Bank of Baroda Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030

दोस्तों आज हम बात करेंगे bank of baroda share price target 2022, 2023, 2025, 2030 के बारे में, जो कि एक सार्वजनिक क्षेत्र का राष्ट्रीयकृत बैंक है। पीएसयू बैंक में एसबीआई के बाद bank of baroda दूसरा सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला बैंक है।

bank of baroda (BOB) जिस तरह से अपने प्रदर्शन में सुधार करता दिख रहा है, उससे निवेशकों के लिए अच्छी वृद्धि की उम्मीद है। आज बैंक bank of baroda (BOB) के कारोबार का पूरा विश्लेषण करने की कोशिश करेगा और पता लगाएगा कि आने वाले वर्षों में share price target में कितनी क्षमता है।

Bank of Baroda share price target 2022

जिस तरह bank of baroda अपनी पिछली गलतियों से सबक लेकर अपने एनपीए में सुधार पर काफी ध्यान देता दिख रहा है, इससे बैंक का प्रदर्शन धीरे-धीरे पटरी पर आता दिख रहा है. पीएसयू क्षेत्र के बाकी हिस्सों की तुलना में, bank of baroda के एनपीए प्रबंधन नियंत्रण को बनाए रखना बहुत मुश्किल हो गया है।

आने वाले सालों में अगर बैंक आने वाले सालों में अपने एनपीए को धीरे-धीरे कम करते हुए नजर आ रहे हैं तो शेयर की कीमत में भी उतनी ही बढ़ोतरी देखने को मिलने वाली है। वर्ष 2019 में देना और विजया बैंक के विलय से BOB को लागत से आय पर घाटा हुआ था, अब bank of baroda धीरे-धीरे इससे उभर रहा है।

Read More post – Berger Paints Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030


बैंक के उभरते प्रदर्शन को देखते हुए, bank of baroda share price target 2022 अच्छी वृद्धि के साथ 125 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाने की उम्मीद है। जैसे ही यह टारगेट इंटरेस्ट बनता है, आपको जल्द ही 135 रुपये का एक और टारगेट देखने को मिल सकता है।

bank of baroda share price target, bank of baroda share price target 2022, bob share price target 2022, bank of baroda share price target motilal oswal, bank of baroda target price, bob share price target tomorrow, bank of baroda share target, bank of baroda target, bank of baroda share target price, bank of baroda share price target today, bank of baroda target share price, bank of baroda share target today, bank of baroda target price 2022, bob bank share price target, bank of baroda share price target 2025,
bank of baroda share price target

Bank of Baroda (BOB) share price target 2023

ऐसा लगता है कि bank of baroda अपनी ऋण पुस्तिका की मात्रा बढ़ाने के लिए कासा अनुपात पर अपना ध्यान लगातार बढ़ा रहा है। इसके लिए बैंक पैसे को जज कर ग्राहक को जमा पर अच्छी ब्याज दर देकर कासा रेशियो बढ़ाते नजर आ रहे हैं।

फिलहाल बॉब के कासा रेशियो पर नजर डालें तो यह 40 फीसदी से ऊपर दिख रहा है जो काफी अच्छा है। बैंक अपने बढ़ते कासा अनुपात के कारण अधिक से अधिक लोगों को अच्छे मार्जिन वाले ब्याज दर पर ऋण देते दिखाई देंगे, जिससे आने वाले वर्षों में bank of baroda के वित्तीय प्रदर्शन में अच्छी वृद्धि की उम्मीद है।
वर्ष 2023 में, bank of baroda की बढ़ती ऋण पुस्तिका के कारण अच्छा मुनाफा कमाने के साथ, आप शेयर की कीमत 160 रुपये का पहला लक्ष्य दिखाते हुए देखेंगे। उसके बाद आप 175 रुपये ब्याज का एक और लक्ष्य देख सकते हैं।

Bank of Baroda share price target 2025

bank of baroda का नेटवर्क भारत के साथ-साथ अन्य देशों में भी व्यापक रूप से फैला हुआ है, जिसमें BOB के बाहर 21 देशों में 100 से अधिक शाखाएं संचालित होती हैं। भारत में देखें तो इसकी 9500 से ज्यादा शाखाएं हैं और करीब 13400 एटीएम हैं।

