Adani Power share price target 2022, 2023, 2025, 2030 – motilal oswal

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने जा रहे Adani power share price target 2022, 2023, 2025, 2030 । पहले डिस्कस कर लेते हैं की न्यूज़ वेबसाइट ने क्या कहते हैं उसके बाद मैं अपना डिप्रेशन भी खुद नीचे मेरा ओपिनियन में नीचे जाकर देख सकते आप लोग । भविष्य में यह स्टॉक कैसा प्रदर्शन करेगा, इसके बारे में हम विस्तार से जानेंगे।

Adani power share price target 2022, 2023, 2025, 2030, adani power share price target 2021, adani power share price target 2022 adani power share price target tomorrow adani power share price target, adani power share price target motilal oswal ,
adani power share price target


फिलहाल ए एक अनुमानित किया जा रहा है कि ऐसा प्रदर्शन कर सकती है । adani power stock इन दिनों काफी सुर्खियों में है। जिससे शेयर की कीमत काफी ऊपर और नीचे जा रही है। लंबी अवधि के निवेशक को क्या करना चाहिए?


adani power ipo price जो मार्केट में लिस्ट हुआ था तब उसका प्राइस था 100 । और share market adani power लिस्ट हुआ था 2009 मे तभी से इस शेयर में कोई खास परफॉर्म करके नहीं दिखाया लेकिन आने वाले टाइम में Solar power Energy or इलेक्ट्रिक व्हीकल का जमाना है । इसलिए इस कंपनी का बहुत पोटेंशियल आगे जाकर मिल सकती है ।

Adani power share price target 2022


अडानी ग्रुप के ज्यादातर शेयरों में खबरों की वजह से काफी उतार-चढ़ाव होता है। इन कंपनियों पर कई आरोप हैं। जिससे शेयर की कीमत में स्थिर तरीके से वृद्धि नहीं होती है। कम समय के निवेशक के लिए निवेश करना बहुत मुश्किल हो जाता है। जब कंपनी पर लगे आरोपों को दूर होते देखा जाएगा तो आपको शेयर की कीमत में भी अच्छी बढ़त देखने को मिलने वाली है।


adani power share price target 2022 की कीमत का पहला लक्ष्य जल्द ही 150 रुपये होगा। जैसे ही यह टारगेट इंटरेस्ट हासिल हो जाता है। फिलहाल बहुत बड़ा बड़ा ब्रोकरेज कंपनी अपना अपना राय तो देती है लेकिन आपको बताने की कोशिश करूंगी कि adani power share price target motilal oswal तरफ से 160का बताया जा रहा है ।

Adani power share price target 2023


Adani power भारत के सबसे बड़े Thermal power उत्पाद करनेवाली कंपनी हैं। उसके साथ Solar power Energy में भी काम करती हैं। और कंपनी इसे ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने के विचार पर काम कर रही है। जैसे-जैसे कारोबार भरते रहेगा उस तरह से, कंपनी का मुनाफा भी भरते रहेगी।

पहला लक्ष्य अगर 2023 तक देखा जाए तो यह 180 रुपये का लगता है। उसके बाद दूसरा लक्ष्य 190 रुपये में खरीदारी का है। जो 1 लेवल होगा इस कंपनी के लिए । अगर आने वाले टाइम में adani power share news आती है तो ए शेयर के लिए कोई बड़ी बात नहीं होगा इसको achieved करने के लिए ।

Adani power share price target 2025

हमारी मार्केट में बहुत सारे बिजली कंपनी लिस्टेड है। जिस वजह से ज्यादातर एसी कंपनी में बड़ा कर्ज लेते नजर आ रहे हैं। इससे होने वाले लाभ का एक बड़ा हिस्सा ब्याज देने में चला जाता है। जिससे कंपनी लंबे समय में उतनी ग्रोथ करती नहीं दिख रही है। वहीं एसी कंपनी को समय-समय पर सरकार की बड़ी चुनौती से बाहर निकलना पड़ता है. जिससे adani power share price की कीमत में ज्यादा उछाल नहीं आ रहा है।

