस कंपनी के इतने वॉटर होल्डिंग होने के बाद भी promoter ने कोई भी शेयर गिरवी नहीं रखा है । यह बात मेरे को सबसे अच्छी लगी ।

4) debt :- berger paints stock price बात करें तो दोस्तों इनके ऊपर 634 cr का डेट है । लेकिन इस कंपनी का एक खास बात है पिछले 2 सालों का अगर आप डेट देखोगे 2019 tha753 & 2020 tha 767 उनकी कंपैरिजन में अभी का डेट बहुत कम है और दोस्तों आपको यह कहना चाहता हूं ।

अगर किस कंपनी में डेट हो गया तो कंपनी खराब नहीं है लेकिन आपको देखना पड़ेगा कोई कंपनी जो कर्जा लेता है उनको प्रॉपर तरीके से अपने बिजनेस में क्या यूज करता है कि नहीं क्या 5-6 सालों में उस कंपनी में अपना कर्जा काम किया है कि नहीं अगर नहीं किया तो भी एक खाना कंपनी का निशानी है अगर पांच 7 सालों में काम कर देता है तो इस कंपनी का एक पॉजिटिव निशान भी बन जाता है उसी के साथ-साथ को पैसा को सेल्स में लगाकर सेल्फी गुरो करता है कि नहीं ।


5) FII/Dii/MFholdingberger paints stock price बात करूं तो जहां पर promoter के पास ही 75% है तो मार्केट में सिर्फ 25% शायरी बचा है उनमें से एफआईआईटी होल्डिंग कितना है चलिए एक बार उसे भी देख लेते हैं । To doston berger paints share Fiis ke pass 11.22 % शेयर है ।

Or doston berger paints share Diis ke pass 3.91 % शेयर है . जो कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात होती है । और जहां पर पब्लिक की बात करें वहां पर पब्लिक के पास भी 9 पर्सन से भी ज्यादा शेयर है । यह सबसे बड़ा अच्छा शेरहोल्डिंग पेटर्न है । ऐसा शेयर होल्डिंग पेटर्न बहुत कम कंपनी का देखने को मिलता है ‌।

Read more post – Tata Motors share price target 2022, 2023, 2025, 2030


6) company management :- berger paint india ltd एक भारतीय बहुराष्ट्रीय पेंट कंपनी है, जो कोलकाता, भारत में स्थित है। इस कंपनी की भारत में १६ विनिर्माण इकाइयां हैं, २ नेपाल में, १-१ पोलैंड और रूस में। इसकी निर्माण इकाइयाँ हावड़ा और रिशरा, अरिंसो, तलोजा, नलटोली, गोवा, देवला, हिंदूपुर, जेजुरी, जम्मू, पुडुचेरी और उद्योगनगर में हैं। कंपनी की मौजूदगी पांच देशों- भारत, रूस, पोलैंड, नेपाल और बांग्लादेश में है। उनके पास ३,६०० से अधिक कर्मचारियों की संख्या है और २५,०००+ डीलरों का एक देशव्यापी वितरण नेटवर्क है।

Berger paint wiki


अगर आप गूगल के ऊपर Berger paint wiki को की बोल के सर्च करेंगे तो आपको सारा इंफॉर्मेशन मिल जाएगा और ऐसे भी आप लोगों का आसानी के लिए लिंक पर क्लिक करके आप पूरा जान सकते berger paints company management का इंफॉर्मेशन. .

7) Profit & Loss : किसी का कंपनी का शेयर प्राइस तेजी से बढ़ने का एकमात्र रीजन है नेट प्रॉफिट । किस कंपनी में कितना नेट प्रॉफिट कमाए उसके ऊपर ही उसका शेयर प्राइस डिसाइड होता है । चलिए एक बार देख लेते हैं berger paints share का हर साल का नेट प्रॉफिट कैसा रहा ।

तो दोस्तों पहले की टाइम पर
2015 के 265 cr net profit tha
2016 me 371 cr hoya
2017 me 474 cr hoya
2018 me 461 cr hoya
2019 me 494 cr hoya
2020 me 658 cr hoya

Berger Paints Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

Is sal 2021 mein abhi ke time mein -720 cr । तो दोस्तों आपने देखा है कि बरजर पेंट का नेट प्रॉफिट किस तरह से ब्लॉक करती है तो आपको पता लग जाएगी बरजर पेंट शेयर ने हर साल अपना प्रॉफिट को करता ही रहते हैं और तेजी से अपना मार्केट शेयर बढ़ा रही है । लास्ट में आपको यही कहना चाहता हूं कि आप अगर आपको निवेश करना है । तो आप बरजर पेंट के शेयर में आंख बंद कर अभी निवेश कर सकता है । बरजर पेंट एकमात्र ऐसा कंपनी है जो आपको रिटर्न के साथ-साथ सेफ्टी भी देगा और लॉन्ग टाइम में अच्छा ग्रोथ के साथ डिविडेंड भी देता है ।

Berger Paints Share Price History

बरजर पेंट शेयर एकमात्र ऐसा कंपनी है जिसने भी 5 साल से भी ज्यादा रिटर्न के लिए निवेश किया है किसी को भी निराश नहीं किया है अगर आप 5 साल से ज्यादा टाइम तक इन्वेस्ट राय सकते हो तो आपको बरजर पेंट शेयर ने कभी निराश नहीं करेंगे । berger paints share price history बहुत अच्छा है । क्योंकि इस कंपनी का पिछले 70 साल से अपना कारोबार को अच्छी तरह से मैनेज करते रहती है ।

Berger Paints Latest News


तो दोस्तों berger paints latest news की बात करें तो बरजर पेंट का शेयर का प्राइस जल्दी ही बनने वाला है क्योंकि आने वाले टाइम में दिवाली आने वाला है । दिवाली का टाइम लोगों ने अपना घर पेंट करने के लिए अगर बरजर पेंट का प्रोडक्ट खरीदते हैं तो उसको प्रॉफिट हो जाएगा और इसी तरह से बरजर पेंट का शेयर तेजी से बढ़ता रहेगा ।


berger paints latest news है कि बरजर पेंट शेयर खरीदने के लिए आपको बहुत सारा बुखार ने 90% का रिटर्न दिया है । ठीक है आपको थोड़ी देर पहले ही बताया कि बरजर पेंट का दिवाली के टाइम अच्छा मुनाफा निकालते हैं उसी से बरजर पेंट का शेयर में भी अच्छा ग्रुप मिलता है इसलिए बराबर आदि गया वह करने 90% का रेटिंग देख कर रखा है ।

मुझे उम्मीद है कि पोस्ट Berger paints share price target 2022, 2023, 2025, 2030 को पढ़कर आपको अंदाजा हो गया होगा कि कंपनी कारोबार किस तरह से गुरु कर रही है और आपको लॉन्ग टर्म में रिटर्न दे सकता है।