प्रबंधन ने आने वाले कुछ वर्षों में ही अधिकांश गांवों और शहरों में अपने शाखा नेटवर्क को मजबूत करने की योजना बनाई है, जिसके लिए प्रबंधन विस्तार के लिए अच्छी मात्रा में निवेश बढ़ा रहा है। जैसे-जैसे bank of baroda अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहा है, बैंक की ताकत भी बढ़ रही है।

Read More post – AFFLE India Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030


बैंक के इस तेजी से मजबूत नेटवर्क के कारण, bank of baroda BOB share price target 2025, आप पहले लक्ष्य को 215 रुपये को छूते हुए देख सकते हैं। और फिर आप 238 रुपये के लिए दूसरा लक्ष्य रखने पर विचार कर सकते हैं।

Bank of Baroda share price target 2030

जिस तरह से बैंक खुदरा ग्राहकों को कर्ज देने पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं, उसका फायदा लंबे समय में बैंक को कम एनपीए के रूप में दिखाई देने वाला है। ज्यादातर बड़े एनपीए कॉरपोरेट लोन में देखने को मिलते हैं, अगर कोई एक कंपनी अपना लोन डिफॉल्ट करती है तो एनपीए के रूप में बैंक की वित्तीय स्थिति पर बहुत बुरा असर पड़ता है।

खुदरा ऋण की छोटी राशि के कारण, एनपीए में ज्यादा जगह नहीं है। आने वाले समय में प्रबंधन का अधिकांश ध्यान खुदरा ऋणों पर होने के साथ, bank of baroda की वित्तीय स्थिति में भी लंबी अवधि में धीरे-धीरे अच्छी वृद्धि दिखाने की उम्मीद है।
लंबे समय में, अगर बैंक एनपीए में सुधार देखता है, तो bank of baroda BOB share price target 2030 तक अच्छा रिटर्न देते हुए शेयर की कीमत 515 रुपये के आसपास दिखाने की संभावना है।

Year






Bank of Baroda (BOB) share price target
2022 Target 1Rs 125
Target 2Rs 135
2023 Target 1Rs 160
Target 2Rs 175
2025 Target 1Rs 215
Target 2Rs 238
2030 TargetRs 515
Bank of Baroda (BOB) share price target 2022, 2023, 2025, 2030

Risk of Bank of Baroda (BOB) share

अगर आप हर बैंकिंग सेक्टर में सबसे बड़ा जोखिम देखें तो एनपीए को बड़े कारोबार की ग्रोथ में सबसे बड़ी बाधा के रूप में देखा जाता है। bank of baroda में भी एनपीए का अच्छा खासा देखने को मिल रहा है. आने वाले समय में अगर बैंक इस पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं तो मुनाफे में गिरावट के साथ-साथ शेयर की कीमत भी इसी तरह की गिरावट दिखाने वाली है।

Read More post – Tata Motors share price target 2022, 2023, 2025, 2030

bank of baroda पर नजर डालें तो उनके बैंकिंग कार्यों में टेक्नोलॉजी अपडेट बहुत धीरे-धीरे देखने को मिलता है, जिससे बैंक की ग्रोथ दिखाने की रफ्तार बाकी बैंक के मुकाबले काफी धीमी नजर आती है. हालांकि धीरे-धीरे यह अपनी बैंकिंग तकनीक को तेजी से अपना रहा है लेकिन अभी भी काफी काम देखा जाना बाकी है।

Future of Bank of Baroda share

किसी भी देश की अर्थव्यवस्था के मजबूत होने के लिए बैंकिंग सेक्टर की मजबूती बहुत जरूरी है। चूंकि भारत एक विकासशील देश है, इसलिए आने वाले दिनों में बैंकिंग क्षेत्र के बढ़ने की काफी संभावनाएं हैं।