हालांकि आने वाले दिनों में ज्यादातर लोग सोलर एनर्जी की तरफ जाते नजर आ रहे हैं। जिससे इस सेक्टर की कंपनी को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिलेगा। 2025 में adani power stock का 250 है और दूसरा लक्ष्य 270 रुपये पर देखा जा सकता है।

Adani power share price target 2030

Adani power कंपनी के बिज़नस Thermal power पोजेक्ट को आप अभी से इसका भविष्य को निर्णय नहीं कर चकते। क्‍योंकि इसे अपना बिजनेस सेट करने में कई साल लग जाते हैं इस कंपनी को। उपयोग के लिए तैयार होने पर बाजार में काफी बदलाव देखने को मिलते हैं।

जिससे कई बार आपको नुकसान का सामना करना पर सकता है। इसलिए आपको हैरानी हो सकती है कि यह शेयर भविष्य में कमाई कर इतना रिटर्न नहीं दे सकता। 2030 तक इस शेयर का पहला लक्ष्य 560 पर देखा जाना है। उसके बाद 650 तक जाने की संभावना है।

भविष्य के हिसाव से Adani power share

बहुत सारे ऐसे कंपनी है जो power sector से जुड़ा हुआ हैं। लेकिन हर किसी का बिज़नस मॉडल अलग अलग होता हैं। जैसे Tata power अपने Electric vehicle charging बिज़नस की तरफ ज्यादा फोकस देते नजर आ रहा हैं। इस सेक्टर को सरकार भी ज्यादा से ज्यादा प्रमोट करते नजर आ रहा हैं। जिससे एसी बिज़नस आपको आगे बढ़ते नजर आयेंगे।

Adani power स्टॉक में रिस्क

यह कंपनी के Fundamental जितना अच्छा नहीं दिखता है। कंपनी Revenue और profit में स्थिर वृद्धि नहीं दिखा पा रही है। जिससे उन पर कर्ज कम होता नहीं दिख रहा था। इससे शेयरधारक के मन में हमेशा खतरा बना रहता है। अगर कंपनी धीरे-धीरे अपनी वित्तीय स्थिति मजबूत करती है, तो आप निवेश का एक छोटा सा हिस्सा लंबे समय के लिए निवेश करने से डरते हैं।

adani power share buy , nse adani power , adani power solar, adani power share latest news, adani power ltd share price,
adani power share buy

मेरी राय:-

किसी की बात पर आकर स्टॉक को बिल्कुल भी नहीं खरीदना चाहिए। आप उसके बारे में कितना भी अच्छा क्यों न बोलें। किसी भी शेयर को खरीदने से पहले उसका फंडामेंटल एनालिसिस कर लेना चाहिए। इससे आप भविष्य के संदर्भ के लिए सबसे अच्छा स्टॉक चुनने में सक्षम होंगे।

Read More Post – Share Market Loss se bachne ka tips 2022

Adani power trading के मामले में अच्छी कंपनी है। लेकिन दीर्घकाल में मौलिक दृष्टि से देखें तो वर्तमान समय उतना अच्छा नहीं लगता। इसलिए पहले कंपनी को अच्छे परिणाम देने दें, उसके बाद ही आपको निवेश की तलाश करना चाहिए।

अगर आप share market adani power share मे निवेश करना चाह रहे हैं तो आप आंख बंद बंद करके निवेश करने की शाला में नहीं दे सकता । क्योंकि जब से यह कंपनी मार्केट में आई है तब से अभी तक कोई भी रिटर्न नहीं दिया है ।

फ्यूचर में इस कंपनी का सोलर पावर के ऊपर बहुत ग्रोथ देखने को मिल सकती है इसलिए एक कंपनी का रिटर्न बहुत ही तेजी से बढ़ सकें की उम्मीद है लेकिन आप बेंडली निवेश मत करना । अगर आपको रिक्स लेना ही है तो कैलकुलेटेड रिक्स ले सकती है कि । कभी आगे जाकर adani power ltd share price मैं कोई फल देखने को मिला तो आपको ज्यादा नुकसान ना हो और वह आप सहन कर सके।

today adani power share price, adani power share price today, adani power share news adani power price, adani power share price,
adani power share price

