Ani full from 2022

Spread the love Share This Post

Ani full from के बारे में पूरा जानकारी देते जाएगी आपको इस पोस्ट में । एन आई क्या है और यह कैसे काम करता है सब कुछ जान सकते हैं इस पोस्ट में तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं आज का टॉपिक ।

ani

ani, ani full form, ani news full form , ani ka full form, full form of ani news agency,

तो दोस्तों ani एसे अपने न्यूज़ चैनल पर देखा होगा । और उसे देखने के बाद आप का मन में सवाल होगा कि ani होता क्या है । और आप बोल भी सकते हैं कि मैंने तो हर है अलग-अलग चैनल पर देखा है इन्हीं का न्यूज़ ‌। तक कभी आपका दिमाग में आया होगा कि ani क्या है क्या इनका फंक्शन है । तो दोस्तों इस पोस्ट में अंतर बने रहे आपको पता चल जाएगा कि ani क्या है और इनका काम क्या है बारे में सब कुछ ।


अगर इन्हीं को देखकर आपको मन में यह सवाल है कि ani के 1 न्यूज़ चैनल है तो मैं आपको यह बता दूं । तो यह कोई न्यूज़ चैनल नहीं है । एक्चुअली इन Ani full from “Asian News International इंडियन न्यूज़ एजेंसी है । तो दोस्तों इस का काम सिर्फ इतना है कि यह न्यूज़ चैनल वालों को न्यूज़ प्रोवाइड करता है । पिक्चर टेक्स या वीडियो की फॉर्मेट में अलग-अलग न्यूज़ कैटेगरी में ।

अलग-अलग न्यूज़ चैनल का क्लाइंट होता है और इनका काम न्यूज़ प्रोवाइड करना है । इनका पूरी तरह से फोटो भी हाल है इनका कोई ओपिनियन ना होता । एक्चुअली इनका काम ही होता है न्यूज़ प्रोवाइड । आप लोग सिंपल भाषा में बोल सकते हैं कि इसका कनेक्शन नहीं है कोई पॉलिटिकल लीडर के साथ या कोई बड़ा न्यूज़ चैनल के साथ यह हर चैनल के साथ किसी ना किसी टाइप में जुड़ा रहता है ।

Ani एक खुद इंडिपेंडेंट एजेंसी है । तो Ani को देखकर आपके मन में एबी सवाल आ सकता है कि यह ना ही खुद एक ओरिजिनल आती है कि नहीं । तो आपको बता दो Ani खुद ओरिजिनल कंटेंट लेकर न्यूज़ चैनल वालों को देता है ‌ ।


तो दोस्तों भारत में बहुत सारे लोग न्यूज़ देखता है लेकिन Ani के बारे में कुछ नहीं पता होता है । हर एक चैनल पर Ani माइक देखने को आपको मिल जाता है । इसे देखकर आपका मन में जो सवाल है वह मुझे उम्मीद है इसी पोस्ट में क्लियर हो गया होगा । दोस्तों कौन-कौन इन आई का सर्विस यूज़ करता है वह एक बार आप लोग देख लीजिए ।

ABP News ,Aaj Tak ,Zee News, India TV, India news ,news 24, news National ,DD News, CNN IBN News, IBN News ,NDTV news ,NDTV India news time, now India news, इनके अलावा भी बहुत सारा चैनल को इन लोगों ने सर्विस देखे रखा है ।


दोस्तों अगर इन चैनलों को आप लोगों ने देखता है तो आपने भी न्यूज़ में Ani का माइक पकड़ते हुए रिपोर्टर को देखता है । और आप भी सोचते होंगे कि हर एक चैनल पर एएनआई का माइक पकड़ते हुए रिपोर्टर को कैसे दिखाया जाता है । जैसे कि ज्यादातर न्यूज़ में कोई न्यूज़ चैनल अपना नाम का ही न्यूज़ माइक लेकर रिपोर्टर दिखाता है ।

क्या आपने आज तक देखा है कि एबीपी न्यूज़ ने आज तक का माइक पकड़ते हुए कोई रिपोर्टर का न्यूज़ सामने लेकर आया है कि आप फिर ज़ी न्यूज़ का चैनल रिपोर्टर ने इंडिया टीवी का न्यूज़ दिखाएं या फिर सीएनएन न्यूज का रिपोर्टर ने एनडीटीवी इंडिया न्यूज का रिपोर्टर रिपोर्ट दिखाया है नहीं दोस्तों कोई दूसरा कंपनी का न्यूज़ यह लोग नहीं दिखाता है । पर इन Ani का न्यूज़ माइक सभी न्यूज़ पर क्यों दिखाया जाती है। तो आइए और भी बिस्तर से जानते हैं ।

Ani full from

ani, ani full form, ani news full form , ani ka full form, full form of ani news agency,


ani news full form “Asian News International जनरल न्यूज़ ,लाइव स्टाइल, बिजनेस, नेशनल खेल ,स्टॉक मार्केट फाइनेंस, साइंस आदि ओ क्राइम का न्यूज़ दिखाया जाता है ।