हालांकि, ज्यादातर पीएसयू बैंकों में शेयर की कीमत अपने बुक वैल्यू से नीचे कारोबार करती दिख रही है, क्योंकि पिछले कुछ सालों में पीएसयू बैंक में कई घोटाले देखने को मिले हैं। जिससे निवेशकों के मन में सार्वजनिक क्षेत्र के प्रति विश्वास थोड़ा कम होता हुआ दिखाई दे रहा है।
यदि bank of baroda का प्रबंधन भविष्य में अपने अच्छे प्रदर्शन को बनाए रखते हुए निवेशकों का विश्वास जीतने में कामयाब हो जाता है, तो बैंक का स्टॉक आपको अच्छा रिटर्न देना सुनिश्चित करता है।

bank of baroda share price target me Mera openinor :-


 
  अगर आप expert advice for bank of baroda share Price  को देखकर अगर आपने निवेश करना चाहती है तो आप पूरी तरीके से फंस सकती है । स्टेट बैंक के बाद bank of baroda सेकंड पोजीशन पर आते हैं भारत के अंदर । अभी के टाइम पर देखो तो bank of baroda share value दिन दिन बढ़ते ही जा रहे हैं  । फिलहाल अभी के टाइम दे Bull market के कारन इस कंपनी का Share Price में बहुत उजाला चलता है ।
 
अगर आप इस कंपनी में निवेश करके बैठे हैं तो आप जल्दी से इस कंपनी से निकलने की सोचिए नहीं तो आप पूरी तरीके से आप उतना पैसा भी गवा सकती है । 

Read More post – Share Market History In Hindi । Bse Sensex Index History Data 2022

bank of baroda share news जब भी आएगा तब भी इस कंपनी का शेयर का उछाल आएगा तब अपना जो शेयर है बेचकर निकल सकती है अगर आपने ऐसा नहीं खरीदा तो आप गलती से भी इस शेयर को नहीं खरीदे मार्केट में और भी अच्छे-अच्छे कंपनी है जो आपको आने वाले दिनों में अच्छा प्रॉफिट कमा कर देने की क्षमता भी रखती है ।
 
   आप अपने रिक्स पर इस कंपनी पर निवेश कर सकती है । क्योंकि दोस्तों शेयर मार्केट एक ही एरिक से मार्केट है इसलिए यह पर आपको अरे इसको मैनेज करना भी चाहिए इसलिए कोई भी शेर से निवेश करने से पहले आप मेरा एक पोस्ट पहले देख लीजिए नीचे दिए गए हैं –
  कोई भी शेयर खरीदने से पहले यह 7 चीजें जरूर चेक करना ।
 

bank of baroda share price target, bank of baroda share price target 2022, bob share price target 2022, bank of baroda share price target motilal oswal, bank of baroda target price, bob share price target tomorrow, bank of baroda share target, bank of baroda target, bank of baroda share target price, bank of baroda share price target today, bank of baroda target share price, bank of baroda share target today, bank of baroda target price 2022, bob bank share price target, bank of baroda share price target 2025,
bank of baroda target price chart Pattern

  1 ) bank of baroda target price chart Pattern : –

हालांकि दोस्तों इस कंपनी का bank of baroda target price chart Pattern ऊपर दिए गए फोटो पर आप देख सकते हैं कि कैसा परफॉर्म किया है । तो दोस्तों इसके लिए मैं बताना चाहूंगा कि अगर आप इस कंपनी में निवेश करना चाहते हैं तो आप इस कंपनी का पूरा छानबीन करने के बाद निवेश करने की डिसीजन लेना चाहिए ।


मेरी तरफ से इस कंपनी में निवेश करने के लिए ओपिनियन नहीं है । क्योंकि एक कंपनी पी ओ सी कंपनी है और पीएसी कंपनी में ज्यादा Growth नहीं मिलता है । और देखे तो बहुत सालों के बीच में ही एक कंपनी एक के दायरे में काम करते रहती है । इसके जगह पर आप Hdfc bank  या ICICI Bank भी चुन सकते हैं ।
 
  इस कंपनी का चार्ट बटन देखने में मुझे कोई खास पसंद नहीं है आप खुद ही देख सकते कि कितना भोले टाइल है इस कंपनी का चार्ट बटन ‌ ।