1 ) adani power share chart Pattern : – हालांकि दोस्तों इस कंपनी का adani power share price chart Pattern ऊपर दिए गए फोटो पर आप देख सकते हैं कि कैसा परफॉर्म किया है । इसके लिए दोस्तों मैं बताना चाहूंगा कि अगर adani power share buy करना ही है तो सोच समझकर कीजिए इसका चार्ट बड़ा नहीं मुझे ठीक नहीं लगता है ।


अगर आप इस कंपनी का चार्ट बटन देखने के लिए उत्सुक है तो आप गूगल पर जाइए और लिखिए nse adani power share price तभी आप को दिखाई जाएगी । उसके बाद आप इस कंपनी का मैक्सिमम चार्ट बटन देख लीजिए कैसा परफॉर्म किया है ।
adani power share price target की बात करें तो तो दोस्तों इसका कोई अभी तक टारगेट नहीं मुझे लगता है क्योंकि अभी तक कंपनी ने कोई अच्छा profit नहीं निकाल कर दिया है ।

Read More Post – Tata Motors share price target 2022, 2023, 2025, 2030


इस कंपनी की बात करें तो इस कंपनी 2009 में आया था और adani power ipo price 100 था लेकिन अभी तक यह कंपनी 2021 में भी ₹100 ही है ताप को पता चल गया होगा कि इन 12 सालों के अंदर इस कंपनी में कोई भी रिटर्न नहीं दिया है ।

2) promoter holding :- सेबी की रिकॉर्डिंग जब कोई कंपनी बाजार में सूचीबद्ध होती है, तो उस कंपनी की मोटर होल्डिंग 75% से अधिक नहीं होनी चाहिए। यह आप भी जानते हैं और मैं भी यह जानता हूं। लेकिन इस कंपनी की बात करें तो अब तक adani power share कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 74.97 फीसदी तक है। यह इस कंपनी के लिए एक पॉजिटिव बात होती है ।

invest in adani power, adani power share price nse, adani solar share price, adani power stock, adani solar power share price
invest in adani power

3) promoter pledging :- adani power share today की बात करें तो दोस्तों इस कंपनी का promoter pledging 27.4 % है । जो इस कंपनी के लिए सबसे बड़ा खतरे की घंटी है । अगर कंपनी तो फिर भी कम आएगा तो इस ऑफिस को इन लोगों को देना पड़ेगा । इतना पाउडर प्लेसिंग होने की वजह से मुझे एक कंपनी अच्छी नहीं लगती है लेकिन आपको इन्वेस्टमेंट करना है तो आप सोच समझकर इस कंपनी में लिमिटेड पैसे के साथ निवेश कर सकती है ।

4) debt :- adani power share analysis को एनालिसिस करने के बाद मुझे यह पता चला है कि इस कंपनी में डेट भी बहुत ₹ 52,323 Cr. । इस कंपनी का मार्केट कैप से भी ज्यादा डेट है यह सबसे बड़ा खतरे की घंटी है । मैं मेरी तरफ से यही सलाह है दोस्तों कि आप इस कंपनी में निवेश मत कीजिए मार्केट में और भी अच्छे-अच्छे कंपनी है जो आपको long-term में बहुत रिटर्न कमा कर दे सकती है।

5) FII/Dii/MFholdingadani power share price को देखते हुए इस कंपनी के अंदर FIIs + 12.62 स्टेट लेकर बैठा है और DIIs + 5.76 लेकर बैठा है ‌ । लेकिन एक बात आप गौर से देख लेना जहां डीआई को पता चल गया वह अपना स्टेट्स हर क्वार्टर कम करते ही जा रहे । जब FIIs + को भी पता चल जाएगा वह भी अपना स्टैक भेज देंगे तो तेजी से adani power share value तेजी से नीचे गिर जाएगी ।

और आप देखोगे तो जहां पर पब्लिक का होल्डिंग 4.04 % था वहां पर सितंबर 2021 में उनका स्टिक हो गया है 8.33 % । तो आपको पता चल गया होगा कि क्यों रिटेल इन्वेस्टर ज्यादा फंस जाता है और क्यों रिटेल इन्वेस्टर बर्बाद होता है इसलिए रिटेल इन्वेस्टर बर्बाद होता है कि के उल्टे सीधे कंपनी में पैसा लगा देता है ।