तो दोस्तों इस न्यूज़ एजेंसी का टीवी चैनल पर भी नहीं कई विदेशी टीवी चैनल पर भी दिखाया जाता है । जैसे कि वाल्ट बीबीसी न्यूज़ चैनल सीएनएन इसी तरह से बहुत सारा विदेशी चैनल को भी आधी सेवा देता है। ऐसे तो दोस्तों देश में और भी न्यूज़ एजेंसी है जो इस तरह की सेवा देती है । लेकिन उन सभी में इन Ani सबसे पॉपुलर है । आज के समय सभी न्यूज़ चैनल पर आपको एएनआई का ही न्यूज़ दिखाया है यह जाता है ।

तो दोस्तों आपको पता चल जाए हो गया होगा कि इन एन आई का न्यूज़ एजेंसी की धारा भारत में कोई भी खबरों को हर न्यूज़ चैनल पर दिखाने का ही काम करता है । और न्यूज़ ओ मैगजीन आदि को बेचकर इन कंपनी को अपना प्रॉफिट ओं इनकम करना है ।

एएनआई एक भारतीय समाचार एजेंसी है, यह देश की सभी भाषाओं में समाचार एकत्र करती है और आम जनता तक पहुंचती है। इस एजेंसी द्वारा बहुत बड़ी मात्रा में वीडियो समाचारों को कवर किया जाता है। इसकी सेवा भारत के लगभग सभी समाचार चैनलों को प्राप्त होती है। इस प्रसिद्ध समाचार एजेंसी की स्थापना 9 दिसंबर 1971 को हुई थी। इसके संस्थापक प्रेम प्रकाश जी थे। फिलहाल इस मशहूर न्यूज एजेंसी के सीईओ संजीव प्रकाश हैं.

read more post – https://stockmarketplace.net/


Ani full from “Asian News International” है, यह भारत और एशिया की सबसे बड़ी एजेंसी है। इस एजेंसी को भारत सरकार द्वारा कई पुरस्कार दिए जा चुके हैं। इसकी सेवा भारत में लगभग सभी समाचार चैनलों और समाचार पत्रों द्वारा प्राप्त की जाती है। इसकी सेवा का लाभ विदेशी समाचार चैनल भी उठाते हैं। भारत समेत पूरे एशिया में इसका बहुत बड़ा नेटवर्क है, जिसके कारण इसे सबसे पहले खबरें मिलती हैं। इस एजेंसी का मुख्य व्यवसाय अपने समाचारों को बेचना है, जिससे इसे बहुत अधिक लाभ होता है।

ANI kase kam karti hai (HOW DOES ANI WORK) ?

ani, ani full form, ani news full form , ani ka full form, full form of ani news agency,

एएनआई भारत और एशिया से समाचार एकत्र करता है और इसे अन्य समाचार चैनलों को बेचता है। इसके द्वारा प्रदान की जाने वाली खबरें भारत के प्रमुख समाचार चैनलों, समाचार पत्रों और पत्रिकाओं द्वारा खरीदी जाती हैं। इस एजेंसी का नेटवर्क बहुत बड़ा है, इसलिए सबसे पहले खबर इसी एजेंसी को मिलती है। मीडिया के क्षेत्र में सबसे पहले खबरों तक पहुंचने का प्रयास किया जाता है, इस काम में यह एजेंसी सबसे ऊपर है।

AREAS OF ANI

ANI समाचार एजेंसी सामान्य समाचार, मनोरंजन, जीवन शैली, व्यवसाय, राजनीति, खेल और विज्ञान से संबंधित समाचारों को कवर करती है। भारत के समाचार चैनलों के अलावा, इस समाचार एजेंसी की सेवाएं विदेशों से समाचार चैनलों को भी प्राप्त होती हैं। यह एक विश्वसनीय समाचार एजेंसी है, जिसे कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

ANI की सेवा प्राप्त करने वाले चैनल (ANI SERVICE CHANNELS)

Aaj Tak, ABP News Channel, India TV, NDTV, Zee News, CNN and BBC इसके अलावा कई चैनलों और अखबारों को अपनी सेवाएं प्रदान करता है।

ANI की सेवाएं क्यों ली जाती है (WHY ANI SERVICES ARE TAKEN)?

भारत और विदेशों में कई समाचार एजेंसियां ​​हैं, लेकिन इन एजेंसियों के पास बड़ी संख्या में पत्रकार नहीं हैं, इसलिए वे अधिक समाचारों को कवर नहीं कर सकते हैं, इस समस्या को हल करने के लिए समाचार चैनलों और समाचार पत्रों द्वारा एएनआई की सेवाएं ली गईं जाता है। ( full form of ani news agency )


Spread the love Share This Post

Leave a Comment