  2) bank of baroda  promoter holding :-

तो दोस्तों  bank of baroda  promoter holding की बात करें तो इस कंपनी का promoter खुद President of India । जो इस कंपनी के लिए अच्छी बात होती है । मैं इस कंपनी के लिए एक बात कहना चाहता हूं कि अगर आप निवेश करना चाहती है तो बेझिझक कर सकती है क्योंकि आपका पैसा डूबेगा नहीं यह मेरी गारंटी है क्योंकि गवर्नमेंट नहीं चाहेगी कि आम पब्लिक का पैसा नहीं डूबे ।

Read More post – Stock Market Operator कौन होते है – How bolt operator in stock market 2022

3)bob bank share promoter pledging :- 

bob bank share promoter pledging की बात करें तो दोस्तों  इस कंपनी का promoter pledging 0 % है । जो इस कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात होती है । के दोस्तों एक कंपनी खुद गवर्नमेंट के अंदर है तो गवर्नमेंट ज्यादा से ज्यादा लोन लेते हैं तो वह खुद अपने दम पर लेती है और वह खुद पीवी करते हैं लेकिन दोस्तों कोई भी कंपनी के ऊपर कर्जा नहीं लेने की कोशिश करता है ।

  4) bank of baroda stock  debt :- 

  bank of baroda stock target analysis करने के बाद मुझे इस कंपनी में डेट बहुत है ।  तो इस कंपनी में डेट है ₹ ₹ 1,067,173 Cr. । तो दोस्तों एक बात देख आ गए तो इस कंपनी में टेप उसका मार्केट कैप से भी ज्यादा है इसके हिसाब से देखें तो एक कंपनी बहुत बड़े खतरे की घंटी पर हो सकते हैं लेकिन जहां पर गवर्नमेंट के सवाल है वहां पर थोड़ा रिलैक्स होने के भी बात है और जहां पर एक कंपनी बैंकिंग सेक्टर में काम करता है तो कोई भी बैंकिंग सेक्टर में काम करता है उसको तो debt लेना ही पड़ता है ।

5) bank of baroda bob share FII/Dii/MFholding –

bank of baroda share price target, bank of baroda share price target 2022, bob share price target 2022, bank of baroda share price target motilal oswal, bank of baroda target price, bob share price target tomorrow, bank of baroda share target, bank of baroda target, bank of baroda share target price, bank of baroda share price target today, bank of baroda target share price, bank of baroda share target today, bank of baroda target price 2022, bob bank share price target, bank of baroda share price target 2025,

bank of baroda share price को देखते हुए इस कंपनी के ऊपर अभी भी इस कंपनी के ऊपर डी आई वाई फाई भरोसा करता है क्योंकि यह कंपनी गवर्नमेंट के अंदर रहती है । इसलिए बड़े-बड़े इन्वेस्ट अभी इन कंपनी को पर टेस्ट करती है ।

6)bank of baroda company information :- 
  

अगर दोस्तों आपको bank of baroda limited के बारे में जानना है तो आप नीचे लिंक पर जाकर पूरा डिटेल्स देख सकते हैं
https://en.m.wikipedia.org/wiki/Bank_of_Baroda

  7) company management :-

तो दोस्तों इस कंपनी का मैनेजमेंट की बात करें तो दो दोस्तों पर ही आपको पता चल गया होगा । मैनेजमेंट के बारे में क्या कहना है इस कंपनी को खुद गवर्नमेंट के अंदर है तो मैनेजमेंट के बारे में क्या कहना है ।

  8 ) Bank of Baroda share Profit & Loss:-

bank of baroda share price target, bank of baroda share price target 2022, bob share price target 2022, bank of baroda share price target motilal oswal, bank of baroda target price, bob share price target tomorrow, bank of baroda share target, bank of baroda target, bank of baroda share target price, bank of baroda share price target today, bank of baroda target share price, bank of baroda share target today, bank of baroda target price 2022, bob bank share price target, bank of baroda share price target 2025,

bank of baroda share price target देखते हुए  चलिए दोस्तों एक बार Profit & Loss की भी बात कर लेते हैं । जाफर दोस्तों बैंक ऑफ बड़ौदा का 2011 में 3100 करोड़ का प्रॉफिट हुआ था तभी से उस कंपनी में कभी प्रॉफिट ऊपर जाता है कभी प्रॉफिट नीचे जाता है लेकिन अभी के बात करें कि 2021 में 1,548 में प्रॉफिट आ चुका है । इसके हिसाब से देखें तो अभी भी कंपनी 10 साल पहले की हिसाब से 1500 करोड़ रूपया लॉस में है ।