6) company information :- तो दोस्तों कंपनी इनफार्मेशन की बात तो करना ही नहीं है कि कि आपको नाम से ही पता चल जाए जाता है इस कंपनी का ओनर कौन है । क्योंकि कंपनी नाम नहीं आता नहीं जुड़ा है इसलिए इस कंपनी का मोटर है गौतम अदानी । नो डाउट भारत का सेकंड रिचेस्ट पर्सन है। फिर भी आपको इस कंपनी में मेरी राज माने तो इन्वेस्ट नहीं करना चाहिए ।

इसका एक एग्जांपल बता देता हूं अगर आप 2015 की बात करें तो मुकेश अंबानी का भाई अनिल अंबानी एशिया का सबसे अमीर आदमी था लेकिन आज कहां पर है आपको पता चल जाएगा गया होगा इसलिए बोलता हूं स्टॉक मार्केट में कभी किसी को फॉलो मत करना मुझे भी नहीं ‌ ।

Read More Post – Portfolio risk management strategies in hindi 2022

किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले आप अपना खुद का जांच भी कर लेना चाहिए कि यह कंपनी मेरे लिए सही है कि नहीं इस कंपनी में मैं अपना पोजीशन बनाने के बाद क्या मैं इस कंपनी को कम से कम 5 से 10 साल तक खोल कर पाऊंगा कि नहीं यह बात आपको ध्यान रखना पड़ेगा तभी कोई भी शेयर में इन्वेस्ट करना।

7 ) Profit & Loss :- adani power stock price चलिए दोस्तों एक बार Profit & Loss की भी बात कर लेते हैं । जहां पर 2010 में adani power net profit था 170 करो इनके बीच 5 सालों के अंदर कंपनी घाटे में चल रही थी फिर कोरोना के बाद इस कंपनी में अच्छा प्रदर्शन दिखाया गया है । इसी को देखते हुए रिटेल इन्वेस्टर बहुत ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं क्योंकि इसका शेयर का प्राइस तेजी से डबल ट्रिपल हो रही है ।

लेकिन दोस्तों किसी भी कंपनी से इन्वेस्ट करने से पहले आपको अभी देखना पड़ेगा कि इस कंपनी ने पिछले 5-10 सालों में कैसा परफॉर्म किया है । तो दोस्तों adani power share graph तो आपको पता चल जाएगा किस कंपनी का कितना भोले टायल होता है ।

8) overview:- adani power share market me overview की बात करें तो दोस्तों इस कंपनी का 52w low – 34.85 or 52w high 166.90 he .

9) Fundamental : – today adani power share price कि फंडामेंटल की बात करें तो दोस्तों मुझे खास फंडामेंटल नजर नहीं आता है ।
10) Peer comparison :- तो दोस्तों पावर जेनरेशन कंपनी की बात करें तो अदानी पावर कंपनी सबसे आखिर में आता है सात नंबर पे ‌। सबसे पहले आता है Adani transmission उसके बाद Adani green energy यह दोनों ही अडानी का दिक्कत पावर ट्रांसमिशन कंपनी है । अब चाहे तो थोड़ा सा पैसा इन दोनों लीडर में लगा सकता है लेकिन अदानी पावर में मेरी तरफ से कोई राय नहीं है ।

adani power share price today live, adani power share value, adani power investing, adani power share, adani power share today, adani power stock price,
adani power share value

तो दोस्तों लाश में एक कहना चाहता हूं दोस्तों टीवी पर आपको हर तरह की adani power share latest news
देखने को मिल जाएगी अदानी पावर यह है वह है । मैं आपको यही कहना चाहता हूं दोस्तों कोई भी शेयर में निवेश करने से पहले उसका फंडामेंटल जरूर चेक करना ।

आशा करता हु आपको Adani power share price target 2022, 2023, 2025, 2030 पोस्ट को पढ़ने के बाद कंपनी में निवेश करना है या नहीं, ये तो आप अच्छी तरह समझ ही गए होंगे. अगर आपका इससे जुड़ा कोई सवाल है तो कमेंट में जरूर पूछें। शेयर बाजार से महत्वपूर्ण जानकारी के लिए नियमित रूप से देखना न भूलें।

Leave a Comment