9) Bank of Baroda overview:-

bank of baroda share price target, bank of baroda share price target 2022, bob share price target 2022, bank of baroda share price target motilal oswal, bank of baroda target price, bob share price target tomorrow, bank of baroda share target, bank of baroda target, bank of baroda share target price, bank of baroda share price target today, bank of baroda target share price, bank of baroda share target today, bank of baroda target price 2022, bob bank share price target, bank of baroda share price target 2025,

bank of baroda share ki overview की बात करें तो दोस्तों इस कंपनी का 52w low – 44.4 or 52w high 108 he . जो इस कंपनी ने अपने पैसे को 1 साल में डबल करके दे दिया है था लेकिन अभी इस कंपनी का शेयर प्राइस high में चल रहा है । अच्छा खासा बाइंग के मूड में है आपको डिस्काउंट पर मिल रहा है जो या पर बैन करने के लिए एक ऑफरचैती देखने को मिलती है ।

10)share price of bob target Fundamental : – 

share price of bob target  कि फंडामेंटल की बात करें कर तो दोस्तों इसका फंडामेंटल मुझे पसंद नहीं है । लेकिन दोस्तों आपको यह बताना चाहता हूं कि हर किसी का अपनी-अपनी चॉइस होता है । आप अपनी तरह से एनालिसिस करने के बाद इस कंपनी के ऊपर फोकस रखना ।
और दोस्तों आपको यह बताना चाहता हूं कि किसी की बातें सुनकर कोई भी शेयर में निवेश करना और निकल जाना नहीं चाहिए इसके पहले आपको आप खुद रिसर्च करिए ।

11)bank of baroda Peer comparison :-

bank of baroda share price target, bank of baroda share price target 2022, bob share price target 2022, bank of baroda share price target motilal oswal, bank of baroda target price, bob share price target tomorrow, bank of baroda share target, bank of baroda target, bank of baroda share target price, bank of baroda share price target today, bank of baroda target share price, bank of baroda share target today, bank of baroda target price 2022, bob bank share price target, bank of baroda share price target 2025,

तो दोस्तों Banks – Public Sector companies कंपनी की बात करें तो bank of baroda कंपनी सेकंड पोजीशन में आता है ‌। तो दोस्तों इस कंपनी में सबसे पहले आता है State Bank of India उसके बाद ।

12)  bank of baroda share bonus and dividend history :-


bank of baroda share bonus and dividend history बात करें तो दोस्तों लिस्टिंग के बाद Jan. 22, 2015 मैं सिर्फ इस split दिया था । लेकिन दोस्तों इस कंपनी अभी तक कोई भी bonus नहीं दिया है ।

इसके अलावा भी bank of baroda share dividend history बात करें तो दोस्तों June 22, 2017 लास्ट डिविडेंड पर किया था । वह भी ₹1.20 पैसे का । इसके बाद इस कंपनी में कोई भी आज तक डिविडेंड नहीं दिया है यह एक कंपनी के लिए एक नेगेटिव बात होती है ।

लास्ट में दोस्तो आपको ए कहना चाहता हूं कोई भी शेयर में इन्वेस्ट करने से पहले आप अपना खुद का रिसर्च भी करना उसके बाद आप इन्वेस्ट करना ।

आशा करता हु Dosto ki bank of baroda share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़के कंपनी के बिज़नस डिटेल्स के साथ भविष्य में कैसा पदर्शन करने की संभावना है उसके बारे में अच्छी तरह से समझ गए होंगे। अगर आपके मन में इस पोस्ट से जुड़ी कोई भी सवाल  है तो कमेंट में जरुर बताए। शेयर मार्केट से जुड़ी कोयभी जानकरी महत्वपूर्ण जानकारी के साथ अपडेट रहने के लिए जरुर हमारे साथ बने रहे।

1 thought on “Bank of Baroda Share Price Target 2022, 2023, 2025, 2030”

Leave a Comment